Personalized
Horoscope

Rashifal‌ ‌2022: वार्षिक राशिफल 2022

राशिफल 2022 (Rashifal ‌2022) विशेष इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि सभी बारह राशियों के लिए जीवन के विस्तृत मोर्चे पर यह नया साल कितना अनुकूल या प्रतिकूल रहने वाला है। इस भविष्यफल 2022 के माध्यम से हम जानेंगे आपके लिये पारिवारिक जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य, नौकरी, वैवाहिक जीवन आदि के संदर्भ में नया साल क्या नई खुशियाँ या चुनौतियां लेकर आएगा। इसके अलावा हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कुछ ऐसे उपायों की भी जानकारी प्रदान कर रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने नए वर्ष को और भी ज्यादा शुभ और फलदाई बना सकते हैं। आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं सभी बारह राशियों का विस्तृत भविष्यफल 2022 क्या कहता है।

Rashifal 2022

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

Read in English : Horoscope 2022

मेष राशिफल 2022

मेष राशि का वार्षिक राशिफल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार साल की शुरुआत में मेष राशि का स्वामी ग्रह इस राशि के रहस्य के भाव में स्थित रहेगा। आशंका है कि साल की शुरुआत में आप असुरक्षा की भावना से भरे हुए रह सकते हैं। इस दौरान आप अपने पेशेवर जीवन में अस्थिरता का अनुभव कर सकते हैं और किसी बड़े बदलाव की उम्मीद करते नजर आ सकते हैं। हालांकि साल के बीतने के साथ-साथ आप अपने पेशेवर जीवन में तरक्की करेंगे और करियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएंगे। साल के अंत तक आप पहले की तुलना में ज्यादा स्वतंत्र रहेंगे और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आपके द्वारा की गयी मेहनत का पूरा फल आपको इस वर्ष प्राप्त होगा।

आर्थिक दृष्टिकोण से साल की शुरुआत थोड़ी परेशानी से भरी रह सकती है लेकिन साल के अंत तक आप अच्छा-खासा धन संचय करने में सफल रह सकते हैं। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप किसी भी बड़े निवेश से परहेज ही करें। इस वर्ष आप अपने निजी जीवन में भी कुछ बड़े बदलाव देख सकते हैं और साल की पहली तिमाही के बाद आप अपने स्वास्थ्य के प्रति भी अधिक सजग होंगे। हालांकि पूरे साल ही चोट लगने, जलने और दुर्घटनाओं से दो-चार होने का खतरा आपके ऊपर बना हुआ है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित वार्षिक भविष्यफल के अनुसार साल के मध्य में आपका भाग्य प्रबल रहेगा और आप कुछ सुखद यात्रा करने में सफल रहेंगे। आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध तो मधुर रहेंगे लेकिन ससुराल वालों से संबंध में कुछ खटास आने की आशंका है। साल के मध्य के बाद रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा।

मेष राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 मेष राशिफल

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

वृषभ राशिफल 2022

वृषभ वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में आप अपने विचारों को लेकर भ्रम में रह सकते हैं और इस दौरान आप अपने व्यक्तिगत व पेशेवर जीवन में कई चीजों को आजमाते नजर आ सकते हैं। साल के शुरुआत में आप ऊर्जा और जीवन शक्ति की कमी महसूस कर सकते हैं लेकिन समय के बीतने के साथ-साथ आप स्वयं को ऊर्जावान और उत्साहित करने में कामयाब रहेंगे। पेशेवर जीवन के लिहाज से देखा जाए तो आपको इस साल कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा पेशेवर जीवन में इस साल आपको कुछ नया शुरू करने या फिर कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। आप इस वर्ष लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। मुमकिन है कि आप विदेश यात्रा पर भी जाएं। साल की पहली तिमाही में आप अपने परिवार को लेकर काफी संवेदनशील नजर आ सकते हैं और इस दौरान आप अपने परिवार के सदस्यों को खुश रखने के लिए स्वयं का मज़ाक उड़ाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। साल के उत्तरार्ध में वृषभ राशि के वे जातक जो एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं, उनका विवाह हो सकता है।

अप्रैल के महीने के बाद आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है और यह स्थिति इसके बाद साल भर बनी रह सकती है। साल के मध्य तक आपके विचारों में आए परिवर्तन की वजह से आपका अपने प्रियजनों से किसी बात को लेकर मतभेद होने की आशंका है। हालांकि यह मनमुटाव ज्यादा समय तक नहीं टिकने वाला है और आप अपनी समझदारी का परिचय देते हुए विवाद के मुद्दे पर सर्व स्वीकार्य राय बनाने में सफल रहेंगे। साल 2022 के शुरुआती कुछ महीनों में आप स्वयं को रुका हुआ और स्थिर महसूस कर सकते हैं लेकिन साल का अंत आते-आते आप अपनी खोई हुई लय पाने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से देखा जाए तो आपको इस साल और वो भी विशेषकर साल के पहले छह महीने में मौसमी फ्लू, एलर्जी और आँख संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में आपको सजग रहने और एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 वृषभ राशिफल

मिथुन राशिफल 2022

वार्षिक भविष्यफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार साल के शुरुआत में मिथुन राशि के जातकों को अप्रत्याशित खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। आप इस दौरान कुछ लंबी दूरी की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। प्रेम जीवन के लिहाज से यह साल आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है और आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। वे जातक जो शोध यानी कि रिसर्च संबंधी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उन्हें इस वर्ष बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। पेशेवर जीवन के लिहाज से देखा जाए तो आपको साल के शुरुआती महीनों में आपको अपने कार्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है क्योंकि इस दौरान आपको अपने कार्य में ध्यान केंद्रित करने में समस्या आ सकती है जिसकी वजह से आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता है। हालांकि साल के पहली तिमाही के बाद आपके करियर में प्रगति दिखाई देगी। इस दौरान आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और साथ ही करियर के क्षेत्र में कुछ नए मार्ग भी आपके लिए खुलेंगे।

मिथुन भविष्यफल के अनुसार यदि आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो साल का उत्तरार्ध मिथुन राशि के जातकों के लिए साल के पूर्वार्ध से बेहतर रहने की संभावना है। इसके साथ ही साल की तीसरी तिमाही तक आपके खर्चों में बढ़ोतरी रहने की आशंका है। आपका स्वास्थ्य अगर कुछ एक महीनों को छोड़ दें तो इस पूरे वर्ष बेहतर रहने की उम्मीद है। इन कुछ महीनों में आपको अनिद्रा की समस्या परेशान कर सकती है। इसके अलावा आपको कमजोरी भी रह सकती है। यदि आपको तंत्रिका तंत्र से जुड़ी समस्या है तो आपको अप्रैल महीने के शुरुआत में सावधान रहने की सलाह दी जाती है अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है।

मिथुन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 मिथुन राशिफल

कर्क राशिफल 2022

कर्क भविष्यफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 की शुरुआत में आपके लिए मुश्किल परिस्थितियाँ पैदा हो सकती हैं और आप इस दौरान इससे संबंधित उपाय ढूंढने के लिए गहरी सोच में डूबे नजर आ सकते हैं। वहीं आर्थिक दृष्टिकोण से साल की पहली तिमाही आपके लिए अनिश्चितताओं से भरी रह सकती है क्योंकि इस दौरान आपके आय के भाव पर राहु का प्रभाव रहने वाला है। वहीं कर्क राशि के वे जातक जो व्यापारी हैं, उन्हें धीमी गति में प्रगति प्राप्त होगी। आशंका है कि इस दौरान आपका भाग्य आपकी उम्मीद के अनुसार आपका साथ नहीं देगा और यह स्थिति अप्रैल महीने तक बनी रहेगी। अप्रैल महीने में बृहस्पति के अपनी स्वराशि में गोचर के साथ ही आपकी इस स्थिति में बदलाव आने की संभावना है। इस दौरान आप अपने व्यापार में कई अवसर प्राप्त करेंगे और साथ ही इस अवधि में कई तरह की गतिविधियां सकारात्मक रूप से आपके व्यापार को प्रभावित करेंगी। वहीं वे जातक जो नौकरीपेशा हैं, वे मई के महीने में अपने पेशेवर जीवन में बदलाव देख सकते हैं। इस अवधि में आपके कर्म भाव पर उच्च सूर्य का प्रभाव रहेगा जिसकी वजह से व्यापारी जातकों को संभावनाओं से भरे प्रस्ताव प्राप्त होंगे।

निजी जीवन के लिहाज से देखा जाए तो फरवरी के महीने में आपके सप्तम भाव में चार ग्रहों की युति होगी जिसकी वजह से दुविधा जैसी परिस्थिति पैदा हो सकती हैं। कर्क राशि के सभी जातकों के लिए फिर चाहे वे प्रेम संबंध में हों या फिर विवाहित हों, यह अवधि संबंध के लिहाज से तनावपूर्ण रह सकती है। इसके अलावा साल के पहले छह महीने में स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी आपको परेशान कर सकती है। इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता और ताकत में भी कमी आ सकती है और साथ ही साथ आप मानसिक व शारीरिक तौर पर काफी संवेदनशील रहेंगे।

कर्क राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 कर्क राशिफल

सिंह राशिफल 2022

सिंह भविष्यफल 2022 के अनुसार साल 2022 सिंह राशि के उन जातकों के लिए काफी सकारात्मक रहने की संभावना है जो एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं और किसी जीवनसाथी या प्रेम साथी की तलाश में हैं। अप्रैल से लेकर जुलाई तक की अवधि सिंह राशि के जातकों के लिए वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए बेहद अनुकूल रहेगा। कर्मफल दाता शनि इस अवधि में आपके विवाह के भाव को सक्रिय करेंगे। यह अवधि उन जातकों के लिए भी शानदार अवसर लेकर आएगी जो व्यवसायी हैं। इस अवधि का विशेषकर उन जातकों को फायदा होगा जो साझेदारी में व्यवसाय करते हैं। ऐसे जातक इस दौरान नाम-सम्मान और यश अर्जित करने में सफल रहेंगे।

साल की पहली तिमाही के बाद बृहस्पति आपके धन भाव को प्रभावित करेगा जिससे आपके लिए सकारात्मक परिस्थिति तैयार हो सकती है। यह अवधि उन जातकों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है जो कि सट्टा बाजार (शेयर बाजार, स्टॉक मार्केट आदि) में सक्रिय हैं क्योंकि इस अवधि में बेहिसाब तरीकों से आपकी कमाई होने की प्रबल संभावना है। जुलाई के बाद की अवधि नौकरीपेशा जातकों के लिए अनुकूल रहेगी क्योंकि इस दौरान उन्हें उनके उन कार्यों के लिए भी पुरस्कृत किया जाएगा जिस पर बीते समय में किसी ने ध्यान नहीं दिया था। इसके अलावा वे जातक जो पेशेवर सेवाओं के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें भी इस अवधि में अपने करियर में तरक्की देखने को मिल सकती है। शनि का सेवा के क्षेत्र में वापस आना आपके जीवन के इस क्षेत्र की गतिविधियों को बढ़ाएगा।

वैदिक ज्योतिष पर आधारित वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार सिंह राशि के जातकों का निजी जीवन और पारिवारिक माहौल नवंबर के महीने में अस्त-व्यस्त रहने की आशंका है। इस दौरान नीच सूर्य की स्थिति और केतु के साथ इसकी युति की वजह से आपके संबंध आपके भाई-बहनों और दोस्तों के साथ उतार-चढ़ाव से भरे हुए रह सकते हैं। काफी कोशिशों के बावजूद भी आप अपनी बात दूसरों को समझाने में असफल रह सकते हैं।

सिंह राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 सिंह राशिफल

कन्या राशिफल 2022

कन्या भविष्यफल 2022 के अनुसार यह साल कन्या राशि के जातकों के निजी जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। पहली तिमाही में आपके शक्ति के भाव में केतु की उपस्थिति आपको सक्रिय रखेगी और साथ ही आप इस दौरान उग्र रूप से किसी भी कार्य को पूरा करने का प्रयास करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान आप अपने निजी व पेशेवर जीवन में किसी भी समस्या का सबसे सटीक उपाय ढूंढने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे। हालांकि साल के शुरुआत में संवाद की कमी की वजह से आपके प्रियजनों और आपके बीच तनाव पैदा हो सकता है। आपका प्रेम जीवन इस पूरे वर्ष ही काफी धीमा रह सकता है और आपको इसे मजबूत करने के लिए काफी छोटे-छोटे और सावधानी भरे उपाय अपनाने की जरूरत पड़ सकती है। वैसे यह साल उन जातकों के लिए अनुकूल रहेगा जो विवाहित हैं या फिर विवाह की योजना बना रहे हैं। अप्रैल के महीने में बृहस्पति का आपके सातवें भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से आपको वैवाहिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध और भी बेहतर होंगे और आप दोनों के बीच कमाल का तालमेल देखने को मिल सकता है।

व्यापार के विस्तार या फिर नया व्यापार शुरू करने के लिए यह एक बेहतर समय सिद्ध हो सकता है। बृहस्पति की आपके लग्न पर कृपा की वजह से आपका निजी जीवन सुखी व समृद्ध होगा। वहीं आपको इस वर्ष अपनी सेहत को लेकर सजग रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि आशंका है कि इस वर्ष के उत्तरार्ध में आप मोटापे की समस्या से परेशान हो सकते हैं।

कन्या राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 कन्या राशिफल

नाम के अनुसार गुण मिलान कर, अपने प्यार की करें सही परख

तुला राशिफल 2022

तुला राशि का वार्षिक भविष्यफल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए इस वर्ष पहली तिमाही के बाद की अवधि भ्रम से भरी रहने की आशंका है। केतु के आपके दूसरे भाव पर प्रभाव की वजह से इस वर्ष की पहली तिमाही के दौरान आपको गले की समस्या से जूझना पड़ सकता है और साथ ही बच्चों को बातचीत करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अप्रैल महीने के बाद इस स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो आशंका है कि यह अवधि आपके लिए ज्यादा बेहतर नहीं रहेगी और इस दौरान बढ़े खर्चों की वजह से आपका बचत भी प्रभावित हो सकता है।

मई का महीना आपके वैवाहिक जीवन के लिए उतार-चढ़ाव भरा सिद्ध हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपके विवाह के भाव में सूर्य और राहु का प्रभाव रहेगा। साथ ही इस अवधि में उन जातकों को भी निराशा हाथ लग सकती है जो एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं और किसी साथी की तलाश में काफी मेहनत कर रहे हैं। अप्रैल के महीने के बाद आप अपने ही विचारों में खोये हुए से नजर आ सकते हैं और इस दौरान आप अपनी बातों को दूसरों से साझा करने में भी कठिनाई महसूस कर सकते हैं। वहीं पेशेवर जीवन में आप तरक्की पाने के लिए नई और रचनात्मक योजनाओं को प्रयोग में लाएंगे लेकिन आशंका है कि आपकी कोई भी योजना आपके उम्मीद के अनुसार आपको फल नहीं देगी। हालांकि यह अवधि तुलनात्मक रूप से तुला राशि के उन जातकों के लिए बेहतर रहेगी जो टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर के क्षेत्र से जुड़े हैं क्योंकि इस दौरान आप कुछ नया और अलग बनाने में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही यह वर्ष उन जातकों के लिए भी अनुकूल सिद्ध होगा जो अपनी आध्यात्मिक यात्रा को नए मुकाम पर ले जाना चाहते हैं क्योंकि इस दौरान आप लंबे समय तक ध्यान लगाने और जीवन के असल अर्थ को समझने में सफल रह सकते हैं।.

तुला राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 तुला राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2022

वृश्चिक भविष्यफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत आपके लिए काफी व्यस्तताओं से भरी रह सकती है लेकिन धीरे-धीरे यह स्थिति सामान्य हो जाएगी। इस साल अप्रैल महीने के बाद आप अपने रचनात्मक विचारों का ढंग से उपयोग करने में कामयाब रहेंगे। साल की शुरुआत में आपके व्यवहार में कुछ परिवर्तन आ सकता है। इस दौरान शुरुआत में मंगल और केतु की आपके राशि में युति की वजह से आप उग्र नजर आ सकते हैं जो आपके खून में चीनी की मात्रा को प्रभावित कर सकता है और फिर अंत में मंगल का आपके संवाद के भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से आपकी वाणी में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। इस अवधि में आपको चेहरे पर चोट लगने की आशंका भी है। मार्च और अप्रैल के महीने में आपके बल के भाव में उच्च के मंगल की उपस्थिति की वजह से आपके अंदर गतिशीलता आएगी। सालाना राशिफल के अनुसार इस अवधि में आप अपने किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा पाने में सफल रह सकते हैं।

मई और जून के महीने के दौरान आपके चतुर्थ भाव में मंगल और शनि की युति की वजह से आपको अपने पारिवारिक जीवन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि यह समय आपके लिए किसी नई जमीन को खरीदने या फिर घर के पुनर्निर्माण के कई अच्छे अवसर लेकर आएगा। यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिहाज से भी महत्वपूर्ण सिद्ध होगी और आप इस साल के मध्य तक अपने करियर से जुड़ा कोई बदलाव करने की योजना बना सकते हैं या फिर इससे जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। वहीं साल का अंत आपके लिए भले ही बहुत ज्यादा शानदार न हो लेकिन यह आपके लिए आरामदायक रह सकता है।

वृश्चिक राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 वृश्चिक राशिफल

धनु राशिफल 2022

साल 2022 के लिए धनु राशिफल की भविष्यवाणी के अनुसार अप्रैल के महीने में आपकी राशि के स्वामी का आपके कुटुंब भाव में गोचर होने की वजह से यह वर्ष आपके निजी जीवन में कई बड़े बदलाव लेकर आएगा। आपका निजी जीवन आराम, उत्साह और खुशी से भर सकता है। मुमकिन है कि आपका घर खरीदने का सपना भी इस साल पूरा हो जाएगा। इसके साथ-साथ आपको अपने व्यापार में प्रगति और स्थिरता नजर आएगी।

साल की शुरुआत में आप थोड़े परेशान रह सकते हैं क्योंकि आपकी लगातार कोशिशों के बावजूद भी आपको उम्मीद अनुसार फल प्राप्त नहीं होगा। आपके मन में कई चीजें होंगी और प्रमुख रूप से आप अपनी राशि में शुक्र के प्रभाव की वजह से अपने व्यक्तित्व और सौंदर्य को निखारने पर ध्यान केंद्रित करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान आपका ध्यान प्यार और रोमांस की तरफ ज्यादा रह सकता है।

वहीं आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहने की उम्मीद है और साल के अंत तक आप अच्छा खासा धन संचय करने में सफल रह सकते हैं। हालांकि आपको अपनी आय को लेकर सावधान रहने की सलाह दी जाती है। शनि का इस वर्ष आपके धन भाव पर लगभग आठ महीने तक प्रभाव रहेगा, ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप किसी भी गलत या गैर-कानूनी तरीके से पैसा अर्जित करने से बचें क्योंकि इससे आप स्वयं को बड़ी मुसीबत में डाल सकते हैं।

धनु राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 धनु राशिफल

मकर राशिफल 2022

मकर राशि का भविष्यफल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार यह साल मकर राशि के जातकों को ताकत देगा। शनि का आपकी राशि पर अप्रैल महीने तक प्रभाव रहेगा जिसकी वजह से आप स्वयं का ध्यान रखने में लापरवाही बरत सकते हैं लेकिन फिर भी आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करते नजर आ सकते हैं। आप इस दौरान अपने साजो-सज्जा और खानपान पर अतिरिक्त ध्यान देने के बजाय बेहद साधारण तरीके से व्यवहार करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान आप अपना सारा समय अपने काम को समर्पित कर सकते हैं और इसके साथ-साथ आप अपने आसपास के माहौल को इस दौरान काफी बेहतर ढंग से समझ सकेंगे क्योंकि इस अवधि में आपका इनट्यूशन यानी कि सहज बोध इस कार्य में आपकी चमत्कारिक रूप से सहायता करेगा।

अप्रैल के महीने से लेकर जुलाई के महीने तक शनि का आपके धन भाव पर प्रभाव रहने की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। इस अवधि में यदि आप लंबी अवधि की किसी योजना में निवेश करते हैं तो आपको इसके अनुकूल नतीजे प्राप्त होंगे। वहीं अप्रैल के महीने में केतु का आपके करियर के भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से इस दौरान आप अपने व्यापार को लेकर असुरक्षा की भावना से भर सकते हैं। साथ ही यह अवधि आपके कार्यस्थल में छोटे-मोटे बदलाव का कारक सिद्ध हो सकता है। ऐसे में अप्रैल के महीने में आपको काफी सावधान रहने की सलाह दी जाती है विशेषकर जब आप किसी प्रकार का सौदा कर रहे हों तब अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि आशंका है कि आपके आसपास मौजूद लोग इस दौरान आपको धोखा दे सकते हैं। निजी जीवन के लिहाज से देखा जाए तो साल की पहली तिमाही के बाद राहु का आपके पारिवारिक जीवन पर प्रभाव रहने वाला है जिसकी वजह से परिवार में किसी प्रकार का विवाद संभव है। आपको सलाह दी जाती है कि ऐसी किसी भी स्थिति में आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और समझदारी के साथ स्थिति को संभालने की कोशिश करें अन्यथा स्थिति और बिगड़ सकती है।

मकर राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 मकर राशिफल

कुंभ राशिफल 2022

कुंभ राशि के Rashifal 2022 के अनुसार इस साल के शुरुआत में शनि का आपके विदेश यात्रा के भाव में स्थित रहना और फिर अपनी स्वराशि में गोचर करने के बाद एक बार फिर से यात्रा के भाव में गोचर करने की वजह से कुंभ राशि के जातकों को विदेश में कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। हालांकि इस कार्य में आपको छोटी-मोटी समस्याएं आ सकती हैं लेकिन यदि आप विदेश में बसने का सोच रहे हैं तो यह समय इसके लिए बेहद उत्तम है क्योंकि इस दौरान आपको इसके लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष अपनी दिनचर्या को लेकर थोड़े सजग रहें क्योंकि इस पूरे साल ही आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहने की आशंका है। साल के शुरुआत में बृहस्पति की कृपा आप पर होगी जिसकी वजह से आपके व्यक्तित्व और आपके वैवाहिक जीवन में सुधार देखने को मिल सकता है। इस दौरान आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे और आप दोनों के बीच शानदार तालमेल दिखाई देगा।

आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो पहली तिमाही के बाद बृहस्पति का आपके बचत के भाव पर प्रभाव रहने की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। साथ ही इस दौरान आपके संवाद की शैली भी काफी प्रभावी होगी। इस अवधि में आप किसी भी व्यक्ति को बेहतर तरीके से सलाह या दिशा निर्देश देने में सफल रह सकते हैं। ऐसे में यह अवधि उन जातकों के लिए काफी बेहतर है जो पेशेवर रूप से अध्यापक या फिर आध्यात्मिक सलाहकार हैं। नवंबर के महीने में कई ग्रह आपके भाग्य भाव में स्थित रहेंगे जिसकी वजह से आशंका है कि आपका भाग्य इस दौरान आपकी उम्मीद के अनुरूप आपका साथ नहीं देगा। इस अवधि में आप आध्यात्मिक रूप से जागरूक होंगे और मुमकिन है कि धार्मिक क्रियाकलापों में भी आपकी सक्रियता बढ़ सकती है।

कुंभ राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 कुंभ राशिफल

मीन राशिफल 2022

मीन राशि का वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार यह साल मीन राशि के जातकों के लिए काफी भाग्यशाली सिद्ध होगा। इस साल आप अपनी उस ताकत और हिम्मत को जुटाने में सफल रहेंगे जिसकी अपेक्षा आप पिछले वर्ष कर रहे थे। बृहस्पति का अप्रैल के महीने में अपनी स्वराशि में गोचर करने की वजह से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। साल के शुरुआत में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साथ ही इस अवधि में आपके खर्चों में वृद्धि होने की भी आशंका है।

साल की पहली तिमाही के बाद आपके संबंध आपके परिवार वालों के साथ मधुर होंगे। राहु का आपके परिवार के भाव पर प्रभाव रहने की वजह से इस दौरान आप अपने परिवार को लेकर अत्यधिक संवेदनशील हो सकते हैं। इस दौरान आप कहानियाँ बनाने और चीजों को बढ़ा-चढ़ा कर बताने में बहुत ही अच्छे होंगे जिसकी वजह से पेशेवर जीवन में आप अच्छे संबंध स्थापित करने में सफल रहेंगे। जुलाई के महीने आपके संवाद के भाव में मंगल और राहु की युति होगी जिसकी वजह से इस दौरान आपका व्यवहार उग्र रह सकता है। इस दौरान आपको अपनी भाषा को लेकर अत्यधिक संयमित रहने की सलाह दी जाती है। सितंबर का महीना मीन राशि के उन जातकों के लिए बेहतर रहने की संभावना है जो एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं क्योंकि इस दौरान आप अपने जीवनसाथी को ढूंढने में सफलता प्राप्त करेंगे और साथ ही इस दौरान आप वैवाहिक बंधन में भी बंध सकते हैं।

मीन राशि का राशिफल विस्तार से पढ़ें : 2022 मीन राशिफल

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. 2022 में वृश्चिक राशि का भाग्योदय कब होगा?

अप्रैल के बाद गुरु बृहस्पति आपकी राशि में सकारात्मक स्थिति में होंगे जिससे आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

2. 2022 में मकर राशि का अच्छा समय कब आएगा?

वर्ष 2022 में अप्रैल से लेकर जुलाई तक का समय मकर राशि के लोगों के लिए अच्छा समय साबित हो सकता है।

3. वृषभ राशि 2022 में क्या होगा?

वर्ष 2022 वृषभ जातकों के लिए शानदार रहेगा। इस दौरान आप अपने जीवन का खुलकर आनंद उठाएंगे।

4. 2022 में मीन राशि वालों का भाग्य कैसा होगा?

वर्ष 2022 में अप्रैल के बाद भाग्य आपका साथ देगा। इस दौरान बृहस्पति का गोचर होगा जो आपके लिए शुभ साबित हो सकता है।

5. 2022 में कुंभ राशि वालों की किस्मत कैसी रहेगी?

2022 कुंभ जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। कई बार आपके जीवन में चुनौतियां आएंगी तो कई बार आप सफलता के चरम पर भी होंगे। आप परिवार के साथ अच्छा समय बताने में भी कामयाब रहेंगे।

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। Mykundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!