Personalized
Horoscope

कन्या वार्षिक राशिफल 2022 - Kanya Rashifal 2022

Kanya Rashifal 2022 MyKundali द्वारा प्रस्तुत कन्या राशिफल 2022 (Kanya Rashifal 2022), आने वाले नववर्ष के लिए कन्या राशि वालों के भाग्य पर प्रकाश डालेगा। वार्षिक भविष्यकथन 2022 का ये लेख पूरी तरह वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों पर आधारित है और इसकी मदद से कन्या राशि के लोग अपने भविष्य को और बेहतर बनाने में सक्षम होने वाले हैं। पृथ्वी तत्व से संबंधित कन्या राशि, राशिचक्र की छठी राशि है। इस राशि से विचारों और रुचि का ज्ञात होता है व बुध देव इसके स्वमी ग्रह माने जाते हैं। तो चलिए अब आइये पढ़ें और विस्तारपूर्वक जानें कन्या वार्षिक राशिफल 2022 से जुड़ी हर भविष्यवाणी:-

Read in English - Virgo Horoscope 2022

कन्या राशिफल 2022: करियर

कन्या वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार, कन्या राशि के करियर के लिए वर्ष की शुरुआत से अप्रैल तक की अवधि मध्यम परिणाम देने वाली है। क्योंकि इस दौरान कर्मफल दाता शनि देव आपकी राशि से पंचम भाव में और गुरु बृहस्पति आपके छठे भाव में उपस्थित होंगे। इसके परिणामस्वरूप आपको अपनी नौकरी में संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने में कष्ट हो सकता है। साथ ही इस समय आपके कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों व अधिकारियों के साथ संबंधों में तनाव की स्थिति देखने को मिलेगी। वहीं कई जातकों को इस दौरान सबसे अधिक काम का अतिरिक्त दबाव झेलने के कारण भी मानसिक तनाव मिलने की आशंका रहेगी।

हालांकि अप्रैल के बाद गुरु बृहस्पति अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रस्थान करेंगे और वे फिर वर्ष के अंत तक उसी स्थिति में रहेंगे। साथ ही अप्रैल से जुलाई तक शनि देव भी आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेंगे और इससे आपको नौकरी में कई अनुकूल व नए अवसर मिलने के योग बनेंगे। ऐसे में आपको इस समय का उत्तम लाभ उठाने और मेहनत जारी रखने की सलाह दी जाती है।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

कन्या राशिफल 2022: आर्थिक जीवन

Kanya Rashifal 2022 के आर्थिक जीवन को समझें तो भविष्यकथन 2022 के अनुसार वर्ष की शुरुआत से अप्रैल तक का समय आपके धन पक्ष के लिहाज़ से मध्यम रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान गुरु बृहस्पति आपके छठे भाव में स्थित होंगे। इसके बाद अप्रैल से बाद का समय आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सकारत्मक बदलाव लेकर आएगा। खासतौर से अप्रैल से जुलाई की अवधि के दौरान शनिदेव आपके छठे भाव में गोचर करेंगे और इससे आपको धन लाभ, आमदनी में वृद्धि के साथ-साथ अच्छा मुनाफ़ा मिलने के भी योग बनेंगे।

हालांकि अप्रैल के बाद की अवधि आपकी राशि के लिए अधिक अनुकूलता दर्शा रही है। क्योंकि ये वो समय होगा जब गुरु बृहस्पति मीन राशि में अपना गोचर करते हुए आपके सप्तम भाव में संचरण करेंगे। इससे आपको अपनी सभी आर्थिक समस्या व तंगी से निजात पाने में मदद मिलेगी और ख़ास बात ये है कि आप वर्ष 2022 के अंत तक अच्छा धन लाभ करने में पूरी तरह सक्षम रहेंगे। वहीं आपकी राशि में गुरु बृहस्पति की ये अनुकूल स्थिति के कारण, आप अपने खर्चों पर लगाम लगाने व अच्छा धन प्राप्त करते हुए उसे संचय करने में भी सफल होंगे।

कन्या राशिफल 2022: शिक्षा

कन्या राशिफल 2022 के अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत से अप्रैल तक की अवधि मध्यम परिणाम मिलने के संकेत दे रही है। क्योंकि अप्रैल तक गुरु बृहस्पति आपकी राशि से छठे भाव में स्थित होंगे और फिर अप्रैल के बाद वे अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप अप्रैल के बाद छात्रों को अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन देते हुए प्रगति करने का अवसर मिलेगा।

चूंकि इस समय से वर्ष के अंत तक गुरु बृहस्पति की उपस्थिति आपके सप्तम भाव में होगी, इसलिए आपको पढ़ाई-लिखाई में अपना कौशल दिखाने और परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित करने में मदद भी मिलने वाली है। खासतौर से वर्ष के अंत तक गुरु की यह स्थिति छात्रों को सबसे अधिक उत्तम फल देने के योग बनाएगी। इसके साथ ही अप्रैल से जुलाई तक कर्मफल दाता शनि का आपकी राशि से छठे भाव में होने वाला गोचर भी छात्रों को शिक्षा में इच्छा अनुसार सफलता देने में मददगार रहेगा। ये वो समय होगा जब आपकी पूर्व की मेहनत रंग लाएगी और आपके द्वारा किये गए हर प्रयासों का शनिदेव अनुकूल फल देंगे।

कन्या राशिफल 2022: पारिवारिक जीवन

कन्या राशिफल 2022 को समझें तो इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन उत्साहजनक नहीं रहने वाला है। क्योंकि अप्रैल तक आपकी राशि के छठे भाव में गुरु बृहस्पति की उपस्थिति के कारण आपके घर-परिवार में अशांति की वृद्धि देखने को मिल सकती है। साथ ही गुरु बृहस्पति आपके परिवार में कोई अनचाहा विवाद भी कराएंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपको अपने पारिवारिक जीवन में सुख की काफी कमी खलेगी।

इसके अलावा, छायाग्रह और केतु की स्थिति भी आपके लिए ख़ास अनुकूल नहीं रहने वाली है। क्योंकि इस दौरान केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में होते हुए परिवार के सदस्यों के बीच कुछ तीखी बहस या विवाद का कारण बनेंगे। हालांकि अप्रैल के बाद सप्तम भाव में गुरु बृहस्पति का होने वाला गोचर आपके परिवार में कुछ सामंजस्य बैठने में आपकी मदद करेगा। इसके बाद ही अप्रैल से अंत तक परिवार के सदस्यों के बीच नजदीकियों व भाईचारे में वृद्धि देखने को मिलेगी।

कन्या राशिफल 2022: प्रेम व वैवाहिक जीवन

कन्या वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार, अप्रैल तक का समय प्रेम और वैवाहिक जीवन में कन्या राशि के जातकों को कुछ समस्या दे सकता है। जिसके पीछे का कारण आपकी राशि से छठे भाव में गुरु बृहस्पति की स्थिति का होना रहेगा।

हालांकि इसके बाद जब अप्रैल से गुरु बृहस्पति अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से सप्तम भाव में विराजमान होंगे जहां वे इस स्थिति में वर्ष के अंत तक रहेंगे और वहीं शनि देव भी आपकी राशि से पंचम भाव में उपस्थित होंगे, तब शनि और गुरु बृहस्पति की आपकी राशि में ये स्थिति प्रेम व विवाह से जुड़े आपको अपने पक्ष में परिणाम देने में मदद करेगी। खासतौर से प्रेमी जातकों को इस वर्ष जुलाई के बाद अपनी लव लाइफ में अपार सफलता मिलेगी और वहीं यदि आप शादी करने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए जुलाई के बाद की अवधि अधिक उत्तम रहने वाली है। क्योंकि ये वो समय होगा जब आप अपने दांपत्य जीवन के खूबसूरत पलों का आनंद लेते दिखाई देंगे।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान!

कन्या राशिफल 2022: स्वास्थ्य

Kanya Rashifal 2022 के अनुसार वर्ष की शुरुआत से अप्रैल तक की अवधि, कन्या राशि के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से थोड़ी कम अनुकूल रहने की आशंका है। क्योंकि इस दौरान गुरु बृहस्पति आपकी राशि से छठे भाव में होंगे। वहीं छायाग्रह राहु भी अप्रैल के बाद आपके अष्टम भाव में होंगे। इसके परिणामस्वरूप आपको सिरदर्द, तनाव और आंखों में जलन आदि से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इनसे बचाव व आपको खुद को स्वस्थ रखने के लिए अपना समय पर सही उपचार करने की आवश्यकता रहेगी।

इसके अलावा भविष्यकथन 2022 के अनुसार, अप्रैल से जुलाई तक जहाँ शनि आपके छठे भाव में और वहीं गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में गोचर करते हुए वर्ष के अंत तक उसी स्थिति में रहने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष अनुसार आपकी राशि में शनि व गुरु बृहस्पति ये स्थिति अनुकूल रहेगी और इसके कारण आपको खुद को स्वस्थ व फिट रखने में सफल रहेंगे।

कन्या राशिफल 2022: उपाय

  • प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

  • प्रतिदिन 22 बार "ॐ राहवे नमः" मंत्र का जाप करें।

  • प्रतिदिन 22 बार "ॐ कें केतवे नमः" मंत्र का जाप करें।

  • हर गुरुवार गुरु बृहस्पति की शांति के लिए हवन का आयोजन करें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. कन्या राशि का प्यार कब मिलेगा?

वर्ष 2022 में अप्रैल से साल के अंत तक का समय प्रेम के लिहाज से अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको प्रेम का भरपूर आनंद मिलेगा।

2. 2022 में कौन सी राशि की शादी होगी?

वर्ष 2022 में कर्क, सिंह, कन्या और वृश्चिक राशि के जातकों के विवाह की प्रबल संभावना बन रही है।

3. 2022 में कन्या राशि का क्या होगा?

2022 की शुरुआत करियर के लिहाज से मध्यम रहेगी लेकिन आर्थिक जीवन अनुकूल रहने वाला है। साथ ही पारिवारिक जीवन की शुरुआत भी मध्यम रहने वाली है।

4. कन्या राशि वालों की किस्मत कब चमकेगी?

वर्ष 2022 में अप्रैल के बाद का समय आपके लिए काफी शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपकी किस्मत चमक सकती है।

5. कन्या राशि का अक्षर क्या है?

ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। MyKundali का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए आपका धन्यवाद। वर्ष 2022 से जुड़े अन्य ज्योतिष आधारित लेख पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।