Personalized
Horoscope

मेष राशिफल 2015 - मेष भविष्यफल 2015 - मेष 2015 राशिफल

मेष राशिफल 2015 लेकर “माई कुंडली” एक बार फिर हाज़िर है । मेष भविष्यफल 2015 की सहायता से आप आने वाले समय के लिए न केवल सचेत रहेंगे, बल्कि सफलता और समृद्धि के सूत्र भी जान सकेंगे। मेष राशिफल 2015 आपको हर महीने के बारे में बताएगा। आइए जानते हैं क्या कहना है हमारे ज्योतिषी ‘पं. दीपक दूबे’ का मेष 2015 राशिफल के लिए।

जानिए वार्षिक राशिफल 2015 मेष राशि के जातकों के लिए।प्रत्येक वर्ष की भाँति एक बार पुनः हम आपके लिए मेष राशिफल 2015 के साथ प्रस्तुत हैं। प्रत्येक राशि के लिए कैसा होगा आने वाला प्रत्येक मास, भविष्यफल2015 के द्वारा यह बताने का हमारा प्रयास है। वैसे तो हम लोगों का प्रयास होता है कि, मेष 2015 राशिफल के माध्यम से अत्यधिक महत्वपूर्ण बातों को सटीकता के साथ बताया जाये। परन्तु फिर भी पाठकों से अनुरोध है कि वह मेष भविष्यफल 2015 को अंतिम ना मानें। बल्कि यदि कोई विशेष परिस्थिति हो या कोई विशेष कार्य करने जा रहे हों तो विद्वान ज्योतिषियों का परामर्श अवश्य लें। क्योंकि यह मेष भविष्यफल 2015सामान्य आधार पर बनाया गया है। परन्तु आपके ऊपर पड़ने वाला प्रभाव जन्म के समय ग्रहों की स्थिति, वर्तमान में गोचर तथा वर्तमान दशा /अन्तर्दशा पर भी आधारित होता है। आइये अब देखते हैं कैसा होगा आने वाला वर्ष 2015, मेष राशि वालों के लिए मेष राशिफल 2015 के माध्यम से-

नोट : वर्षफल लग्न के आधार पर किया गया है, चन्द्र, सूर्य या नाम राशि के आधार पर नहीं

Click here to read Aries Horoscope 2015 in English

जनवरी माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार सभी राशियों की अपेक्षा नए वर्ष का प्रारम्भ मेष राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभकारी होगा। गुरु, मंगल, राहु, केतु उच्च राशि में पंचमेश सूर्य, बुध के साथ भाग्य स्थान में हैं; ऐसी ग्रहों की स्थिति बहुत कम ही मिलती है। अतः मेष राशि के जातकों के लिए यदि स्वास्थ्य का मामला छोड़ दें तो शुरआत अत्यंत प्रभावशाली ढंग से होने वाली है। अत्यधिक पराक्रम, भाई बहनो से मधुर सम्बन्ध, राज्य या पिता से जबरदस्त लाभ, सरकारी क्षेत्रों में दबदबा, भाग्य प्रबल, शत्रुओं पर प्रभाव एवं यात्रा अत्यंत ही फलदायी होने वाली है। भविष्यफल 2015 के मुताबिक सिर्फ़ स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है क्योंकि शनि पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में बने रहेंगे और उनकी ढैया भी चलेगी। अतः, मेष2015 राशिफल की सलाह है कि अपने सेहत का ख़याल रखें और अहंकार तथा क्रोध से बचें।

फ़रवरी माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार इस महीने आपकी आय अत्यधिक बढ़ सकती है। यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो नए अनुबंध बनाने और व्यापार के विस्तार में ज़बरदस्त सफलता मिलेगी। मेष 2015 राशिफल कह रहा है कि नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन के अवसर मिलेंगे, सरकारी क्षेत्र से या पिता से सहयोग अथवा पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है। परन्तु माता के स्वास्थ्य और अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मेष राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि संतान के स्वास्थ्य या उसकी पढ़ाई की चिंता हो सकती है। यदि आप भी शिक्षा या प्रतियोगिता में हैं तो थोड़ी परेशानी हो सकती है। भविष्यफल 2015 की सलाह है कि गर्भवती महिलाएँ थोड़ा सतर्क रहें अन्यथा परेशानी हो सकती है।

मार्च माह का मेष राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक मार्च का महीना मिला जुला रहेगा। परीक्षार्थियों के लिए अच्छा समय होगा। शत्रु परास्त होंगे परन्तु मार्च 2015 में गुप्त शत्रु पैदा हो सकते हैं। मुक़दमे में सफलता मिलेगी, परन्तु ख़र्च अधिक रहेगा और आय कम होगी। भविष्यफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि अनैतिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। कामेच्छा भी प्रबल रहेगी, भाग्य के भरोसे ना रहें। मन और ख़र्चों पर नियंत्रण आवश्यक रहेगा अन्यथा आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि आवेश में आने से बचें तथा वाहन सावधानी से चलायें।

अप्रैल माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार पराक्रम बहुत अधिक बढ़ेगा परन्तु ख़र्च नियंत्रण से बाहर हो सकता है । भविष्यफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि माता के स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक सतर्क रहें, विशेष कर यदि वो पहले से बीमार हों तो। अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है। विपरीत लिंगी से नए सम्बन्ध बन सकते हैं। मेष2015 राशिफल अच्छी ख़बर सुना रहा है कि प्यार करने वालों के लिए अच्छा समय है क्योंकि प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। यदि शादी शुदा हैं तो जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। परन्तु इन सबके बावजूद सुख की कमी का एहसास होगा क्योंकि भविष्यफल 2015 के अनुसार आर्थिक विषमता रहेगी।

मई माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार अत्यंत ही अच्छा समय है। आय, पद, प्रतिष्ठा सब कुछ प्राप्त होगा इस समय, शत्रु परास्त होंगे, मुक़दमे में जीत होगी। भविष्यफल 2015 के मुताबिक नौकरी में तरक्की और व्यापार करने वालों को ज़बरदस्त लाभ मिलेगा, नए व्यापार के अवसर मिलेंगे। धन की आवक अच्छी रहेगी। यात्रा सुखकारी एवं लाभदायक होगी। मेष2015 राशिफल आपको सचेत कर रहा है कि इन सबके बावजूद माँ को लेकर परेशानी हो सकती है या माँ से किसी कारण दूरी बन सकती है। परन्तु पिता का सहयोग भरपूर रहेगा। मेष राशिफल 2015 अच्छी ख़बर सुना रहा है कि सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी और कोई लम्बे समय से रुका हुआ कार्य भी पूरा होगा।

जून माह का मेष राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक यह माह अच्छा नहीं रहेगा। मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि वाणी तथा क्रोध पर नियंत्रण रखे, स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। विशेष कर यदि उच्च रक्त चाप के मरीज़ हैं तो विशेष सावधानी बरतें। शत्रु हावी तो नहीं हो पाएंगे परन्तु पीछा भी नहीं छोड़ेंगे। आय घट सकती है, घर के मरम्मत या किसी घरेलु काम में धन खर्च होगा। भविष्यफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि यात्राओं से लाभ नहीं मिलेगा, अतः हो सके तो व्यापारिक यात्राओं से बचे। मन उद्विग्न रहेगा, अतः, मेष2015 राशिफल के अनुसार शांत रहने का प्रयास करें। इन सब विषमताओं के बावजूद प्रणय संबंधों में निकटता आएगी एवं जीवन साथी का सहयोग मिलेगा।

जुलाई माह का मेष राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक स्वास्थ्य के प्रति विशेष सतर्क रहें। जुलाई 2015 में कोई शत्रु आपको हानि पहुँचा सकता है। विशेष कर कोई अपना ही जो मन ही मन आपसे शत्रुता रखता हो उसे पहचानने और उससे सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। कहीं अचानक बुलावे पर ना जाएँ। मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि वाहन चलाते समय तथा यात्रा के समय अत्यधिक सावधानी बरतें, हो सके तो अकेले यात्रा न करें। व्यापार या नौकरी कहीं भी आवेग में आकर कोई कार्य या व्यवहार न करें अन्यथा अत्यधिक हानि उठानी पड़ सकती है। गहरे पानी से दूरी बना कर रखें। पूरे माह प्रातः काल महामृत्युंजय का जप या भगवान शिव को दूध अर्पित करना अत्यंत लाभकारी रहेगा। मेष2015 राशिफल के अनुसार अच्छा होगा यदि आप मन पर नियंत्रण रखें तथा अनैतिक कार्यों से बचें। वैसे सारी परेशानियों के बावजूद राजनैतिक तथा सरकारी क्षेत्र में दबदबा कायम रहेगा।

अगस्त माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार प्रेम करने वालों के लिए माह अच्छा रहेगा । यदि विवाह योग्य हैं और प्रेम सम्बन्ध में हैं तो अपने प्रेमी से विवाह के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है । भविष्यफल 2015 के मुताबिक धार्मिक कार्यों में रुझान और धार्मिक कार्यों में ख़र्च हो सकता है साथ ही कोई धार्मिक यात्रा भी हो सकती है। मेष राशिफल 2015 अच्छी ख़बर सुना रहा है कि राजनैतिक क्षेत्र में सफलता या इससे लाभ, सरकारी विषयों में लाभ, पैतृक संपत्ति या पिता से लाभ का पूरा योग है। 2015 राशिफल आपको सचेत कर रहा है कि यदि माता का स्वास्थ्य लम्बे समय से ख़राब चल रहा है, तो उनका विशेष ध्यान रखें।

सितम्बर माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार शिक्षा/प्रतियोगिता के क्षेत्र में ज़बरदस्त सफलता का योग है। संतान से सुख या संतान के द्वारा अत्यंत सुख का अनुभव करेंगे। आपको भी ज्ञान और सोचने समझने तथा निर्णय लेने की क्षमता में अभूतपूर्व वृद्धि मिलेगी। मेष 2015 राशिफल कह रहा है कि समाज में मान - सम्मान बढ़ेगा। आय थोड़ी कम हो सकती है परन्तु फिर भी सुख का अनुभव करेंगे। चारों ओर ख़ुशहाली का वातावरण बनेगा। राशिफल 2015 के द्वारा पता चलता है कि शत्रु परास्त होंगे, यदि क़र्ज़ होगा तो वह भी समाप्त हो सकता है। कुल मिलाकर एक अच्छा और सुखद समय रहेगा। यदि उच्च रक्त चाप या मधुमेह के मरीज़ हैं तो सितम्बर 2015 में सावधानी बरतें।

अक्टूबर माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार स्वास्थ्य और शत्रुओं से सतर्क रहें इसके अलावा यह माह अत्यंत अच्छा है। मेष 2015 राशिफल कह रहा है कि मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, शिक्षा, प्रतियोगिता के मामलों में सफलता मिलेगी। कोई लम्बे समय से रुका हुआ कार्य भी संपन्न हो सकता है। नया घर तथा वाहन ख़रीदने की सम्भावना प्रबल रहेगी। यदि किसी लम्बी बीमारी से ग्रसित हैं तो उससे छुटकारा मिल सकता है। भविष्यफल 2015 के मुताबिक नए प्रेम सम्बन्ध पनप सकते हैं, जीवन साथी का भी सहयोग रहेगा। मेष राशिफल 2015 के द्वारा पता चलता है कि संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिलेगा। धन के मामले में समय मध्यम रहेगा, इसलिए मेष2015 राशिफल की सलाह है कि धन के मामले में कोई रिस्क ना लें।

नवंबर माह का मेष राशिफल 2015

मेष राशिफल 2015 के अनुसार ससुराल पक्ष से लाभ की प्रबल सम्भावना है। लेकिन जीवन साथी से वैचारिक मतभेद भी संभव रहेगा। युगल प्रेमियों के वैवाहिक जीवन में बंधने के लिए सर्वोत्तम माह है। मेष 2015 राशिफल कह रहा है कि नए प्रेम सम्बन्ध भी पनपेंगे। पराक्रम और पुरूषार्थ में वृद्धि होगी, भाग्य भी पूरी तरह से साथ होगा। मेष राशिफल 2015 अच्छी ख़बर सुना रहा है कि भाई-बहनों तथा मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी परन्तु ख़र्च आय से ज़्यादा रहेगा। अतः, मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि ख़र्च पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें और फ़िज़ूलख़र्ची से बचें। नवंबर 2015 में यात्रा लाभकारी होगी। कुल मिलाकर, मेष राशिफल 2015 के अनुसार एक अच्छा और सुखद माह रहेगा।

दिसंबर माह का मेष राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक सावधानी बरतने वाला महीना है यह । माँ, पत्नी और अपने बच्चे के अलावा कम ही लोग साथ देंगे। अचानक हानि की सम्भावना बनेगी, शत्रु हावी हो सकते हैं । स्वास्थ्य में बहुत कष्ट का योग बन रहा है , अतः अत्यंत सावधानी बरतें। मेष राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि आग और शत्रुओं से अत्यधिक सावधानी और दूरी बनाये रखे। अकारण विवाद हो सकता है, अतः इससे बचें और व्यर्थ की बातों में अपनी टांग ना फसाएँ। यदि नए व्यवसाय की सोच रहे हैं तो ठहर जाएँ क्योंकि यह माह इसके लिए बिलकुल उपयुक्त नहीं है, हानि की पूरी सम्भावना रहेगी। इन सबके बावजूद भाग्य और आपका परिवार आपके साथ बना रहेगा। अतः मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि इस समय सिर्फ़ धैर्य रखें और किसी भी नए कार्य में हाथ ना डालें।

मेष राशिफल 2015 विशेष

मेष राशिफल 2015 के अनुसार पूरे वर्ष पर्यन्त शनि आपके अष्टम भाव में रहेंगे साथ ही शनि की ढैया भी रहेगी। अतः स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक सतर्क रहें। मेष राशिफल 2015 की सलाह है कि यदि उच्च रक्त चाप या दिल के मरीज़ हैं तो अत्यधिक सावधानी बरतें। विपरीत समय में अचानक भारी हानि हो सकती है। विशेषकर यदि शनि या राहु की दशा/अन्तर्दशा चल रही हो तो बहुत सावधानी अपेक्षित है।

पं. दीपक दूबे