Personalized
Horoscope

मिथुन राशिफल 2015 - मिथुन भविष्यफल 2015 - मिथुन 2015 राशिफल

मिथुन राशिफल 2015 लेकर “माई कुंडली” एक बार फिर हाज़िर है। मिथुन भविष्यफल 2015 की सहायता से आप आने वाले समय के लिए न केवल सचेत रहेंगे, बल्कि सफलता और समृद्धि के सूत्र भी जान सकेंगे। मिथुन राशिफल 2015 आपको हर महीने के बारे में बताएगा। आइए जानते हैं क्या कहना है हमारे ज्योतिषी ‘पं. दीपक दूबे ’ का मिथुन 2015 राशिफल के लिए।

जानिए वार्षिक राशिफल 2015 मिथुन राशि के जातकों के लिए।
प्रत्येक वर्ष की भाँति एक बार पुनः हम आपके लिए मिथुन राशिफल 2015 के साथ प्रस्तुत हैं। प्रत्येक राशि के लिए कैसा होगा आने वाला प्रत्येक मास, भविष्यफल 2015 के द्वारा यह बताने का हमारा प्रयास है। वैसे तो हम लोगों का प्रयास होता है कि, मिथुन 2015 राशिफल के माध्यम से अत्यधिक महत्वपूर्ण बातों को सटीकता के साथ बताया जाये। परन्तु फिर भी पाठकों से अनुरोध है कि वह मिथुन भविष्यफल 2015 को अंतिम ना मानें। बल्कि यदि कोई विशेष परिस्थिति हो या कोई विशेष कार्य करने जा रहे हों तो विद्वान ज्योतिषियों का परामर्श अवश्य लें। क्योंकि यह मिथुन भविष्यफल 2015 सामान्य आधार पर बनाया गया है। परन्तु आपके ऊपर पड़ने वाला प्रभाव जन्म के समय ग्रहों की स्थिति, वर्तमान में गोचर तथा वर्तमान दशा /अन्तर्दशा पर भी आधारित होता है। आइये अब देखते हैं कैसा होगा आने वाला वर्ष 2015, मिथुन राशि वालों के लिए मिथुन राशिफल 2015 के माध्यम से:-

Click here to read Gemini Horoscope 2015 in English

नोट :वर्षफल लग्न के आधार पर किया गया है, चन्द्र, सूर्य या नाम राशि के आधार पर नहीं

जनवरी माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार वर्ष का प्रथम माह ख़र्च की अधिकता लिए हुए आएगा। अपने स्वास्थ्य और काम को लेकर आपको बहुत सावधानी बरतनी पड़ेगी। मिथुन राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि शत्रु भी हावी रहेंगे। वैसे कहीं से अचानक अत्यधिक धन प्राप्त तो होगा साथ ही वह अपने साथ घर में सुधार या नए सामान लेने सम्बन्धी व्यय भी लेकर आयेगा । मिथुन भविष्यफल 2015 के मुताबिक पिता और राज्य सम्बन्धी कार्यों में सहयोग तथा सफलता मिलेगी। मिथुन राशिफल 2015 की सलाह है कि यात्रा में या वाहन चलाते समय सावधानी बरतें ।

फरवरी माह का मिथुन राशिफल 2015

राशिफल 2015 कह रहा है कि भाग्य ख़ूब साथ देगा इस महीने । पराक्रम भी बढ़ेगा, निर्णय सोच समझ कर लेंगे और आपके लिए हुए निर्णय सही भी होंगे ।मिथुन 2015 राशिफल के मुताबिक परिवार में किसी प्रकार का विवाद हो सकता है, जिसमे आपके सूझ-बूझ से काम लेने की आवश्यकता पड़ेगी। मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार आय होगी लेकिन ख़र्च अभी भी थोड़ा नियंत्रण के बाहर ही रहेगा। प्रयास करें कि भाई या किसी प्रिय मित्र से विवाद ना हो। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि अत्यधिक प्रसन्नता में वाणी और आवेग पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानी हो सकती है।

मार्च माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार यह बहुत अच्छा माह रहेगा। धन की आवक अच्छी रहेगी, ख़ूब पराक्रम और पुरुषार्थ बढेगा। राजनैतिक क्षेत्र के लोगों के लिए तो यह माह अत्यंत उत्थान कारक साबित होगा। जो लोग राजनैतिक क्षेत्र में नहीं भी हैं उनके भी मान-प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व वृद्धि होगी। मिथुन 2015 राशिफल आपको अच्छी ख़बर सुना रहा है कि आपके किये हुए कार्यों की हर कोई सराहना करेगा। मार्च 2015 में कहीं से पुरस्कृत भी हो सकते हैं। व्यापारियों के लिए नए अनुबंध, विदेशों से और राज्य के कार्यों में ज़बरदस्त सफलता मिलेगी। परन्तु, मिथुन भविष्यफल 2015 के मुताबिक सभी सफलताओं के बावजूद मन व्यथित रहेगा एवं अपने को अकेला महसूस करेंगे।

अप्रैल माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार आपकी सूझ-बूझ, निर्णय लेने की क्षमता और मेहनत के कारण आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। शासन – सत्ता, पिता या कही नौकरी करते हैं तो आपके उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको बहुत मान – सम्मान मिलेगा। चारो तरफ़ से आपको सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षा और संतान की तरफ़ से भी प्रसन्नता मिलेगी, मित्रों और सगे सम्बन्धियों से मधुर सम्बन्ध बनेंगे। मिथुन 2015 राशिफल के द्वारा पता चलता है कि इस माह जहाँ सावधानी बरतनी है, वह है आपके पिता का स्वास्थ्य। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि ख़र्च पर थोड़ा अंकुश लगाएँ अन्यथा बाद में परेशानी पैदा हो सकती है।

मई माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन 2015 राशिफल के द्वारा पता चलता है कि आय में वृद्धि तो रहेगी परन्तु व्यय भी ज़बरदस्त बनेगा। मन काफ़ी चिंतित रहेगा, यदि उच्च रक्त चाप के मरीज़ हैं तो थोड़ा सेहत का ध्यान रखें। मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार माँ के स्वास्थ्य की भी चिंता हो सकती है। मन थोड़ा चंचल हो सकता है और विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि अपने ऊपर नियंत्रण रखें अन्यथा अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। पिता का भरपूर सहयोग एवं संतान पक्ष से सुख एवं कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि गर्भवती महिलाएँ सावधानी बरतें।

जून माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार जून 2015 अत्यधिक सावधानी बरतने वाला महीना रहेगा। मिथुन 2015 राशिफल के मुताबिक धन के मामलों में थोड़ा कठिन समय रहेगा। धन आने पर भी ख़र्च नियंत्रण से बाहर हो सकता है। आपके अपने और परिवार के स्वास्थ्य पर धन ख़र्च हो सकता है। अतः स्वास्थ्य के मामले में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। परिवार के लोगों से तथा मित्रों से विवाद हो सकता है। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें तथा शांत रहने का प्रयास करें। धैर्य से काम लें क्योंकि यह प्रतिकूल समय भी गुज़र जायेगा।

जुलाई माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार शत्रु परास्त होंगे और मान-सम्मान बढ़ेगा। आय भी अच्छी होगी और ख़र्च भी नियंत्रित होगा परन्तु स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है, विशेषकर ह्रदय और मस्तिष्क का विशेष ध्यान रखने की ज़रुरत पड़ेगी। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि अनावश्यक तनाव ना लें। पराक्रम और तेज में वृद्धि होगी, अतः थोड़ा संयम भी रखना होगा और अपने को शांत भी रखना होगा। यात्रा के दौरान और अग्नि के पास अत्यधिक सावधान रहें क्योंकि समय किसी घटना-दुर्घटना की सूचना दे रहा है। मिथुन राशिफल 2015 कह रहा है कि सरकारी क्षेत्रों में या उससे सम्बंधित कार्यों में अवश्य सफलता मिलेगी।

अगस्त माह का मिथुन राशिफल 2015

राशिफल 2015 कह रहा है कि प्रेम संबंधो में तथा वैवाहिक जीवन में अत्यधिक प्रसन्नता रहेगी। नए प्रेम सम्बन्ध भी पनप सकते हैं, संतान सम्बन्धी सुख मिलेगा और शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता दिलाएगी। आय और व्यय संतुलित रहेगा, व्यापार में नए अवसर तथा नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं। मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार कहीं यात्रा का योग बनेगा और यात्रा लाभकारी रहेगी। मिथुन लग्न की गर्भवती महिलाओं तथा छोटे बच्चों को सेहत का थोड़ा ध्यान रखना आवश्यक होगा। किसी भी कार्य में अपने भाग्य से ज़्यादा कर्म पर भरोसा रखें इस माह। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि शेयर में ज़्यादा रिस्क ना लें।

सितम्बर माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार नए घर या नए वाहन को ख़रीदने के लिए अच्छा अवसर है। सूझ-बुझ और निर्णय लेने की क्षमता प्रखर होगी, इष्ट-मित्र खूब साथ देंगे। मिथुन 2015 राशिफल आपको अच्छी ख़बर सुना रहा है कि नए व्यापार का योग बनेगा, शिक्षा प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी। माह के अंतिम १५ दिनों में माता पिता की सेहत का थोड़ा ध्यान दें। उनके साथ समय बिताएँ और उनकी आवश्यकताओं का ध्यान रखें अन्यथा उनके मन में असंतोष उत्पन्न हो सकता है। किसी धार्मिक आयोजन में जाने और वहाँ धन ख़र्च करने का अवसर मिलेगा। यदि अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह अच्छा समय है। राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से थोड़ा सतर्क रहें।

अक्टूबर माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन भविष्यफल 2015 के अनुसार भाग्य साथ देगा, लेकिन माता-पिता का स्वास्थ्य आपका समय मांगेगा। आय की अपेक्षा ख़र्च अधिक बढ़ेगा। नए कार्य को कुछ समय के लिए टाल देना इस समय अच्छा रहेगा। यात्रा से अधिक लाभ नहीं होगा या यह कहें की नुकसान भी हो सकता है। अतः बेहतर है यदि अति आवश्यक ना हो तो यात्रा ना करें। मिथुन राशिफल 2015 कह रहा है कि जीवन साथी के स्वास्थ्य और उनकी इच्छाओं का ख़याल रखें। अपनी बुद्धि के बल पर किसी बड़ी समस्या से निकलने में कामयाब होंगे। मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि शांत रहने का प्रयास करें और अपनी योजनाएँ दूसरो से ज़ाहिर ना करें।

नवम्बर माह का मिथुन राशिफल 2015

राशिफल 2015 के अनुसार शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में बहुत सफलता मिलेगी। राशिफल 2015 कह रहा है कि नौकरी पेशा लोगों को उन्नति का अवसर मिलेगा। नवम्बर 2015 में आपका पराक्रम बढ़ेगा। 2015 राशिफल के मुताबिक किसी मित्र या भाई की मदद से कोई बड़ा काम करने में सफल होंगे। मिथुन 2015 राशिफल आपको अच्छी ख़बर सुना रहा है कि आय भी अच्छी रहेगी, केस-मुकदमों में विजय हासिल होगी। घर-परिवार में कोई अच्छा कार्य हो सकता है। विदेशी संपर्को से लाभ की सम्भावना बन रही है। भविष्यफल 2015 के अनुसार राज्य सम्बन्धी या सरकारी कार्यों में सफलता तथा नए अवसर प्राप्त होंगे।

दिसम्बर माह का मिथुन राशिफल 2015

मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार अत्यधिक सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर धन और शत्रुओं के मामलों में, यदि व्यापार में हैं तो आय लगभग रुक जाएगी। सोच समझ कर निर्णय लें अन्यथा हानि हो सकती है। आँखे खुली रखें और किसी पर अधिक भरोसा ना करें अन्यथा विश्वासघात हो सकता है। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या भी हो सकती है। विशेषकर एलर्जी और हृदय रोग यदि है तो विशेष ध्यान रखें। मिथुन 2015 राशिफल के मुताबिक ख़र्च पर अत्यधिक नियंत्रण की आवश्यकता पड़ेगी। यात्रा टाल ही दें तो अच्छा, किसी से भी विवाद में ना उलझें और अति उत्साह में कोई आर्थिक फ़ैसला ना लें अन्यथा हानि ही होगी। आपके धैर्य की परीक्षा का समय है, मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि धैर्य और संयम से काम लें ।

मिथुन राशिफल 2015 विशेष

मिथुन राशिफल 2015 कह रहा है कि पूरे वर्ष शनि आपके छठे भाव में अपने परम शत्रु मंगल की वृश्चिक राशि में रहेंगे । मिथुन राशिफल 2015 के अनुसार धन के लिए यह स्थिति अच्छी नहीं है । क़र्ज़ लेंगे तो जल्दी चुकता नहीं होगा और अचानक हानि होने की सम्भावना बनेगी । अतः शनि देव की शांति हेतु उनके मंत्र का जप तथा भगवान शिव की नियमित आराधना इस प्रभाव को कम करने में सहायक होगी । मिथुन भविष्यफल 2015 की सलाह है कि यदि किसी को धन की अधिक समस्या हो तो प्रत्येक शनिवार को सरसों का तेल लगाकर स्नान करें।

पं. दीपक दूबे