Personalized
Horoscope

तुला राशिफल 2016

तुला राशि के लोग बड़ें ही मस्तमौला और आकर्षक़ होते हैं। आप अपनी ज़िन्दा दिली के लिए भी जाने जाते हैं। रोमांटिक होने के साथ ही वे बड़ें ही हँसमुख प्रवृति के होते हैं। ख़ैर यह बात दिग़र है, यहाँ यह जानना आवश्यक है कि आख़िर आने वाला यह साल कैसा रहेगा आपके लिए? आइए एक नज़र डालते हैं 2016 के भविष्यफल पर...

Jane 2016 mein kaisa rahega aapka aane wala kal. नए साल को लेकर आपके मन में बहुत सारे सवाल उठ रहे होंगे। आइए जानते हैं कि नए साल में आपकी ज़िन्दगी किस तरह गुज़रने वाली है? सफलता पाने के कौन-कौन से बेहतर तरीक़े आप अपना सकते हैं। कौन-कौन से दिन आपको सफलता दिलाने वाले होंगे? वर्ष की शुरूआत में शनि वृश्चिक में और गुरू सिंह में दिखाई दे रहें हैं। 31 जनवरी तक अपनी वर्तमान स्थान पर रहने के पश्चात् राहु सिंह में जबकि केतु कुम्भ में प्रवेश करेंगे। हमारी भविष्यवाणियों की मदद से आप पूरे साल की सुनिश्चित और बेहतर योजना बना सकते हैं, लेकिन भविष्यवाणी बताने से पहले आपको बता दें कि यह भविष्यवाणी पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है।

Click here to read in English

पारिवारिक जीवन

शनि आपके लिए योगकारक है, लेकिन इसका असर इस साल आपके उपर नहीं पड़ने वाला है। नए साल में मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। समन्वय की कमी के कारण परिवार में मतभेद हो सकता है। परिवर के सदस्यों पर से आपका विश्वास उठ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे नहीं रहेंगे। माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन परिवार का माहौल ख़राब होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपकी निजी ज़िन्दगी में माता जी की दख़ल-अंदाज़ी बढ़ेगी। बच्चों के साथ तर्क-वितर्क हो सकता है।

Rating:

स्वास्थ्य

पूरे साल आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहने वाला है, लेकिन सावधानी भी बरतनी पड़ेगी। कुछ छोटी-मोटी परेशानियाँ जैसे - सरदर्द, घुटनों में दर्द, जोड़ों में दर्द और आँखों में जलन हो सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना और विटामिन से भरपूर आहार लेना आपके लिए ज़रूरी है। ज़रूरत पड़ने पर मालिश भी करवा सकते हैं। पैरों का ख़ास ख़्याल रखें। थोड़ी सी सावधानी बरतें तो कुछ ख़ास परेशानी नहीं होने वाली है।

Rating:

आर्थिक स्थिति

शनि के बारहवें भाव में तथा दूसरे भाव के स्वामी का राहु और केतु के अक्ष पर होना आपके लिए हानिकारक है। निवेश करते समय पूरी सतर्कता बरतें, अन्यथा हानि होने की प्रबल संभावना है। ग़लत ज़गह पर निवेश करने और सही निर्णय न लेने के कारण नुकसान हो सकता है। किसी भी काम में जल्दबाज़ी न करें। गुमानी होना और लोगों की फ़ितरत न समझना आपके नुकसान की बड़ी वज़ह हो सकती है। अतः यह आपके हाथ में है कि किसको तरज़ीह देना चाहिए और किसकों नहीं।

Rating:

नौकरी

छठे भाव का स्वामी राहु और केतु के बीच फँसा हुआ है और इस पर शनि कि भी दृष्टि पड़ रही है, लेकिन यह आपके लिए हानिकारक नहीं है। नुकसान के बारे में सोचना उचित नहीं है, क्योंकि राहु और गुरु के बीच काफ़ी दूरी है। जब तक वे पास नहीं आ जाते, आपको किसी प्रकार की हानि नहीं होने वाली है। सहकर्मी और वरिष्ठ आपकी मदद करेंगे। नई नौकरी मिलने और सैलरी में वृद्धि होने की संभावना है। हालाँकि अगस्त के बाद का समय आपके लिए दुःखदायी हो सकता है। कार्यस्थल पर अपने संबंधों को लेकर सतर्क रहें।

Rating:

कारोबार

इस साल कारोबार में आपको औसत परिणाम मिलने वाला है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना महत्वपूर्ण फ़ैसले न लें। नुकसान होने की ज़्यादा संभावना है, इसलिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की ज़रूरत है। निर्णय लेने में जल्दबाज़ी न करें। इस बात को न भूलें की जल्दबाज़ी में लिए गए फ़ैसले अक़्सर ग़लत ही होते हैं। जमापूंजी को लेकर पूरे साल आपको सतर्क रहना होगा। आपका कोई क़रीबी या कोई अन्य आपके साथ धोखा-धड़ी कर सकता है। कारोबार से संबंधित सभी कार्यों में एहतियात बरते और जो भी लेन-देन करें लिखित रूप में ही करें तो ज़्यादा बेहतर होगा। यदि गुरु का महादशा चल रही है तो अपने ख़र्चों को लेकर सावधान रहें।

Rating:

प्रेम-संबंध

यह साल प्रेम-संबंधों के अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी के साथ संबंधों को लेकर कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की इच्छाओं की पूर्ति को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। इस समय अपने स्व-विवेक का इस्तेमाल करें और रिश्तों को बेहतर का प्रयास करें। बात-बात पर पार्टनर पर शक़ न करें। ग़लतफ़हमी के कारण अच्छे ख़ासे रिश्ते भी ख़राब हो जाते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का प्रयास करें, ताकि ग़लतफ़हमियाँ दूर हों।

Rating:

सेक्स लाइफ़

इस साल आपको भरपूर यौन सुखों की प्राप्ति होने वाली है, लेकिन इसकी अधिकता से परहेज़ करें। तंदरुस्ती पर विशेष ध्यान दें। अगस्त के बाद वैवाहिक जीवन में भी सुख की प्राप्ति होने लगेगी, हालाँकि इससे पहले नराज़गी कायम रहेगी। यौन सुखों के चक्कर में अपने से भिन्न स्तर के इंसान के प्रति आकर्षित न हों, यह आपकी फ़ज़ीहत का कारण बन सकता है।

Rating:

सावधानी बरतने वाले दिन

जब चंद्रमा सिंह, वृश्चिक, कुम्भ और वृषभ में प्रवेश करे, उस समय महत्वपूर्ण फ़ैसले न लें। वहीं यदि शनि या गुरु की महादशा चल रही है तो नए काम शुरू न करें। 17 अप्रैल से 13 जुलाई के बीच किसी प्रकार के ज़ोखिम लेने से परहेज़ करें।

करने योग्य

अगर सूर्य आपकी जन्म-कुंडली के 6, 8 और 12 भावों से जुड़ी किसी महत्वपूर्ण चीज़ को नियंत्रित नहीं कर रहा है तथा 1, 2 और 11 भावों से जुड़े किसी सकारात्मक प्रयास से जुड़ा हुआ है तो ग्रहों के इस प्रभाव से बचने के लिए माणिक्य धारण करें। चंद्रमा से जुड़ी ऐसी ही गतिविधियों के लिए मोती धारण करें। यदि शनि की दशा चल रही है तो प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाना न भूलें। सभी प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए हनुमान चालीसा का नियमित रूप से पाठ करें।