Personalized
Horoscope

Varshik Dhanu Rashifal in Hindi - धनु वर्षफल

Sagittarius Rashifal

स्वास्थ्य: 2022 धनु स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार यह वर्ष धनु राशि के जातकों के स्वास्थ्य के लिहाज से औसत रह सकता है। इस साल आशंका है कि आप अपनी व्यस्तताओं और सामाजिक क्रियाकलापों की वजह से ढंग से खानपान पर ध्यान नहीं देंगे जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। ऐसे में आपको 2022 धनु स्वास्थ्य भविष्यफल के जरिये यह सलाह दी जाती है कि अपने खानपान का इस वर्ष आप विशेष ध्यान रखें। स्वास्थ्य के मामले में कोई भी लापरवाही न बरतें क्योंकि राहु आपके पांचवें भाव में स्थित रहेगा जिसकी वजह से आपको पेट की समस्या परेशान कर सकती है।

कैरियर: 2022 धनु करियर राशिफल के अनुसार यह वर्ष धनु राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से औसत रहने की उम्मीद है। धनु राशि के वह जातक जो कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उन्हें अभी रुकने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा आपको इस बात की भी सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष किसी बड़े व नए निवेश से बचें और साथ ही सट्टा बाजार से खुद को दूर रखें। इस वर्ष व्यवसाय में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आपको फायदा पहुंचा सकता है। 2022 धनु करियर भविष्यफल के अनुसार अप्रैल महीने के बाद स्थिति में सुधार आना शुरू हो सकता है। ऐसे में इस दौरान आप नया काम शुरू कर सकते हैं, खास करके यदि आप साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो आपके लिए सितंबर के बाद का महीना सकारात्मक रहने की उम्मीद है।

प्रेम / विवाह / व्यक्तिगत संबंध: 2022 धनु प्रेम राशिफल के अनुसार साल 2022 में धनु राशि के जातकों के प्रेम जीवन में ज्यादा महत्वपूर्ण बदलाव आने की कोई संभावना नहीं है। इस वर्ष आप अपने प्रेम साथी के साथ अच्छा समय गुजारते नजर आ सकते हैं। धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सकारात्मक रहने की उम्मीद है। इस वर्ष आपको प्यार, परिवार, ऊर्जा और अधिकार की प्राप्ति हो सकती है। समाज में आपका नाम और यश हो सकता है। हालांकि 2022 धनु प्रेम भविष्यफल के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि बिना सोचे-समझे कोई भी फैसला लेने से आपको इस वर्ष बचना चाहिए। फरवरी का महीना धनु राशि के जातकों के लिए विवाह के अनुकूल है।

सलाह: घर से दूर किसी पार्क या मंदिर में पीपल का पेड़ लगाएं और हर बृहस्पतिवार को उसकी पूजा करें। शनिवार को इन पांच चीजों का दान करें : काला तिल, काला कपड़ा, उड़द की दाल, सरसों या तिल का तेल और लोहा। महर्षि वाल्मीकि द्वारा लिखित रामायण का रोजाना पाठ करें। चिड़ियों को दाना डालें और दान-पुण्य का सामाजिक कार्य करें। दाहिने हाथ की अनामिका उंगली में शुद्ध सोने की अंगूठी धारण करें।

सामान्य: धनु राशिफल 2022 ग्रहों की स्थिति, चाल व गोचर और नक्षत्रों की स्थिति पर आधारित गणना है। वैदिक ज्योतिष आधारित धनु भविष्यफल 2022 के जरिये आपको पूरे साल धनु राशि के जातकों के जीवन क्या प्रभाव पड़ने की संभावना है, इसकी जानकारी प्राप्त होगी। साल 2022 में धनु राशि के जातकों पर पूरे वर्ष शनि और बृहस्पति का प्रभाव रहने की संभावना है। अगर आप सजग हैं और अपने कार्य को लेकर व्यावहारिक हैं तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रह सकते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो धनु राशि के जातकों को आर्थिक स्तर पर हर फैसला काफी सोच विचार कर लेने की जरूरत है अन्यथा वे आर्थिक रूप से कमजोर हो सकते हैं। साल 2022 के उत्तरार्ध में आपका निजी जीवन शांत व सौहार्दपूर्ण रहने की संभावना है। मई और अक्टूबर के महीने आपके लिए लाभदायक रह सकते हैं क्योंकि इस दौरान आपको परियोजनाओं के माध्यम से सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं। 2022 धनु राशिफल की भविष्यवाणियों के अनुसार गर्मियों में शनि आपको नकारात्मक फल दे सकता है। धनु राशि के जातकों के लिए इस वर्ष बुरी परिस्थितियों से बचने का एकमात्र उपाय व्यावहारिक होना ही है।

वित्त: 2022 धनु आर्थिक राशिफल के अनुसार यह वर्ष धनु राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मिश्रित परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। शनि के आपके दूसरे भाव में स्थित रहने की वजह से आप इस वर्ष धन अर्जित करने में सफल रह सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है क्योंकि आप धन संचय करने और आभूषण व रत्नों में पैसा निवेश करते नजर आ सकते हैं। 2022 धनु आर्थिक भविष्यफल के अनुसार इस बात के प्रबल योग हैं कि इस वर्ष आपको पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है। साथ ही किसी पारिवारिक समारोह में आपको ढेर सारा धन भी खर्च करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि साल 2022 में किसी भी जगह निवेश करने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। साथ ही किसी जोखिम भरे व्यवसाय में पैसा लगाने से भी बचें।

पारिवारिक: 2022 धनु पारिवारिक राशिफल के अनुसार धनु राशि के जातक इस वर्ष जीवनसाथी के सहयोग से आगे बढ़ते नजर आ सकते हैं और उनका विस्तार हो सकता है। साल 2022 में आप नए और असामान्य अनुभव से बहुत सी चीजें सीखने में सफल रह सकते हैं जो आप पहले नहीं जानते थे। संतान या फिर रोमानी रिश्तों के जरिये कोई सुखद आश्चर्य प्राप्त हो सकता है जिससे आप अपने एक ढर्रे वाले जीवन से बाहर निकलने में सफल रह सकते हैं। इस वर्ष आपको हर समय किसी अप्रत्याशित बदलाव के लिए स्वयं को तैयार रखना होगा। 2022 धनु पारिवारिक भविष्यफल के ज्योतिषीय अनुमान के मुताबिक साल 2022 धनु राशि के पारिवारिक जीवन के लिए एक अच्छा वर्ष साबित होने की संभावना है और आप इस वर्ष प्रेरक अनुभवों से गुजर सकते हैं जो आपको चीजों को एक बहुत ही नए दृष्टिकोण से देखने में मदद कर सकता है।