Personalized
Horoscope

Tula Masik Rashifal in Hindi - Tula Horoscope in Hindi - तुला मासिक राशिफल

Libra Rashifal

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से स्थिति सामान्य रहने वाली है। परंतु अनावश्यक किसी तरह की कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है तो उसके लिए सचेत रहने का प्रयास करें। अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने का प्रयास करें। किसी तरह के पेट से संबंधित विकार उत्पन्न होने की भी इस समय संभावना बन सकती है।

प्रेम / विवाह / व्यक्तिगत संबंध: प्रेम संबंध को लेकर इस माह में स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। प्रेमी/प्रेमिका के आपसी संबंध उनके प्रेम को प्रगति की ओर ले जा सकते हैं। क्योंकि शनि गुरु शुक्र के साथ धनु राशि में संचार कर रहा है। जो प्रेम संबंध के मामले में बेहतर स्थिति हो सकती है। इसी तरह के विवाद से बचने का प्रयास करें और अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ मधुर संबंध बनाए रखने की हर मुमकिन कोशिश करें। जिससे आपकी प्रेम भावनाएं प्रबल हो और आप अपने प्रेमी/प्रेमिका से मधुर संबंध रखते हुए, आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं। इस माह में कहीं घूमने का भी प्लान कर सकते हैं, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा और आपके प्रेम संबंधों में वृद्धि देखने को मिलेगी। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो अपनी मन की बातें भी शेयर कर सकते हैं। उसके लिए भी आपको अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। इस माह में दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियाँ तनावपूर्ण रहने वाली हैं। जीवनसाथी के साथ सामान्य संबंध हो सकते हैं। अनायास किसी तरह की तनाव होने की वजह से एक दूसरे से दूरियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए जीवनसाथी से मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। जिससे हर तरह की परेशानियां दूर हो और आप के कामकाज के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त हो।

सलाह: शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान करें तथा शुक्रवार का व्रत एवं पूजन करें। किसी असहाय व्यक्ति की सेवा और सहयोग करें। जिससे कि आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। आप अनाथालय इत्यादि में भी सेवा और सहयोग दे सकते हैं। आप मंदिर में सजावट की भी सामग्री भेंट कर सकते हैं, इससे फायदा पहुँचेगा।

सामान्य: इस माह में आपका आत्मविश्वास प्रबल रहेगा। कामकाज के क्षेत्रों में वृद्धि देखने को मिलेगी। आप जहां भी प्रयासरत होंगे, वहां पर कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। आप एक सुलझे हुए व्यक्ति की तरह कार्य करने वाले होते हैं। आप हमेशा हर चीज में संतुलन बनाकर चलने वाले होते हैं। अपने और अपने परिवार के बारे में अच्छा सोचते हैं तथा हर किसी व्यक्ति के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करने वाले होते हैं। इसलिए आपको हर जगह अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना इस माह भी बनती दिखाई दे रही है। इस माह में धन अचल संपत्ति प्राप्ति का योग अच्छा बन रहा है। तथा आपके सगे-संबंधियों से संबंध भी अच्छा रहने की संभावना है। क्योंकि गुरु स्वयं धनु राशि में संचार कर रहा है, जिससे धन-धान्य, अचल संपत्ति के साथ-साथ सगे-संबंधियों से संबंध भी अच्छे बनेंगे। पद पोजीशन प्राप्ति के लिहाज से भी स्थिति अच्छी रहने वाली है। यदि आप किसी तरह की कोई तैयारी कर रहे हैं और अच्छे पोजीशन प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं तो आपको कामयाबी मिलने की संभावना है। शारीरिक प्रयास से अच्छी सफलता प्राप्त होगी। लगन और मेहनत के साथ जो भी कार्य करेंगे। उस कार्य में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। भूमि वाहन इत्यादि की सुख सुविधा समय के अनुसार प्राप्त होगी। समाजिक मान सम्मान प्राप्त होने की भी संभावना बन रही है। आप अपने मन के अनुसार कार्य करना पसंद करते हैं, इसलिए सबके साथ आप अच्छा संबंध बना पाने में सफल हो जाते हैं। जिसके कारण ही आपको अच्छा सहयोग भी प्राप्त होता है। माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे। माता-पिता के साथ मधुर संबंध बनाए रखना, इस वक़्त आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान को लेकर स्थितियाँ इस माह उन्नति दायक रहेंगी। संतान से संतुष्टि सहयोग इत्यादि पूर्ण हो सकता है। यदि आप शिक्षार्थी हैं तो शिक्षा प्राप्ति में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। यदि करियर से संबंधित कोई कोर्स इत्यादि कर रहे हैं तो उसमें आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। अपने आप पर भरोसा रखते हुए खुद अपने कामकाज में व्यस्त रहने की कोशिश करें। शत्रु पक्ष सामान्य स्थिति में रहेगा। इसलिए किसी भी तरह का विवादों से बचने का प्रयास करें और राह में आ रही हर तरह की समस्याओं को सुलझाने का प्रयत्न करें। बाहर की यात्रा का योग अच्छा बन रहा है। यदि इसमें कोई यात्रा करना चाहते हैं तो वह सफल हो सकता है। इस माह में भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा। कामकाज को लेकर स्थिति अच्छी रहने वाली है। यदि आप खान-पान से संबंधित फूड प्रोडक्ट का व्यवसाय करते हैं तो आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना प्रबल है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहने वाली हैं। इसलिए अपना पूरा प्रयास करें आर्थिक लाभ पर पूरा जोर देते हुए अपने कामकाज को बेहतर दिशा देने का प्रयत्न करें। जिससे समय के अनुसार आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सके। इस माह में दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियाँ तनावपूर्ण हो सकती हैं। जिससे जीवनसाथी के साथ आपसी सामंजस्य बिगड़ सकते हैं और एक दूसरे के प्रति दूरियां उत्पन्न हो सकती हैं। इस माह में 1, 2, 10, 11, 20 तथा 21 तारीख आपके लिए प्रतिकूल रहेगी। उस समय में किसी भी कार्य को समझदारी पूर्वक ही करने का प्रयत्न करें और किसी भी महत्वपूर्ण या मंगल कार्यों को करने से परहेज करें।

वित्त: इस माह के पूर्वार्द्ध में आर्थिक समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। परंतु उत्तरार्ध में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। क्योंकि सूर्य वृश्चिक राशि में संचार कर रहा है। इस माह के उत्तरार्ध में धनु राशि में संचार करेगा, इसलिए धनु राशि में सूर्य आने से धन धान्य अचल संपत्ति इत्यादि की वृद्धि देखने को मिलेगी। यानी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेंगी। इसलिए यदि आप व्यवसाय करते हैं तो इस माह के उत्तरार्ध में व्यावसायिक गतिविधियों को तेज कर सकते हैं तथा विस्तार की योजना भी बना सकते हैं। कार्य-व्यवसाय को गति देने से आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी तथा लाभ के दृष्टि से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। अपने आप पर भरोसा करते हुए अपने कामकाज के क्षेत्रों पर अमल करें और उसे आगे बढ़ाते रहें। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्त होने के साथ-साथ आर्थिक मामले में भी वृद्धि हो सकती है। आप निवेश भी कर सकते हैं जिससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। धन के आदान-प्रदान में सावधानी रखें और धन के आदान-प्रदान करते समय अनावश्यक विवाद में ना पड़ें। सोची समझी रणनीति के तहत किसी भी कार्य को करना सही रहेगा क्योंकि इससे आपकी स्थिति सुदृढ़ रह पाएगी।

पारिवारिक दोस्त: इस माह में पारिवारिक दृष्टि से तनाव उत्पन्न होने की संभावना है। अनायास किसी तरह के धन अचल संपत्ति इत्यादि को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। किसी अन्य व्यक्ति की दखलंदाज़ी से परेशानियां बढ़ने की संभावना बन रही हैं। अपने घर परिवार के सदस्यों का विश्वास जीतना आपके लिए बहुत आवश्यक है। तभी आपके घर परिवार में विकास देखने को मिल सकता है। अन्यथा आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपसी सामंजस्य मधुर हो सकता है। तथा एक दूसरे के प्रति अच्छी भावना हो सकती है। समय के अनुसार एक दूसरे का ख्याल रखें। ऐसा करने से आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं। और आप अपने कामकाज के क्षेत्रों में भी एक दूसरे का सहयोग ले सकते हैं। आप घर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कोई कार्य व्यवसाय को बेहतर दिशा दे सकते हैं, तथा आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करते हुए पारिवारिक स्थितियों को भी अच्छा बना सकते हैं। माता-पिता से सहयोग की भावना रख सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो सकता है। परंतु उनका भी ख्याल रखना आपकी ज़िम्मेदारी होती है। ऐसे में माता-पिता के स्वास्थ्य की भी चिंता करना आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान पक्ष से संबंध अच्छे होंगे और संतान को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी। घर परिवार के लिए कुछ त्याग भी करना पड़ता है, तभी यह दुनिया सुदृढ़ हो पाती है, ऐसे में इस बात का सही से ख्याल रखें।