Personalized
Horoscope

Kanya Masik Rashifal in Hindi - Kanya Horoscope in Hindi - कन्या मासिक राशिफल

Virgo Rashifal

स्वास्थ्य: कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य अगस्त के महीने में उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। इस अवधि में आपकी पुरानी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। इसके साथ ही नई बीमारियां भी आपके कष्ट को और बढ़ा सकती हैं। कन्या राशि के जातक इस महीने जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रह सकते हैं। आपके छठे भाव यानी कि रोग भाव का स्वामी शनि अपने भाव से द्वादश होकर मकर राशि में स्थित रहेगा जिसकी वजह से आपको पुराने रोग फिर से परेशान कर सकते हैं। बुध की पूर्ण दृष्टि भी आपके छठे भाव पर पड़ रही है जिसकी वजह से आपको इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से थोड़ी राहत मिल सकती है।

कैरियर: करियर के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने की संभावना है। इस महीने आपके दसवें भाव यानी कि कर्म भाव का स्वामी बुध अपनी मित्र राशि में गोचर कर आपके बारहवें भाव यानी कि व्यय भाव में विराजमान होगा। बुध की इस स्थिति की वजह से कन्या राशि के वह जातक जो विदेश से किसी व्यापार के माध्यम से जुड़े हैं, वे इस दौरान किसी नए व्यापार की योजना बना सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी यह अवधि अनुकूल रहने की संभावना है। वहीं कन्या राशि के वह जातक जो नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें इस दौरान नई नौकरी प्राप्त हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कन्या राशि के वह जातक जो फाइनेंस के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें इस महीने सकारात्मक फल प्राप्त होने की उम्मीद है।

प्रेम / विवाह / व्यक्तिगत संबंध: प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज से अगस्त का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला महीना सिद्ध हो सकता है। इस महीने आपके पंचम भाव यानी कि संतान व प्रेम भाव में शनि वक्री अवस्था में स्थित रहेंगे जिसकी वजह से आपके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की कलह होने की आशंका है। वहीं कन्या राशि के वह जातक जो प्रेम संबंध में हैं, उन्हें भी इस महीने मिश्रित फल प्राप्त हो सकते हैं। प्रेमी जोड़ों के बीच मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और साथ ही इस दौरान आप दोनों एक दूसरे के प्रति मन में संदेह की भावना भी पैदा कर सकते हैं जो कि एक स्वस्थ प्रेम जीवन के लिए नकारात्मक परिस्थिति पैदा कर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप इस दौरान अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और विचलित मन को शांत रखने की कोशिश करें। शुभ फल दाता ग्रह बृहस्पति आपके प्रथम भाव पर दृष्टि डालेगा जिसकी वजह से विवाद होने पर समझौता होने की प्रबल संभावना भी बन रही है। ऐसे में विवाद होने पर भी रिश्ते में विश्वास बनाए रखें अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी हो सकता है।

सलाह: गौ माता को प्रतिदिन हरा चारा खिलाएं। गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों को हरे रंग की वस्तुओं का का दान करें। बुध ग्रह के किसी भी मंत्र का यथाशक्ति जाप करें। बुधवार के दिन पक्षियों के जोड़े को आजाद करें।

सामान्य: कन्या राशि के जातकों के लिए जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अगस्त का महीना कुल मिलाकर देखा जाए तो काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ सिद्ध हो सकता है। इस महीने आपको विशेष तौर पर अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत है। शनि की आपके छठे भाव से द्वादश में होने से आपको पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। शनि इस महीने आपके पारिवारिक जीवन को भी प्रभावित करेगा। इस दौरान शनि आपके पंचम भाव में स्थित रहेगा जिसकी वजह से आपका पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रह सकता है। प्रेम सम्बन्धों में भी मतभेद होने की आशंका है। वहीं करियर के लिए यह महीना कन्या राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम देने वाला सिद्ध हो सकता है। बुध की आपके कुंडली में मजबूत स्थिति इस महीने आपको करियर में सफलता प्राप्त करने में सहायक सिद्ध हो सकती है। अगस्त का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे फल प्राप्त होंगे, यह जानने के लिए विस्तार से राशिफल पढ़ें।

वित्त: अगस्त का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने की संभावना है। इस महीने आपके द्वितीय भाव यानी धन भाव के स्वामी शुक्र आपके ग्यारहवें भाव यानी कि लाभ भाव में सूर्य के साथ युति करेंगे जिसकी वजह से इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है। इस महीने कन्या राशि के वह जातक जो सट्टा बाजार जैसे कि शेयर मार्केट से जुड़े हैं, उन्हें भी लाभ होने के योग बन रहे हैं। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी क्षेत्र में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जानकारी ले लें। संभावना है कि अगस्त के महीने में अचानक ही कहीं से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को और भी मजबूती मिलेगी। मंगल और शनि की आपके द्वितीय भाव पर दृष्टि रहेगी जिसकी वजह से आर्थिक जीवन में आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। विदेश से धन का आगमन हो सकता है। इसके साथ ही इस बात की भी संभावना है कि लंबी अवधि से अटका हुआ कोई धन भी इस महीने आपको प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

पारिवारिक: अगस्त का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए पारिवारिक जीवन के लिहाज से औसत रहने की संभावना है। इस दौरान आपके दूसरे भाव यानी कि कुटुंब भाव में केतु स्थित रहेंगे जिसकी वजह से परिवार में किसी प्रकार का क्लेश होने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप ऐसी स्थिति में क्रोधित या उग्र होने के बजाय धैर्य और शांति के साथ विवाद को निपटाने की कोशिश करें। इसके साथ ही इस बात की भी आशंका है कि इस अवधि में आपको अपने भाई-बहनों का उम्मीद अनुसार सहयोग प्राप्त नहीं होगा। चूंकि मंगल और राहु दोनों की दृष्टि आपके द्वितीय भाव पर रहने वाली है जिसकी वजह से भाई-बहनों के साथ विवाद में वृद्धि होने की आशंका है। वहीं शनि की भी आपके द्वितीय भाव पर पूर्ण दृष्टि पड़ रही है। शनि की यह स्थिति चल रहे विवाद को और भी बढ़ाने में सक्रिय भूमिका निभाता नजर आ रहा है। कन्या राशि के जातकों को जरूरत है कि वे अगस्त के महीने में अपनी भाषा पर संयम रखकर इस स्थिति का सामना करें।