Personalized
Horoscope

राशिफल 2018 - Horoscope in Hindi

एक बार फिर हम आपके लिए लेकर आएँ हैं “राशिफल 2018”, जो कि वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। यहाँ हम आपको बताएंगे कि आने वाला नया साल यानी 2018 आपके लिए क्या लेकर आ रहा है। साथ ही इस भविष्यवाणी से हम आपकी ज़िन्दगी के कुछ पहलुओं पर भी चर्चा करेंगे, जैसे पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, आर्थिक जीवन में क्या बदलाव होगा, सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं, पढ़ाई में सुधार होगा या नहीं, नौकरी-कारोबार कैसे चलेंगे। तो चलिए देखते हैं कि नया साल 2018 आपके लिए क्या तोहफ़ा लेकर आ रहा है ?

मेष राशिफल 2018

मेष राशि

मेष राशि के लिए 2018 की भविष्यवाणी की बात करें तो जीवनसाथी के साथ पूरे साल रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। निवास स्थान में बदलाव हो सकता है या फिर घर के रंग-रोगन का काम हो सकता है। कुछ जातकों की पेशेवर ज़िन्दगी में बदलाव होंगे, वहीं कई लोग नौकरी भी बदल सकते हैं। आर्थिक और सामाजिक स्तर पर आपका विकास होगा। पिता और घर के बड़े-बुज़ुर्गों की सेहत पर ध्यान देने की ज़रूरत है। माता जी की बात करें तो उन्हें शांति की तलाश रहेगी, क्योंकि भावनात्मक तनाव को लेकर वे परेशान हो सकती हैं। मेष राशि के कुछ जातकों का रुझान धार्मिक और प्राच्य शास्त्रों के अध्ययन की ओर होगा, वहीं कुछ लोग आध्यात्मिक कार्यों में ख़ुद को व्यस्त रखना पसंद करेंगे। लंबी यात्रा का योग बन रहा है। कुछ लोग काम के सिलसिले में यात्रा करेंगे, जबकि कुछ लोग एकांत में समय बिताने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करेंगे। इस वर्ष उपाय के तौर पर भगवान शिव की पूजा करें।

वृषभ राशिफल 2018

वृषभ राशि

वृष राशि के जातकों के लिए साल थोड़ा चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। निजी ज़िन्दगी को बेहतर बनाने के लिए या दूसरे शब्दों में कहें तो सही रास्ते पर लाने के लिए आत्मचिंतन करने की ज़रूरत है। वहीं पेशेवर ज़िन्दगी की बात करें तो आप कुछ नए बदलाव करेंगे, लेकिन आप इससे संतुष्ट नहीं रहेंगे। कुल मिलाकर आप पाएंगे कि आपके अंदर आपके प्रयास करने की क्षमता, साहस और आत्मदृढ़ता में काफ़ी वृद्दि हुई है। इस साल का कुछ समय घर पर पिता के साथ और दफ़्तर में सीनियर के साथ अच्छा व्यतित नहीं होने वाला है। किसी भी प्रकार के निवेश करने से पहले पूरी तरह से सोच-विचार कर लें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहने की दरकार है, साथ ही प्रेम-संबंधों पर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो बना-बनाया काम भी चौपट हो सकता है। क़ानून से जुड़े लोगों के लिए यह साल किसी तोहफ़े से कम नहीं है। साथ ही हेल्थ सेक्टर के लिए भी वर्ष बेहतर रहने वाला है। नियमित रूप से देवी महालक्ष्मी की पूजा करें और महिलाओं को सिल्क के वस्त्रों का दान करें।

मिथुन राशिफल 2018

मिथुन राशि

कलाकारों, रचनात्मक लेखकों और डिज़ाइनर्स के लिए साल शानदार रहने वाला है। आय के मामले में मिथुन राशि के जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बेकार के ख़र्चों में वृद्धि होने की संभावना है। परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, पारिवारिक नाराज़गी के कारण आपको घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। 2018 राशिफल के मुताबिक़ वर्ष छात्रों के लिए अच्छा रहने वाला है। उच्च शिक्षा की चाहत रखने वाले छात्रों की तमन्ना पूरी होगी। पारिवारिक आय में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बिज़नेस पार्टनर के साथ वाद-विवाद करने से परहेज़ करें, अन्यथा नुक़सान होने की संभावना है। इस साल व्यापार का विस्तार या कुछ नया शुरू ना ही करें तो बेहतर होगा। इस समय आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप अपने मौजूदा कारोबार पर ही ध्यान दें। ग़लतफ़हमियों के कारण वाद-विवाद होने की संभावना है, अतः थोड़ी सावधानी बरतें। सच्चे मन से भगवान विष्णु की पूजा करें और ज़रूरतमंद छात्रों को किताबें या पढ़ाई का सामान दें।

कर्क राशिफल 2018

कर्क राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार साल 2018 में कर्क राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभलकर रहना होगा, क्योंकि छोटी-सी बात को लेकर बड़ा विवाद होने की संभावना है। निवास स्थान में परिवर्तन हो सकता है। घर की मरम्मती का काम हो सकता है। कारोबारियों को विदेशी पार्टनर से मुनाफ़ा प्राप्त होगा। सेहत में सुधार होगा। आपके शत्रु और विरोधी आपके सामने इस अवधि में कमज़ोर रहेंगे। साथ ही इस इस अवधि में वे आपका बाल भी बाँका नहीं कर सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। साथ ही आप परिवार के साथ सुखद पल व्यतित करेंगे। अनुवादक, मनोविज्ञानी और मनोचिकित्सक कॅरियर की नई ऊँचाई पर पहुँचेंगे। साल शिक्षा और रियल एस्टेट के लिए भी शानदार रहने वाला है। कुल मिलाकर कुछ उतार-चढ़ाव के साथ यह साल बितेगा। इस अवधि में आप बहुत कुछ नया सीखेंगे। नियमित रूप से देवी दुर्गा की पूजा करें और दुर्गा कवच का पाठ करें।

सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकोंं के लिए साल की शुरुआत कुछ मुश्किलों के साथ हो सकती है, लेकिन जल्द ही हालात में सुधार भी होगा इसलिए परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। साल 2018 में आपके सितारे कहते हैं कि आपको अपने बच्चों और छोटे भाई-बहनों को सेहत संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। अतः इनका ध्यान रखें। विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। भाई-बहन के साथ रिश्ते शानदार रहेंगे। योग, ध्यान और आध्यात्म के लिए समय अच्छा है। अच्छे नंबर से पास होने के लिए विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी होगी। सिंह राशि के कुछ जातकों को तनाव, थकान और अनिद्रा की समस्या से जूझना पड़ सकता है, लेकिन थोड़ी एहतियात बरतकर आप इससे बच भी सकते हैं। वैवाहिक संंबंधों में मधुरता आएगी। आर्थिक स्थिति की बात करें तो धन का आगमन होगा और पैसे बचाने में भी आप सफल होंगे। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि यह साल आपके लिए अच्छा ही रहने वाला है। रुद्र की पूजा करना आपके लिए हितकर होगा। रुद्राष्टाध्यायी का पाठ भी कर सकते हैं।

कन्या राशिफल 2018

कन्या राशि

साल 2018 के लिए कन्या राशि के भविष्यफल की बात करें तो यह साल आपके लिए मज़ेदार और शानदार रहने वाला है। निजी और पारिवारिक आय में वृद्धि होगी। आपके काम की तारीफ़ होगी और पदोन्नती की भी संभावना है। इलेक्ट्रॉनिक्स के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए वर्ष 2018 में काफ़ी शानदार गुज़रने वाला है। साथ ही डाटा और सॉफ़्टवेयर के कारोबार से जुड़े लोग भी आसमान को छुएँगे। जहाँ तक वित्त और संपत्ति का सवाल है तो इस साल आप कुछ ज़मीन या संपत्ति ख़रीद सकते हैं। इन सबके अलावा आपको अपने बच्चों की सेहत का ख़्याल भी रखना होगा। सेहत की अनदेखी करने के कारण बच्चों की सेहत खराब हो सकती है जिससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। बच्चों के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी आपको ध्यान देने की ज़रूरत है। कर्ज़ आदि लेने से बचें। लक्ष्मी-गणेश की पूजा से आपको लाभ होगा।

तुला राशिफल 2018

तुला राशि

साल 2018 में तुला राशि के जातकों के साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यह साल आपको कई नए अनुभव दे कर जाएगा। यदि आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो शेयर बाज़ार में पैसे लगाना मुनाफ़े का सौदा होगा, समय इसकी गवाही दे रहा है। कारोबार के विस्तार के लिए लोन की आवश्यकता पड़ सकती है। घर में कुछ परिवर्तन होगा। कार्य-स्थल की बात करें तो सहकर्मियों और सीनियर के साथ आपको मिल-जुलकर रहना होगा। काम को लेकर यात्रा की संभावना है। ख़र्च में वृद्धि होगी। इस अवधि में आपको माता जी की सेहत का ख़्याल रखना होगा। निजी जीवन में शुभ कार्य होंगे। कई लोगोंं की शादी होगी और कइयों को संतानसुख की प्राप्ति होगी। शाम के समय लक्ष्मी-नारायण की पूजा करें।

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह साल औसत है। यह साल कई उतार-चढ़ावों को देने वाला है। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यय में वृद्धि होगी। किसी से बात करते समय अकड़ ना दिखाएँ। छोटी या बड़ी अवधि की यात्रा का योग बन रहा है। साथ ही आप किसी धार्मिक स्थल या आध्यात्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि पिता और घर के बुज़ूर्गों की सेहत का पूरा ख़्याल रखें। इस अवधि में आपके पराक्रम, आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपने बच्चों के सामाजिक दायरे पर विशेष ध्यान देना होगा। योग और धार्मिक कार्यों में सक्रियता आपके लिए अच्छा होगा। कुल मिलाकर आपको पूरे साल अनुशासित जीवन बिताना होगा। ज़रूरतमंद लोगों को भोजन कराएँ। साथ ही लोगों को घरेलू समान बाँटें।

धनु राशिफल 2018

धनु राशि

यह साल आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर सकारात्मक रहने वाला है। कुल मिलाकर आपके आय में वृद्धि होगी, साथ ही आप किसी नए काम में पैसे लगाएँगे। आप पैसे बचाने में भी काफ़ी हद तक सफल रहेंगे। घर पर आप अपने प्रियजनों के साथ सुखद पल बिताएँगे। कुछ विवादों के कारण पार्टनर के साथ रिश्तों में कुछ समय के लिए खटास आ सकती है, हालांकि आराम से बैठकर बातचीत करने पर विवाद का निपटारा भी हो सकता है, ज़रूरत है तो बस आपको अपनी ओर से पहल करने की। अपशब्द बोलने से बचें, नहीं तो अर्थ का अनर्थ हो सकता है। 2018 का भविष्यकथन संकेत कर रहा है कि ज़रूरी पोषक तत्वों की कमी से आपको शारीरिक कमज़़ोरी का अनुभव हो सकता है। आपको इस समय अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने की ज़रूरत है। पेशेवर ज़िन्दगी में बेहतर प्रदर्शन के लिए आपकी तारीफ़ भी होगी। यह साल आपके शुभ-चिंतकों और बच्चों के लिए अच्छा रहने वाला है। योग और ध्यान करना आपके लिए बढ़िया रहेगा।

मकर राशिफल 2018

मकर राशि

पेशेवर ज़िन्दगी के लिए यह वर्ष किसी तोहफ़े से कम नहीं है। ऑफ़िस के साथ-साथ आप घर पर भी काफ़ी कुछ नया अनुभव करेंगे। वहीं निजी संबंधों में कुछ समय के लिए खटास आने की संभावना है, इसलिए वाणी में संयम बरतें। आपका रुझान दर्शनशास्त्र और आध्यात्म की ओर होगा। इन सबके साथ आपको सेहत पर भी ध्यान देना होगा। कार्य-स्थल पर सीनियर आपके कार्य की तारीफ़ करेंगे और आपके पदोन्नति की भी संभावना नज़र आ रही है। इस साल के राशिफल के मुताबिक़ पूरे साल आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहने वाली है। अपनी अहमियत का ख़्याल रखें और किसी के क़रीब ज़रूरत से ज़्यादा जाने की कोशिश न करें। इससे आपके संबंध बेहतर और जवां रहेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आप नई-नई चीज़ों का अनुभव करेंगे। धर्मार्थ कार्यों में आपकी संलिप्तता आपके लिए हितकर होगा।

कुंभ राशिफल 2018

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही अच्छा है, क्योंकि इस दौरान आपके निजी और पेशेवर दोनों ज़िन्दगी में काफ़ी सकारात्मक बदलाव होने वाले हैं। आध्यात्म में रूची जागृत होगी। आपके सितारों का कहना है कि यह समय आपके पिता और भाई-बहनों के लिए भी बढ़िया है। सभी प्रकार के निवेश बेहतर परिणाम देंगे। विरोधी आपसे परास्त रहेंगे, साथ ही यदि आपके ऊपर किसी प्रकार का कोई कर्ज़ है तो उससे मुक्ति मिलेगी। पूरे साल आप सेहतमंद महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में दूर की यात्रा का योग बन रहा है और इससे आपको सुखद परिणाम भी मिलने वाले हैं। पढ़ाई में बच्चों का प्रदर्शन शानदार रहेगा। अंततः वर्ष 2018 कई मायनों में आपके लिए बढ़िया है, हालांकि आपको अवसरों को पहचानना होगा और उसे पकड़ना होगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

मीन राशिफल 2018

मीन राशि

वर्ष 2018 में मीन राशि के जातकों की जीवनशैली में कुछ अप्रत्याशित बदलाव होंगे। साथ ही निजी और पेशेवर ज़िन्दगी में भी कई बदलाव होने की संभावना है। यदि आपके कार्यों की बात करें तो आपको इस अवधि में कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, हालांकि आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह मेहनत आपको बेहद ही ख़ूबसूरत परिणाम देने वाला है। बच्चों की मदद नहीं मिलने के कारण कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए आपके लिए ज़रूरी है कि आप उन्हें समय दें और उनके साथ वक़्त बिताएँ। यदि आप शुरुआत में ध्यान नहीं देंगे तो आगे चलकर स्थिति और बिगड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में भी आपको थोड़ी सतर्कता बरतने की दरकार है, हालांकि धैर्य और प्यार से किसी का भी दिल जीता जा सकता है। आर्थिक स्थिति की बात करें तो सट्टेबाज़ी और ऐसी गतिविधियों से आपको दूर रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही सोच-विचार और अनुभवी लोगों की सलाह के बाद ही निवेश करें। मन को तरोताज़ा रखने के लिए योग और ध्यान की मदद लें। आप में से कुछ लोग पैतृक संपत्ति के वारिस बन सकते हैं, वहींं कई लोगों को साझा व्यापार से अच्छा धन लाभ होगा। इन सबके अलावा आपको सेहत पर भी पूरा ध्यान देने की ज़रूरत है, जैसे- कहा भी गया है कि स्वास्थ्य ही धन है। माता-पिता और प्रियजनों का ख़्याल रखें। घर पर नियमित रूप से पूजा-पाठ करें। नवग्रह शांति, हवन और मंदिर में अभिषेक करना भी आपके लिए लाभदायक होगा

Free Personalized Horoscope 2017
Reports

Do you want to get married?

FREE Matrimony site by No. 1 astrology portal AstroSage.com