Personalized
Horoscope

तुला वार्षिक राशिफल 2025

तुला वार्षिक राशिफल 2025 का यह भविष्यफल विशेष रूप से तुला राशि के जातकों के लिए तैयार किया गया है। इस राशिफल के माध्यम से तुला राशि वालों को आने वाले नए साल यानी कि वर्ष 2025 में आपके जीवन के विभिन्न आयामों जैसे करियर, आर्थिक जीवन, परिवार, प्रेम, विवाह, स्वास्थ्य एवं व्यापार आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी। यह वर्ष आपके जीवन में कौन से नए परिवर्तन लेकर आएगा? क्या इस साल आपको जीवन में मिलेंगे सकारात्मक परिणाम? इन सभी सवालों के जवाब आपको तुला वार्षिक राशिफल 2025 में मिलेंगे।

तुला वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Libra Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में तुला राशि को सातवां स्थान प्राप्त है जो कि वायु तत्व की राशि है। इस राशि के अधिपति देव प्रेम के कारक ग्रह शुक्र हैं और यह प्रेम एवं विवाह का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि, वर्ष 2025 में मई के महीने के बाद का समय आपके करियर, आर्थिक और प्रेम जीवन के लिए सामान्य परिणाम लेकर आएगा क्योंकि इस अवधि में गुरु ग्रह गोचर करेंगे। इसके अलावा, अप्रैल 2024 तक यह आपके आठवें भाव में मौजूद होंगे।

भाग्य के कारक ग्रह के रूप में शनि देव इस वर्ष आपके छठे भाव में विराजमान रहेंगे जबकि छाया ग्रह राहु-केतु की स्थिति को साल 2025 में अनुकूल कहा जाएगा क्योंकि केतु आपके ग्यारहवें भाव में और राहु आपके पांचवें भाव में उपस्थित होंगे। साल का पहला भाग अर्थात साल 2025 में अप्रैल तक का समय आपके लिए थोड़ा मुश्किल रह सकता है क्योंकि गुरु ग्रह आपके आठवें भाव में स्थित होंगे। ऐसे में, बृहस्पति की यह स्थिति धन लाभ देने में पीछे रह सकती है और ऐसे में, आप असहज महसूस कर सकते हैं।

तुला वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में मई के महीने में होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपके नौवें भाव में होगा। इस अवधि में गुरु ग्रहआपकोधन लाभ और बचत के बेहतरीन अवसर प्रदान करेंगे। जिन जातकों का अपना व्यापार हैं, वह इस अवधि में लाभ कमाने के साथ-साथ आय में वृद्धि करने में भी सक्षम होंगे। हालांकि, वर्ष 2025 के दौरान शनि महाराज आपके छठे भाव में विराजमान होंगे। जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि शनि तुला राशि वालों के लिए शुभ ग्रह माने जाते हैं इसलिए यह आपको धन-धान्य और सुख से जुड़े क्षेत्रों में सफलता देने का काम करेंगे।

मई 2025 के बाद से गुरु ग्रह आपके नौवें भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, यह आपको अच्छा धन कमाने के साथ-साथ तरक्की के भी अवसर प्रदान करेंगे। इस दौरान आप पर्याप्त मात्रा में बचत करने में भी सक्षम होंगे। लेकिन, अप्रैल 2025 से पहले बृहस्पति महाराज आपके आठवें भाव में मौजूद होंगे और इसे आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इस अवधि में आप जो भी धन कमाएंगे, उसकी बचत करने में असफल रह सकते हैं।

यह राशिफल सामान्यकृत भविष्यवाणी है, परंतु कुंडली के आधार पर तुला राशि के जातकों को थोड़े बेहतर परिणाम मिल सकते हैं।

चलिए अब आगे बढ़ते हैं और तुला वार्षिक राशिफल 2025 के माध्यम से जानते हैं कि तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2025 किस तरह के बदलाव लेकर आएगा?

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

करियर

वर्ष 2025 में मार्च महीने तक तुला राशि वालों के करियर के कारक ग्रह शनि देव आपके पांचवें भाव में रहेंगे। इसके बाद, यह आपके छठे भाव में गोचर कर जाएंगे। आपको बता दें कि शनि को तुला राशि के लिए शुभ ग्रह माना गया है और ऐसे में, आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप सुरक्षित और संतुष्ट महसूस करेंगे। इस दौरान आप प्रमोशन और इंसेंटिव के रूप में तरक्की हासिल करेंगे जो कि काम के प्रति आपके समर्पण और कड़ी मेहनत का फल होगा। आप बेहतरीन काम के बल पर कार्यक्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहेंगे।

तुला राशि के जातकों द्वारा काम में की जा रही कड़ी मेहनत के बल पर आप वरिष्ठों की नज़रों में अपनी जगह बना सकेंगे जिसके चलते आप संतुष्ट दिखाई देंगे। आप प्रसन्न रहेंगे और ऐसे में, हर काम को आप पहले की तुलना में अधिक पेशेवर तरीके से करेंगे।

तुला वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि इस वर्ष के दौरान इन जातकों को नौकरी के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही, विदेश से भी नौकरी के अवसर मिलने के योग बनेंगे और इस तरह के मौके आपको ख़ुशी और धन समृद्धि देने का काम करेंगे। इसके विपरीत, कुछ जातक अपनी क्षमताओं को पहचानने और उनका सही दिशा में इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।

जिन जातकों का अपना व्यापार है, वह बिना अधिक मेहनत और प्रयासों के अच्छा ख़ासा पैसा कमाने में समर्थ होंगे। ऐसा इसलिए संभव हो सकेगा क्योंकि शनि आपके लिए शुभ माने गए हैं जो कि आपकी राशि के छठे भाव में विराजमान होंगे।

अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं, तो आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकेंगे और ऐसे में, आप काफ़ी मुनाफा भी कमा सकेंगे। आप और आपके पार्टनर कामयाबी का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे।

हालांकि, शनि ग्रह 13 जुलाई, 2025 से लेकर 28 नवंबर, 2025 की अवधि में वक्री हो जाएंगे। इस वजह से आपको करियर के क्षेत्र में औसत परिणामों की प्राप्ति होगी और ऐसे में, आपके करियर की तरक्की की रफ़्तार भी धीमी रह सकती हैं। जब शनि ग्रह वक्री अवस्था में होंगे, उस समय आपको नौकरी के साथ-साथ काम में बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ सकता है।

तुला वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, जो जातक खुद का व्यापार करते हैं, तो यह अवधि समय किसी नए बिज़नेस को शुरू करने या फिर आगे बढ़ने के लिए अच्छी नहीं कही जा सकती है। लेकिन, 22 फरवरी, 2025 से लेकर 31 मार्च, 2025 की अवधि में तुला राशि वालों को अपने करियर पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है क्योंकि ऊपर दी गयी अवधि में अच्छे परिणाम प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।

आर्थिक जीवन

वर्ष 2025 में मई माह से तुला राशि वालों के लिए धन का प्रवाह सुगम रहेगा। ऐसे में, आप धन कमाने के साथ-साथ बचत भी कर सकेंगे।

हालांकि, अप्रैल 2025 तक इन जातकों को जीवन के विभिन्न आयामों में मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं क्योंकि गुरु महाराज आपके आठवें भाव में स्थित होंगे। बृहस्पति की इस स्थिति की वजह से आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने में असफल रह सकते हैं। इसके अलावा, जब मार्च 2025 से शनि देव आपके छठे भाव में गोचर कर जाएंगे, तब आप पर्याप्त मात्रा में पैसा कमाने के साथ-साथ अच्छी सफलता भी हासिल कर सकेंगे। इन जातकों को पैतृक संपत्ति के माध्यम से लाभ प्राप्त हो सकता है जिसके माध्यम से कामयाबी आपके कदम चूमेगी।

छाया ग्रह के रूप में राहु आपके पांचवें भाव में और केतु आपके ग्यारहवें भाव में उपस्थित होंगे जो आपके लिए धन प्राप्ति के नए मार्ग प्रशस्त करेंगे। इसके परिणामस्वरूप, आप अपनी आर्थिक स्थिति को मज़बूत बनाए रखने में सफल रहेंगे। तुला वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, पांचवें भाव में राहु के होने की वजह से इन जातकों की रुचि सट्टेबाजी के प्रति बढ़ सकती है जिसके माध्यम से आपको लाभ होने की संभावना है।

मई 2025 से गुरु ग्रह आपके नौवें भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के साथ-साथ उसकी बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। साथ ही, गुरु ग्रह का आशीर्वाद आपकी राशि पर बना रहेगा और इसके फलस्वरूप, आप आय में वृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

शैक्षिक जीवन

वर्ष 2025 में अप्रैल माह तक का समय तुला राशि के छात्रों के लिए औसत रहेगा क्योंकि बृहस्पति आपके आठवें भाव में होंगे। इसके विपरीत, जब मई 2025 के बाद से बृहस्पति आपके नौवें भाव में स्थित होंगे, उस समय वह आपको पढ़ाई में सफलता के मार्ग पर लेकर जाने का काम करेंगे।

फरवरी 2025 तक शनि देव आपके पांचवें भाव में बैठे होंगे और इसके बाद, मार्च महीने से आपकी चंद्र राशि के भाग्य भाव यानी कि छठे भाव में विराजमान होंगे। शनि के छठे भाव में होने की वजह से छात्रों का प्रदर्शन शिक्षा में अच्छा रहेगा और आप अपने विषयों में उत्कृष्टता हासिल कर सकेंगे।

तुला वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि शनि महाराज पांचवें भाव के स्वामी के रूप में आपके छठे भाव में होंगे जो कि आपको साहस से भर देंगे और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्रदान करेंगे।

छाया ग्रह के रूप में राहु और केतु आपके पांचवें एवं ग्यारहवें भाव में मौजूद होंगे। केतु देव की इस स्थिति की वजह से आप अपनी पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन करेंगे। ऐसे में, यह जातक अपनी बुद्धि को तीव्र बनाने में सक्षम होंगे जो कि शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की वजह से संभव होगा।

पारिवारिक जीवन

तुला वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में मई माह से तुला राशि वालों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा क्योंकि इस अवधि में आपके नौवें भाव में होने वाला गुरु ग्रह का गोचर उत्तम रहेगा। वहीं, अप्रैल 2025 तक बृहस्पति देव आपके आठवें भाव में स्थित रहेंगे जिसकी वजह से आपको परिवार के सदस्यों के साथ अहंकार से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मार्च 2025 से शनि देव आपके छठे भाव में रहेंगे जो कि पारिवारिक जीवन में अनुकूल परिणाम देने का काम करेंगे।

शुक्र ग्रह आपके राशि स्वामी के रूप में 29 जून से लेकर 26 जुलाई 2025 और 20 नवंबर 2025 से लेकर 26 नवंबर 2025 की अवधि में आपके परिवार में खुशियां लेकर आने का काम करेंगे और वह आपको इस संबंध में अनुकूल परिणाम देंगे। ऐसे में, आप परिवार में उच्च मूल्य बनाए रखने में सक्षम होंगे।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

तुला वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में तुला राशि के जो जातक विवाह में बंधन में बंधने की सोच रहे हैं, उनके लिए अप्रैल 2025 के बाद का समय उत्तम रहेगा क्योंकि इस अवधि में गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में स्थित होंगे। अगर आप पहले से शादीशुदा हैं, तो मई 2025 के बाद आपका वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। लेकिन, अप्रैल 2025 से पहले आपको पार्टनर के साथ रिश्ते में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, परंतु मई के बाद आपका प्रेम जीवन प्यार से पूर्ण रहेगा।

जैसे कि हम जानते हैं कि शनि देव आपके पांचवें भाव के भी स्वामी हैं इसलिए वर्ष 2025 आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा। ऐसे में, आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा।

छाया ग्रह केतु आपके ग्यारहवें भाव में और राहु आपके पांचवें भाव में उपस्थित होंगे। इनकी यह स्थिति वर्ष 2025 में आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन को मज़बूत बनाने का काम करेगी। इस दौरान आप पार्टनर की भावनाओं को समझने में सक्षम होंगे जिसके चलते आपके बीच प्रेम में वृद्धि होगी।

स्वास्थ्य

तुला वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 में मार्च महीने से शनि देव की छठे भाव में स्थिति आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने का काम करेगी। इसके अलावा, मई 2025 से गुरु महाराज के नौवें भाव में होने से आपकी सेहत उत्तम रहने की संभावना है।

पांचवें भाव में राहु और ग्यारहवें भाव में केतु के बैठे होने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इसके अलावा, नौवें भाव में गुरु ग्रह की मौजूदगी की वजह से आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। लेकिन, अप्रैल 2025 से पहले की अवधि में आपको गले और त्वचा संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

तुला वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
  • शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • गुरुवार के दिन गुरु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. तुला राशि के लिए 2025 कैसा रहेगा?

उत्तर 1. वर्ष 2025 में तुला राशि वालों को शनि देव करियर में अच्छे परिणाम प्रदान करेंगे।

प्रश्न 2. तुला राशि के लिए कौन सा ग्रह शुभ होता है?

उत्तर 2. तुला राशि वालों के लिए शुक्र की पूजा करना फलदायी साबित होता है।

प्रश्न 3. क्या साल 2025 तुला राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा?

उत्तर 3. तुला राशि के जातकों के लिए साल 2025 आर्थिक रूप से सफल रहेगा।

प्रश्न 4. तुला राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए क्या करना चाहिए?

उत्तर 4. तुला राशि के जातकों को धन प्राप्त करने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।