Personalized
Horoscope

मेष वार्षिक राशिफल 2025

मेष वार्षिक राशिफल 2025 को विशेष रूप से मेष राशि वालों के लिए तैयार किया गया है। इस भविष्यफल के माध्यम से आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे कि आर्थिक जीवन, करियर, प्रेम, शादी-विवाह, परिवार, स्वास्थ्य, व्यापार आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त होगी जो कि पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। अब हम बिना देर किये आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि मेष राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2025 क्या कह रहा है? सामान्य शब्दों में कहे, तो आपको मेष वार्षिक राशिफल 2025 के माध्यम से बताएंगे कि नए साल आपके जीवन में क्या परिवर्तन लेकर आएगा।

मेष वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Aries Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र की पहली राशि मेष है जो कि अग्नि तत्व की राशि है। इसके अधिपति देव मंगल ग्रह हैं इसलिए मेष राशि के जातक सामान्य रूप से दृढ़ निश्चयी और आक्रामक स्वभाव के होते हैं। बता दें कि मंगल महाराज जनवरी 2025 के दूसरे भाग यानी कि 21 जनवरी 2025 से बुध की राशि मिथुन में वक्री हो जाएंगे। बुध ग्रह को बुद्धि का कारक ग्रह माना गया है और ऐसे में, जब मिथुन राशि में मंगल विराजमान होंगे, तो जातक अपनी बुद्धि को तेज़ बनाने में सक्षम होंगे।

गुरु महाराज भाग्य के कारक ग्रह माने गए हैं और यह वर्ष 2025 के पहले भाग में वृषभ राशि में रहेंगे और इसके बाद 15 मई 2025 को मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

वृषभ राशि में बैठकर गुरु ग्रह मेष राशि वालों को शानदार परिणाम देने का काम करेंगे क्योंकि यह 15 मई 2025 तक आपके दूसरे भाव में विराजमान होंगे। जबकि मार्च 2025 तक शनि आपके ग्यारहवें भाव में अनुकूल स्थिति में होंगे और इसके बाद, अप्रैल 2025 से मेष राशि वालों की साढ़े साती शुरू हो जाएगी। ऐसे में, आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

ज्योतिष में छाया ग्रह के नाम से प्रसिद्ध राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में 18 मई 2025 तक रहेंगे। इसके बाद, जहां राहु कुंभ राशि में, तो वहीं केतु सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे। लाभकारी ग्रह कहे जाने वाले गुरु आपके जीवन को सही पथ पर ले जाते हुए आध्यात्मिकता के मार्ग पर ले जाएंगे।

चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं मेष वार्षिक राशिफल 2025 के बारे में।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

करियर

मेष वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, मेष राशि वालों का करियर बिना किसी समस्या के प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा क्योंकि फरवरी 2025 तक शनि दसवें भाव के स्वामी के रूप में आपके ग्यारहवें भाव में मौजूद होंगे। कुंडली में यह भाव लाभ और इच्छाओं की पूर्ति का होता है। इस दौरान जातक अपने जीवन से संतुष्ट नज़र आएंगे। लेकिन, मार्च के बाद जब मेष राशि के जातकों की साढ़े साती शुरू हो जाएगी, तब आपको बहुत सावधान रहना होगा। करियर के क्षेत्र में शनि महाराज मार्च 2025 तक आपको नौकरी में स्थिरता देने का काम करेंगे। लेकिन, अप्रैल 2025 के बाद आप पर नौकरी का दबाव हद से ज्यादा हो सकता है जिसे मैनेज करना आपके लिए बेहद मुश्किल हो सकता है।

इसके विपरीत, 15 मई 2025 तक शुभ ग्रह बृहस्पति आपके नौवें और बारहवें भाव के स्वामी के रूप में आपके दूसरे भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, यह समय धन कमाने की दृष्टि से अच्छा रहेगा। वहीं, 13 जुलाई, 2025 से 11 नवंबर 2025 की अवधि में शनि वक्री रहेंगे और इसके परिणामस्वरूप, इन जातकों को अपने काम पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है क्योंकि आप सुस्त रह सकते हैं। शनि की वक्री चाल के दौरान आप असमंजस की स्थिति में नज़र आ सकते हैं जिसके चलते आपको धीमी गति से परिणाम मिल सकते हैं।

आर्थिक जीवन

मेष वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2025 के पहले चरण में धन का प्रवाह सुगम बना रहेगा क्योंकि 15 मई 2025 तक बृहस्पति महाराज आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में मौजूद होंगे। लेकिन, इसके बाद जब गुरु ग्रह आपके तीसरे भाव में प्रवेश कर जाएंगे, उस समय आपके खर्चों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। ऐसे में, इन खर्चों को पूरा करना आपको मुश्किल लग सकता हैं जिसके चलते आप बचत करने में असमर्थ रह सकते हैं।

आर्थिक जीवन की बात करें, तो शनि की साढ़ेसाती मेष राशि वालों के लिए समस्याएं पैदा करने का काम कर सकती हैं। इस दौरान आपके ख़र्चे बहुत बढ़ सकते हैं जिन्हें आप नहीं संभाल सकेंगे।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

शैक्षिक जीवन

मेष वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 का पहला भाग मेष राशि के छात्रों के लिए शानदार रहेगा क्योंकि शनि महाराज अप्रैल 2025 तक आपके ग्यारहवें भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, शनि ग्रह की यह उपस्थिति शिक्षा के क्षेत्र में आपके मान-सम्मान को बढ़ाने का काम करेगी।

मेष राशि के जातक वर्ष 2025 में अपनी पढ़ाई को बहुत ईमानदारी और समर्पण के साथ करते हुए दिखाई देंगे। लेकिन, अप्रैल 2025 के बाद जब शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव शुरू हो जाएगा, तब यह आपकी पढ़ाई में समस्याएं पैदा करने का काम कर सकते हैं। ऐसे में, आपको शिक्षा के संबंध में गिरावट देखने को मिल सकती है। गुरु ग्रह की स्थिति अप्रैल 2025 तक पढ़ाई के लिए अनुकूल कही जाएगी। जो छात्र उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं, वह अप्रैल 2025 से पहले इस दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं क्योंकि मार्च महीने तक शनि देव आपके ग्यारहवें भाव में रहेंगे।

पारिवारिक जीवन

मेष वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन अप्रैल 2025 तक उत्तम रहेगा क्योंकि इस अवधि में शनि ग्रह आपके ग्यारहवें भाव में बैठे होंगे जो कि आपके जीवन को खुशियों से भर देंगे। इस दौरान बृहस्पति देव भी अनुकूल स्थिति में होंगे। जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि मार्च 2025 से आपकी साढ़े साती शुरू हो जाएगी। इसके परिणामस्वरूप, इन जातकों को पारिवारिक जीवन में धैर्य बनाकर रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि परिवार का वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है।

इस साल आपके पारिवारिक जीवन में आपसी समझ की कमी सदस्यों के बीच विवाद या मतभेद का कारण बन सकती है। आपके और परिवार के सदस्यों के बीच रिश्ते बिगड़ सकते हैं और ऐसे में घर-परिवार का माहौल तनाव और गलतफ़हमियों से भरा रह सकता है। मेष वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, संभव है कि परिवार के लोगों के बीच आपसी तालमेल न के बराबर हो और यह बात आपके लिए चिंता का सबब बन सकती है।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

मेष वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में मेष राशि के जातकों का प्रेम और विवाह जीवन ज्यादा ख़ास नहीं रहने का अनुमान है क्योंकि अप्रैल 2025 से आपकी साढ़े साती शुरू हो जाएगी। वहीं, मई 2025 के बाद गुरु ग्रह की स्थिति भी आपके लिए अनुकूल नहीं रहने की आशंका है। लेकिन, मार्च 2025 तक का समय आपके लिए प्यार से पूर्ण रहेगा। वैवाहिक जीवन से प्रेम और आकर्षण नदारद रह सकता है और ऐसे में, रिश्ते में प्यार बनाए रखना आपके लिए जरूरी होगा।

हालांकि, इस राशि के जो जातक विवाह बंधन में बंधना चाहते हैं, वह मई 2025 के बाद ऐसा करने से बचें, अन्यथा आपके और पार्टनर के बीच आपसी समझ की कमी रह सकती है।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

स्वास्थ्य

मेष वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि मेष राशि वालों का स्वास्थ्य अप्रैल 2025 के बाद नाज़ुक रह सकता है क्योंकि आपकी शनि की साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। ऐसे में, यह आपके लिए स्वास्थ्य समस्याएं लेकर आ सकते हैं। आपको स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं जिसके चलते आपको पैरों में दर्द की शिकायत रह सकती है। अप्रैल 2025 के बाद बेहतर परिणामों के लिए आपको ईश्वर के प्रति अपना मन लगाने की सलाह दी जाती है।

मेष वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें। यदि ऐसा करना संभव न हो, तो शुभ परिणामों के लिए मंगलवार के दिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
  • मंगलवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • प्रतिदिन "ॐ भैरवाय नमः" का 21 बार जाप करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. क्या मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2025 अच्छा साल रहेगा?

उत्तर 1. मेष राशि के लिए साल 2025 अनुकूल रहेगा। इस वर्ष आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे।

प्रश्न 2. मेष राशि वालों की परेशानी का अंत कब होगा?

उत्तर 2. मेष राशि वालों की साढ़े साती 2025 में शुरू होकर वर्ष 2032 में खत्म होगी।

प्रश्न 3. मेष राशि वाले कैसे होते हैं?

उत्तर 3. मेष राशि के स्वामी मंगल होने की वजह से इस राशि के जातक साहसी, पराक्रमी और ऊर्जा से भरे होते हैं।

प्रश्न 4. मेष राशि वाले कौन से भगवान की पूजा करें?

उत्तर 4. ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए हनुमान जी की पूजा फलदायी होती है।