Personalized
Horoscope

कर्क वार्षिक राशिफल 2025

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 को विशेष तौर पर कर्क राशि के जातकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस राशिफल की सहायता से आपको वर्ष 2025 में अपने जीवन के विभिन्न आयामों जैसे कि प्रेम, विवाह, आर्थिक जीवन, व्यापार, करियर, परिवार, स्वास्थ्य आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी। बता दें कि कर्क वार्षिक राशिफल पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। आइए अब हम आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल क्या भविष्यवाणी कर रहा है और किन बदलावों का सामना आपको करना पड़ेगा? कर्क वार्षिक राशिफल 2025 में आपको इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे।

कर्क वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Cancer Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में कर्क चौथी राशि है जो कि जल तत्व की राशि है। कर्क राशि के अधिपति देव चंद्र देव हैं। ऐसे में, वर्ष 2025 कर्क राशि के जातकों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है क्योंकि शनि महाराज आपके सातवें और आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपके आठवें भाव में विराजमान होंगे। इस भाव में शनि देव की उपस्थिति ढैया को दर्शाती है। इसके परिणामस्वरूप, जातकों को कार्यों में बाधाओं और देरी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, इस वर्ष में अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह आपके नौवें भाव के स्वामी के रूप में ग्यारहवें भाव में रहेंगे और ऐसे में, यह आपको कार्यों के सकारात्मक परिणाम और जीवन में समृद्धि प्रदान करेंगे। लेकिन, आपकी राशि के आठवें भाव में शनि देव उपस्थित होंगे जो आपकी सुख-सुविधाओं में कमी कर सकते हैं। साथ ही, आपके प्रेम जीवन और करियर को भी कमज़ोर बना सकते हैं। हालांकि, मई 2025 से बृहस्पति महाराज आपकी राशि के बारहवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे जिसकी वजह से आध्यात्मिक गतिविधियों से जुड़ाव आपको राहत देने का काम करेगा।

छाया ग्रह के रूप में राहु आठवें भाव और केतु दूसरे भाव में मौजूद होंगे। ऐसे में, इस साल यह आपकी प्रगति की रफ़्तार धीमी करके आपको असफलता प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, राहु और केतु की यह स्थिति पार्टनर के साथ आपके रिश्ते को कमज़ोर कर सकती है जिसकी वजह से आप दोनों के बीच में आपसी तालमेल का अभाव नज़र आ सकता है। करियर और रिलेशनशिप में आपके मान-सम्मान में कमी आने की आशंका है।

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में कर्क राशि के जातकों को निवेश या रिश्ते से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। इन लोगों को रिलेशनशिप में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते आपकी जीवन साथी के साथ बहस हो सकती है।

जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि शनि महाराज आपके सातवें और आठवें भाव के स्वामी हैं जो कि इस साल के दौरान 13 जुलाई 2025 से 28 नवंबर 2025 की अवधि में वक्री रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप, इस समय आप करियर को लेकर उदासीन महसूस कर सकते हैं और रिश्ते में आपसी तालमेल की कमी नज़र आ सकती है। संभव है कि इस दौरान काम में की गई कड़ी मेहनत के लिए आपको सराहना न मिले और यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। कर्क राशि के जातकों के लिए शनि सातवें भाव के स्वामी हैं इसलिए यह जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं। साथ ही, आपको उनके साथ समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। इस अवधि में पार्टनर के साथ रिश्ते को मधुर बनाए रखने के लिए आपको धैर्य रखना होगा क्योंकि यह आपके रिश्ते के लिए बेहद जरूरी होगा।

अप्रैल 2025 तक नौवें भाव में बैठे बृहस्पति देव की स्थिति आपके लिए अनुकूल कही जाएगी। ऐसे में, साल के पहले भाग में आप गुरु ग्रह से शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं।

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2025 में क्या छुपा है? आइए अब जानते हैं कर्क राशिफल वार्षिक 2025 के माध्यम से।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

करियर

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में कर्क राशि के जातकों के करियर के लिए अप्रैल 2025 तक का समय अनुकूल रहेगा। इस अवधि में आपका करियर प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा क्योंकि गुरु ग्रह आपके ग्यारहवें भाव में अनुकूल स्थिति में होंगे। लेकिन, करियर के कारक ग्रह के रूप में शनि देव आपके आठवें भाव में होंगे जो आपको तनाव और दबाव देने का काम कर सकते हैं।

हो सकता है कि नए साल यानी कि वर्ष 2025 में कार्यक्षेत्र में आप ख़ूब मेहनत करें, परंतु फिर भी आपको सराहना न मिले। साथ ही, आप तरक्की पाने में भी पीछे रह सकते हैं। जिन जातकों का अपना व्यापार है, उनके लाभ में कमी देखने को मिल सकती है या फिर मुनाफा आपकी उम्मीद से कम रह सकता है। कर्क वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि इस समय आपको करियर के क्षेत्र में नौकरी में बदलाव या नई नौकरी की शुरुआत जैसे बड़े फैसले लेने से बचना होगा। इसी तरह, व्यापार करने वाले जातकों को भी लाभ प्राप्ति की आशाओं को सीमित करना होगा। साथ ही, इन लोगों को अपने लक्ष्य पूरे करने की राह में प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है।

आर्थिक जीवन

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 के अप्रैल माह तक कर्क राशि वालों का आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको पर्याप्त मात्रा में धन प्राप्त होगा और ऐसे में, आप बचत भी कर सकेंगे। लेकिन, आर्थिक जीवन में बढ़ोतरी आपको तुरंत नहीं मिलेगी और यह आपके पास धीमी गति से आएगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि आपके आठवें भाव में शनि उपस्थित होंगे।

हालांकि, शनि महाराज की यह स्थिति इस साल आपके खर्चों को बढ़ाने का काम कर सकती है। ऐसे में, यह आपकी सुख-सुविधाओं को कम कर सकते हैं। मई 2025 के बाद का समय हालातों में सुधार लेकर आएगा।

मई 2025 से केतु आपके दूसरे भाव में और राहु आठवें भाव में विराजमान होंगे। यह आपके धन-धान्य को प्रभावित करने का काम कर सकते हैं इसलिए आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

शैक्षिक जीवन

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में अप्रैल माह तक का समय शिक्षा की दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपका प्रदर्शन पढ़ाई में बेहतर रहेगा क्योंकि ज्ञान के ग्रह बृहस्पति आपके ग्यारहवें भाव में होंगे। गुरु ग्रह के आशीर्वाद से आपकी शिक्षा में स्थिति शानदार रहेगी और आप अपार सफलता हासिल करने में सक्षम होंगे।

लेकिन, आठवें भाव में शनि महाराज के विराजमान होने की वजह से आपको पढ़ाई में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपकी एकाग्रता कमज़ोर हो सकती है।

इस भाव में बैठे शनि ग्रह पढ़ाई से आपका मन हटा सकता है जिससे आप दुखी महसूस कर सकते हैं। यदि आप उच्च शिक्षा आदि से जुड़े बड़े फैसले लेना चाहते हैं, तो आप अप्रैल 2025 के दौरान इस दिशा में अपने कदम बढ़ा सकते हैं। लेकिन, मई 2025 के बाद की अवधि में आपको पढ़ाई से संबंधित निर्णय लेने से बचना होगा, अन्यथा यह आपको निराश कर सकते हैं।

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, शिक्षा का कारक ग्रह बुध 6 जून 2025 से 22 जून 2025 और 15 सितंबर 2025 से 3 अक्टूबर 2025 की अवधि के दौरान आपको शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। ऐसे में, आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। जब बात आती है उच्च शिक्षा की, तो आप इस अवधि का इस्तेमाल अपनी बुद्धि को तेज़ बनाने के लिए कर सकते हैं। अगर आप उच्च शिक्षा पाना चाहते है, तो आप अब इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं और ऐसे में, आपका प्रदर्शन भी अच्छा रहने की संभावना है। इस दौरान आप अपनी क्षमताओं को जानने में सक्षम होंगे।

पारिवारिक जीवन

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में मई महीने के बाद के समय को कर्क राशि वालों के पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेंगे। वहीं, शनि देव मार्च 2025 तक आपके आठवें भाव में बैठे होंगे जो कि पारिवारिक जीवन में समस्याओं को जन्म देने का काम कर सकते हैं।

इसके विपरीत, अप्रैल 2025 से शनि देव आपके नौवें भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, पारिवारिक जीवन में मिलने वाले परिणाम औसत रह सकते है। छाया ग्रह के रूप में केतु आपके दूसरे भाव और राहु आपके आठवें भाव में स्थित होंगे। यह आपके परिवार में परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं जिसकी वजह से आपके घर के लोगों के साथ बेकार की बहस हो सकती है। इन जातकों को परिवार में खुशियां बनाए रखने के लिए आपसी सामंजस्य बिठाना होगा।

दूसरी तरफ, बृहस्पति ग्रह का गोचर मिथुन राशि में होने की वजह से परिवार के सदस्यों के साथ आपको अहंकार से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मई के महीने में परिवार के सदस्यों के साथ बात करते समय आपकी वाणी में अहंकार की झलक देखने को मिल सकती हैं।

कर्क राशि वालों को परिवारजनों के साथ कानूनी विवाद से जूझना पड़ सकता है जिसका असर आप पर नज़र आ सकता है। वहीं, राहु और केतु की स्थिति आपको परिवार पर धन खर्च ने के लिए मज़बूर कर सकती है।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 कह रहा है कि वर्ष 2025 में कर्क राशि वालों का प्रेम और वैवाहिक जीवन थोड़ा मुश्किल रह सकता है क्योंकि मई 2025 में होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहने का अनुमान है। इस गोचर के दौरान यह आपके बारहवें भाव में बैठे होंगे।

वहीं, शनि देव मार्च 2025 तक आपके आठवें भाव में उपस्थित होंगे और उसके बाद वह आपके नौवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में, आपके प्रेम और शादीशुदा जीवन में तालमेल की कमी रह सकती है।

छाया ग्रह के नाम से प्रसिद्ध राहु आपके दूसरे भाव और केतु आठवें भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, यह आपके रिश्ते में पार्टनर के साथ समस्याएं दे सकते हैं। कर्क राशि के जो जातक विवाह करने जा रहे हैं, उनके लिए यह अवधि अच्छी नहीं कही जा सकती है इसलिए इस समय ऐसा करने से बचें।

प्रेम और विवाह के कारक ग्रह शुक्र 29 जून 2025 से 26 जुलाई 2025 और 02 नवंबर 2025 से लेकर 26 नवंबर 2025 तक की अवधि में अच्छी स्थिति में होंगे। ऐसे में, यह समय प्रेम और विवाह के लिए अनुकूल रहने की संभावना है।

स्वास्थ्य

कर्क वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 को कर्क राशि वालों के स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि गुरु देव आपके बारहवें भाव में स्थित होंगे। वहीं, राहु आठवें भाव में होंगे जबकि केतु दूसरे भाव में विराजमान होंगे।

ग्रहों की इस स्थिति की वजह से इन जातकों को गर्दन, पैरों में दर्द और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इन सब ही स्वास्थ्य समस्याओं की वजह आपकी कमज़ोर रोग प्रतिरोधक क्षमता हो सकती हैं और यह वर्ष भर आपको परेशानी कर सकती हैं। इन जातकों को अपने रक्त (ब्लड) की जांच करवाने की भी सलाह दी जाती है। साथ ही, नियमित रूप से व्यायाम करते रहें, अन्यथा भविष्य में आपको मोटापे की समस्या घेर सकती है।

इसके अलावा, वर्ष 2025 में आपकी राशि के दूसरे भाव में राहु के बैठे होने के कारण आपको आंखों से जुड़े रोग भी परेशान कर सकते हैं।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

कर्क वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें और मंगलवार के दिन इसका पाठ करना विशेष रूप से फलदायी रहेगा।
  • शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • प्रतिदिन 44 बार “ॐ मंदाय नमः” का जाप करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. 2025 कैसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए?

उत्तर 1. यह वर्ष कर्क राशि के जातकों के लिए ज्यादातर अनुकूल परिणाम लेकर आएगा।

प्रश्न 2. कर्क राशि वालों के लिए कौन सा अंक भाग्यशाली होता है?

उत्तर 2. कर्क राशि वालों के लिए 2 और 7 अंक भाग्यशाली साबित होते हैं।

प्रश्न 3. कर्क राशि वालों को किसकी पूजा करनी चाहिए?

उत्तर 3. कर्क राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा है और इन्हें शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

प्रश्न 4. कर्क राशि में कौन सा ग्रह कमज़ोर होता है?

उत्तर 4. कर्क राशि के जातकों को बुध ग्रह सदैव कष्ट देते हैं, विशेष रूप से स्वास्थ्य के संबंध में।