Personalized
Horoscope

कन्या वार्षिक राशिफल 2025

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 का यह आर्टिकल विशेष तौर पर कन्या राशि के जातकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस भविष्यवाणी के माध्यम से आने वाले नए साल यानी कि वर्ष 2025 में कन्या राशि वालों के जीवन के विभिन्न आयामों जैसे करियर, आर्थिक जीवन, परिवार, प्रेम, विवाह, स्वास्थ्य एवं व्यापार आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी। यह वर्ष आपके जीवन में क्या बदलाव लेकर आएगा? क्या आपके लिए शुभ रहेगा यह साल? इन सभी सवालों के जवाब आपको कन्या वार्षिक राशिफल 2025 में मिलेंगे।

कन्या वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Virgo Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में कन्या राशि को छठा स्थान प्राप्त है जो कि पृथ्वी तत्व की राशि है। कन्या राशि के स्वामी बुद्धि के कारक ग्रह बुध हैं। यह बुद्धिमता, तर्क, विश्लेषणात्मक क्षमता आदि का प्रतिनिधित्व करते हैं। वर्ष 2025 में मई के बाद का समय कन्या राशि वालों को करियर, आर्थिक और प्रेम जीवन आदि क्षेत्रों में अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा क्योंकि इस अवधि में गुरु ग्रह गोचर करेंगे।

इस साल शनि महाराज आपके सातवें भाव में मौजूद होंगे। साथ ही, छाया ग्रह के नाम से विख्यात राहु और केतु की स्थिति भी अनुकूल नहीं रहने की आशंका है। बता दें कि मई 2025 से राहु देव आपके छठे भाव में बैठे होंगे जबकि केतु ग्रह बारहवें भाव में उपस्थित होंगे। हालांकि, मई 2025 तक का समय आपको कार्यों के शुभ परिणाम देगा। छठे भाव में राहु की स्थिति आपको साहस से भरने का काम करेगी और ऐसे में, अच्छी सफलता प्राप्त करने में आप सक्षम होंगे।

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 के दौरान शनि देव वक्री रहेंगे। ऐसे में, कन्या राशि के जातकों को मिलने वाले सकारात्मक परिणामों में कमी देखने को मिल सकती है। शनि के वक्री अवस्था में होने के कारण करियर में प्रगति की रफ़्तार धीमी कर सकती है। जो जातक अपना व्यापार करते हैं, उन्हें इस अवधि में बिज़नेस में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। शनि के वक्री होने से नौकरी और व्यापार करने वाले जातकों को सावधानी पूर्वक आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है।

चलिए अब आगे बढ़ते हैं और कन्या वार्षिक राशिफल 2025 के माध्यम से जानते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए वर्ष 2025 किस तरह के बदलाव लेकर आएगा?

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

करियर

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में कन्या राशि वालों का करियर अनुकूल नहीं रहने का अनुमान है क्योंकि करियर के कारक ग्रह शनि मार्च माह तक सातवें भाव में स्थित होंगे। इस अवधि में आपको कार्यों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। वहीं, अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह आपके लिए अनुकूल रहेंगे और यह आपको सभी प्रकार के लाभ प्रदान करेंगे। नौकरी में आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं, तो वह आपको इंसेंटिव के रूप में मिल सकते हैं। इन जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे और साथ ही, नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। जिन जातकों का अपना व्यापार है, वह इस क्षेत्र में अपार सफलता हासिल करते हुए दिखाई दे सकते हैं। कुल मिलाकर, अप्रैल 2025 तक का समय आपके लिए इस तरह के परिणाम लेकर आ सकता है।

मई 2025 में होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहने की आशंका है। इन जातकों को नौकरी में बदलाव या फिर नौकरी में स्थानांतरण का सामना करना पड़ सकता हैं। हालांकि, इन लोगों के लिए मार्च 2025 के बाद से लेकर साल के अंत तक शनि की स्थिति को अच्छा नहीं कहा जा सकता है।

अगर आप करियर के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं, तो मार्च 2025 तक की अवधि में आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि इस दौरान शनि देव आपके छठे भाव में विराजमान होंगे जो कि अनुकूल स्थिति में होंगे।

13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 की अवधि में शनि वक्री अवस्था में रहेंगे। ऐसे में, इनकी वक्री चाल की वजह से कन्या राशि वालों की पकड़ करियर से ढीली हो सकती हैं इसलिए इस समय आपको करियर में मनचाही प्रगति न मिलने की आशंका है। जिस समय शनि वक्री अवस्था में होंगे, उस समय आपको नौकरी बदलने जैसे बड़े निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जाती है। यह आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

आर्थिक जीवन

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में मई माह से कन्या राशि के जातकों को धन से जुड़े मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि गुरु ग्रह आपके दसवें भाव में बैठे होंगे। इसके परिणामस्वरूप, यह आपके खर्चों को बढ़ाने का काम कर सकते हैं। हालांकि, शनि का गोचर मार्च 2025 तक आपके लिए अच्छा रहेगा और इसके बाद यह आपके सातवें भाव में गोचर कर जाएंगे। अगर आप व्यापार करते हैं, तो इस भाव में बैठे शनि आपके आर्थिक जीवन में उतर-चढ़ाव लेकर आ सकते हैं।

अगर आप निवेश या धन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं, तो इसके लिए अप्रैल 2025 तक की अवधि अनुकूल रहेगी। लेकिन, अप्रैल के बाद निवेश या धन संबंधित निर्णयों को लेने से बचें, अन्यथा आपको नुकसान होने की संभावना है।

धन के कारक ग्रह बृहस्पति देव 09 जून 2025 से 09 जुलाई 2025 की अवधि में अस्त रहने वाले हैं। ऐसे में, इस दौरान आपको धन की कमी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। लेकिन, इन जातकों के छठे भाव में बैठे राहु आपको अप्रत्याशित स्रोतों से धन लाभ करवाते रहेंगे।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

शैक्षिक जीवन

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में कन्या राशि के छात्रों के लिए अप्रैल महीने तक का समय शिक्षा के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि गुरु देव आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में स्थित होंगे। ऐसे में, बृहस्पति की यह स्थिति पेशेवर रूप से पढ़ाई करने की तरफ इशारा कर रही है। आप उच्च शिक्षा हासिल करने की दिशा में भी कदम बढ़ा सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिल सकती है।

मई 2025 में गुरु ग्रह गोचर करके आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में विराजमान होंगे। इसके परिणामस्वरूप, इन जातकों की एकाग्र क्षमता कमज़ोर हो सकती है इसलिए आपका मन शिक्षा से हट सकता है। वहीं, शनि ग्रह मार्च 2025 से आपके सातवें भाव में स्थित होंगे जो शिक्षा के क्षेत्र में आपकी सुस्त रफ़्तार को पुनः तेज़ करने का काम करेंगे। साथ ही, इस अवधि में इनकी दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर पड़ रही होगी।

इसके अलावा, कन्या राशि के जातकों को अपनी पढ़ाई की योजना बनाने के साथ-साथ उसे लागू भी करने की जरूरत होगी।

पारिवारिक जीवन

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में कन्या राशि वालों का पारिवारिक जीवन अप्रैल के महीने तक काफ़ी अच्छा रहेगा क्योंकि गुरु महाराज आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में मौजूद होंगे। इनकी यह स्थिति अच्छी कही जाएगी और ऐसे में, आप परिवार में उच्च मूल्यों को बनाए रखने में सक्षम होंगे।

यह जातक परिवार में अपनी एक अलग जगह बनाए रखने और परिवार के सदस्यों के बीच एकता कायम करने में भी सफल रहेंगे।

लेकिन, मई 2025 में होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि यह आपकी राशि के दसवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको परिवारजनों के साथ अहंकार से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि शनि देव मार्च 2025 से आपके सातवें भाव में बैठे होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आपके और परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ की कमी की वजह से अहंकार संबंधित समस्याएं जन्म ले सकती हैं। साथ ही, बातचीत का अभाव भी नज़र आ सकता है। कन्या वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि आपके बारहवें भाव में स्थित केतु आपके मन में परिवारजनों के प्रति अलगाव की भावना पैदा कर सकते हैं। शनि की यह स्थिति आपके पारिवारिक जीवन में खटास पैदा करने का काम कर सकती है।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

वर्ष 2025 में कन्या राशि के जातकों के प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए मई के बाद का समय ज्यादा अच्छा नहीं रहने की संभावना है क्योंकि पार्टनर के साथ रिश्ते में आपसी समझ से जुड़ी समस्याएं जन्म ले सकती हैं। इन परेशानियों की वजह अहंकार हो सकता है। ऐसे में, आपको पार्टनर को समझने और उनके साथ रिश्ता बनाए रखने के लिए धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। साथ ही, इन जातकों को अपना रिश्ता मज़बूत करने का भी प्रयास करना होगा।

अप्रैल 2025 तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए शानदार रहेगा। अगर आप पहले से किसी से प्रेम करते हैं, तो आपका रिश्ता परवान चढ़ेगा। वहीं, जो जातक किसी नए रिश्ते की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप अप्रैल महीने के दौरान इस दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। अगर आप शादी करना चाहते हैं, तो यह बात वहां भी लागू होती है। कन्या वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, केतु देव की बारहवें भाव में मौजूदगी प्रेम और वैवाहिक जीवन में मिलने वाले सकारात्मक परिणामों को कम कर सकती है। इन जातकों में से कुछ लोगों के मन में शादी को तोड़ने जैसे विचार आ सकते हैं। सातवें भाव में उपस्थित शनि शादी-विवाह में देरी का कारण बन सकते हैं।

स्वास्थ्य

कन्या वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 में कन्या राशि के जातकों को मई माह के बाद स्वास्थ्य के क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं क्योंकि बृहस्पति ग्रह आपके दसवें भाव में स्थित होंगे और इनकी इस स्थिति को अच्छा नहीं कहा जा सकता है। लेकिन, अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह आप पर अपनी कृपा बनाए रखेंगे। लेकिन, केतु बारहवें भाव में बैठकर आपको पेट और दिल से जुड़ी समस्याएं दे सकते हैं।

आपको बता दें कि जब गुरु ग्रह मई 2025 में आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में, आपको गर्दन और तंत्रिका तंत्र से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं इसलिए आपको सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा। इस अवधि में इन जातकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमज़ोर रह सकती है। अगर आप अपना स्वास्थ्य अच्छा बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको योग और ध्यान आदि करने की सलाह दी जाती है।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

कन्या वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगलवार के दिन इसका पाठ करना अत्यंत शुभ रहेगा।
  • मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • रोज़ाना "ॐ केतवे नमः" का 21 बार जाप करें।
  • प्रतिदिन 108 बार “ॐ मंदाय नमः” का जाप करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. साल 2025 में कन्या राशि का भविष्य क्या है?

उत्तर 1. कन्या राशि वालों के लिए साल 2025 मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

प्रश्न 2. क्या वर्ष 2025 में कन्या राशि सफल होगी?

उत्तर 2. प्रेम जीवन के लिहाज़ से, इस साल अप्रैल 2025 तक का समय आपके लिए अच्छा रहेगा।

प्रश्न 3. कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली अंक कौन से हैं?

उत्तर 3. कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ अंक 6, 3, 7, और 17 हैं।

प्रश्न 4. कन्या राशि वाले किस भगवान की पूजा करें?

उत्तर 4. कन्या राशि वालों के लिए भगवान गणेश और विष्णु जी की पूजा शुभ साबित होती है।