Personalized
Horoscope

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024)

इस विशेष लेख में हम सिंह राशि के 2024 वार्षिक राशिफल के बारे में और उसके प्रभाव के बारे में जानेंगे।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) में हम सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 जीवन के महत्वपूर्ण मोर्चों पर कैसा रहने वाला है इस बारे में बात करेंगे। सिंह राशि वार्षिक राशिफल 2024 में आपको सिंह जातकों के करियर, आर्थिक जीवन, पारिवारिक जीवन, प्रेम जीवन, विवाह, स्वास्थ्य, आदि के संदर्भ में महत्वपूर्ण भविष्यवाणियां प्रदान की जा रही हैं। साथ ही हम वर्ष 2024 को और उत्तम और फलदाई बनाने के कुछ सरल ज्योतिषीय उपायों की जानकारी भी आपको इस लेख के माध्यम से दे रहे हैं।

 यहाँ पढ़ें सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024)

Read in English: Leo Horoscope 2024

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सिंह, राशि चक्र की पांचवी राशि है और यह अग्नि तत्व की राशि मानी गई है। सिंह राशि पर अग्नि ग्रह यानी सूर्य का शासन होता है। यह वर्ष 2024 अप्रैल के अंत तक जातकों को मिश्रित परिणाम प्राप्त प्रदान करेगा क्योंकि बृहस्पति नवम भाव में रहेगा और मई 2024 से बृहस्पति आपके दशम भाव में चला जाएगा जिसके चलते शुभ परिणाम प्राप्त करने के संदर्भ में सिंह जातकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। अष्टम भाव में छाया ग्रह राहु और दूसरे भाव में केतु भी अनुकूल नहीं नजर आ रहे हैं और मुमकिन है कि इसके परिणामस्वरूप आर्थिक जीवन, पारिवारिक जीवन, और खुशियों के संदर्भ में आपके जीवन में कुछ प्रतिकूल परिणाम देखने को मिलने की आशंका है। 

एस्ट्रोवार्ता: हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

शनि सातवें भाव में छठे और सातवें भाव के स्वामी के रूप में स्थित रहेंगे। बृहस्पति दशम भाव में पांचवें और आठवें घर के स्वामी के रूप में स्थित रहेंगे और यह जातकों के लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार बृहस्पति का गोचर फिजूल खर्च, अत्यधिक धन खर्च, करियर में असफलता, आदि परेशानियों की वजह बन सकता है। इस वर्ष 2024 के लिए सप्तम भाव में शनि की स्थिति जीवनसाथी, दोस्तों, और साझेदारी में समस्या की वजह भी बन सकती है।

करियर की बेहतरी,उन्नति या नए व्यवसाय शुरू करने के संदर्भ में यदि सिंह राशि के जातकों को कोई भी फैसला लेना है तो इसे अप्रैल 2024 से पहले लेने की सलाह दी जाती है। अप्रैल 2024 के अंत तक गुरु की नवम भाव में स्थिति आध्यात्मिक मामलों में आपकी रूचि बढ़ाने वाली साबित होगी। साथ ही इस संदर्भ में आपको अनुकूल परिणाम भी प्राप्त होंगे। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार अप्रैल 2024 के बाद की अवधि सिंह जातकों के लिए करियर में रुकावट की वजह बन सकती है जिससे कुछ जातकों की नौकरी में अचानक से बदलाव आ सकता है, नौकरी छूट सकती है, इत्यादि, क्योंकि बृहस्पति मई 2024 से दशम भाव में विराजमान हो जाएंगे। इस वर्ष 2024 के लिए राहु आपके अष्टम भाव और केतु आपके दूसरे भाव में है और इसके चलते सिंह राशि के जातकों को करियर में अच्छे अवसरों को गंवाना पड़ सकता है या धन की हानि और निजी जीवन में परेशानियां उठानी पड़ सकती है।

आध्यात्मिक मामलों से जुड़ने से सिंह राशि के जातक अपने जीवन में शीर्ष पर पहुंचने और शानदार परिणाम प्राप्त करने में कामयाब होंगे और बृहस्पति भी अप्रैल 2024 के अंत तक इन जातकों के लिए मेष राशि में स्थित रहने वाला है। सिंह राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर अनुकूल नहीं रहने वाला है क्योंकि शनि चंद्र राशि के संबंध में कुंभ राशि में सप्तम भाव में स्थित रहेंगे और सप्तम भाव में शनि इन जातकों के प्रयासों में देरी की वजह बन सकते हैं। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार सप्तम भाव में शनि की स्थिति के चलते कुछ जातकों के जीवन में देरी या बिना वजह की सुस्ती भी देखने को मिल सकती है।

शनि की इस स्थिति से इन जातकों का भाग्य कमजोर रहने वाला है और मुमकिन है कि जातकों को अपने काम में जरूरत से ज्यादा मेहनत भी करने की आवश्यकता पड़े। हां लेकिन इस दौरान आपके लिए नौकरी के नए अवसर भी नजर आ रहे हैं। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार 29 जून 2024 से 15 नवंबर 2024 की अवधि के दौरान शनि वक्री होने वाले हैं और इस अवधि के दौरान करियर, धन आदि के संदर्भ में सिंह राशि के जातकों को अच्छे परिणामों में कुछ कमी या देरी देखने को मिल सकती है।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार शुभ ग्रह बृहस्पति वर्ष 2024 के दौरान सिंह जातकों को आध्यात्मिक रुझान प्रदान करेगा और इसके साथ ही सिंह राशि के जातक अप्रैल 2024 से पहले सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए बेहतर स्थिति में नजर आएंगे। मई 2024 से गुरु का दशम भाव में गोचर जातकों को कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करवा सकता है या आपके जीवन में खर्चों की बढ़ोतरी हो सकती है या फिर धन संबंधित परेशानियां देखने को मिल सकती है। 

छाया ग्रह की स्थिति अर्थात राहु अष्टम भाव में और केतु दूसरे भाव में वर्ष 2024 में आपको धन हानि, रिश्ते में कड़वाहट, आदि की वजह बन सकते हैं। आगे बढ़ते हैं और सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार विस्तार से जानते हैं जीवन के विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं के संदर्भ में 2024 सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 करियर

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार सिंह जातकों के करियर में इस वर्ष मध्यम या औसत परिणाम प्राप्त होने की संभावना है क्योंकि शनि इस पूरे वर्ष सप्तम भाव में स्थित रहेंगे। सप्तम भाव में मौजूद शनि आपके लिए नौकरी में बाधाएं और चुनौतियां खड़ी करने वाले साबित हो सकते हैं। इस राशि के जो जातक व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं या नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष अच्छा समय नहीं साबित होगा। साथ ही किसी नई साझेदारी के लिए भी कदम उठाना आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। 

इसके अलावा मई 2024 के बाद अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इसमें आपको हानि उठानी पड़ सकती है। इस राशि के जो जातक नौकरी के क्षेत्र से जुड़े हैं और करियर से संबंधित नए ऑफर की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको अप्रैल 2024 से पहले ही ऑफर मिल सकते हैं क्योंकि बृहस्पति चंद्र राशि के नवम भाव में स्थित होगा और आपको भाग्य का साथ मिलेगा। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार सप्तम भाव में शनि की स्थिति आपको अपने वरिष्ठों और अधीनस्थों के साथ रिश्ते में परेशानी की वजह बन सकती है। 

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार आपको अपने करियर के संबंध में अपने दृष्टिकोण में और अधिक दृढ़ निश्चयी, व्यवस्थित होने और अपने करियर को और भी अधिक प्रभावी ढंग से संभालने की आवश्यकता होगी। सप्तम भाव में शनि की उपस्थिति के साथ आपको अपने काम करने के तरीके की योजना बनाने की आवश्यकता भी हो सकती है क्योंकि नौकरी के मामले में चीजें आपके लिए इस दौरान थोड़ी कठिन होने की संभावना है। इसके अलावा 15 नवंबर 2024 की अवधि के दौरान आपको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी। इस अवधि के दौरान आप अपने करियर में ढेरों चुनौतियां भी महसूस करेंगे। ऐसे में सलाह दी जाती है कि अपने काम के प्रति ज्यादा जागरूक रहें अन्यथा काम में गलतियां होने की आशंका है।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 आर्थिक जीवन

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार अप्रैल 2024 तक वर्ष की पहली छमाही आर्थिक संबंध में सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाली है क्योंकि बृहस्पति चंद्र राशि के संबंध में नवम भाव में स्थित है और जिसके चलते आपके जीवन में धन का प्रवाह सुचारू रूप से बना रहेगा। चंद्र राशि के संबंध में शनि सप्तम भाव में स्थित होंगे जिसके चलते आपके लिए परिवार में खर्च बढ़ सकते हैं। साथ ही आपको अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के संदर्भ में भी थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ सकता है। 

अगर आप निवेश के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं या नई संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो ऐसा आप मई 2024 से पहले कर लें क्योंकि बृहस्पति नवम भाव में अपनी स्थिति के चलते आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार प्रथम भाव का स्वामी सूर्य वर्ष 2024 में 13 अप्रैल 2024 से लेकर 14 मई 2024 तक की अवधि के दौरान अनुकूल स्थिति में रहेगा और इस अवधि के दौरान आप अपने वित्त में वृद्धि और बचत की गुंजाइश देख सकते हैं। 

इसके अलावा अपने यदि कोई भी महत्वपूर्ण आर्थिक फैसला लेने का विचार कर रहे हैं तो मई 2024 से पहले अच्छी तरह से अमल में ला सकते हैं। दूसरी छमाही में मई तक का समय आर्थिक पक्ष के संदर्भ में कमी के संकेत दे रहा है क्योंकि इस समय बृहस्पति आपके दशम भाव में स्थित होंगे। बृहस्पति की दशम भाव में स्थिति आपको अधिक खर्च करने के लिए प्रेरित कर सकती है। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार नौकरी में भी अचानक से कोई बदलाव आ सकता है जिसके चलते आपके जीवन में धन का प्रवाह प्रभावित हो सकता है। 

शनि आपके लिए सप्तम भाव में मौजूद रहेगा और आपके आर्थिक पक्ष के संदर्भ में औसत परिणाम प्रदान करेगा। छाया ग्रह राहु अष्टम भाव में और केतु दूसरे भाव में बैठकर लाभ और व्यय के मिश्रित परिणाम प्रदान करेंगे। सप्तम भाव में शनि आपको जीवन साथी के स्वास्थ्य के संदर्भ में अधिक धन खर्च करने पर मजबूर कर सकते हैं। शनि की यह स्थिति अवांछित खर्चों के भी संकेत दे रही है जिससे आपका आर्थिक पक्ष डगमगा सकता है और इससे आपका तनाव बढ्ने की भी आशंका है। 

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार इस वर्ष दूसरे भाव में केतु की स्थिति आध्यात्मिक उद्देश्यों के संबंध में धन खर्च करने के लिए आपको प्रेरित करती नजर आएगी। 12 जून 2024 से लेकर 24 अगस्त 2024 तक की अवधि के दौरान सुख सुविधा और विलासिता के ग्रह शुक्र का गोचर अनुकूल रहेगा। इस डरान आप अच्छा पैसा कमाएंगे, अपने सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी करेंगे, और साथ ही धन संचित करने में भी कामयाब रहेंगे।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 शिक्षा

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार शिक्षा के संदर्भ में सिंह राशि के जातकों को इस वर्ष उतने शुभ परिणाम नहीं प्राप्त होंगे जितनी उन्हें उम्मीद है क्योंकि बृहस्पति चंद्र राशि से आपके दशम भाव में स्थित होंगे और अप्रैल 2024 के बाद आपको कुछ परेशानी दे सकते हैं। अप्रैल 2024 से पहले बृहस्पति चंद्र राशि से नवम भाव में स्थित होंगे और आपकी पढ़ाई के लिए अनुकूल रहेंगे। इस अवधि में आपको शिक्षा के संदर्भ में शुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा बृहस्पति की यह स्थिति आपको उन्नत अध्ययन के लिए भी ढेरों अवसर प्रदान करेगी। 

वर्ष 2024 में सप्तम भाव में शनि की स्थिति आपकी चंद्र राशि पर दृष्टि डाल रही होगी और यह आपकी पढ़ाई के लिए परेशानी की वजह बन सकती है। इस दौरान आपकी एकाग्रता में कमी देखने को मिल सकती है इसीलिए आपकी आशाओं को एक बार फिर से जीवंत करना और खुद को सकारात्मक बनाना आवश्यक होने वाला है ताकि आप पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार पढ़ाई का ग्रह बुध 7 जनवरी 2024 से 8 अप्रैल 2024 तक अनुकूल स्थिति में रहेगा और उपरोक्त अवधि के दौरान इस राशि के जातक पढ़ाई में उन्नति करेंगे और आगे बढ़ने की स्थिति में नजर आएंगे। 

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार व्यावसायिक अध्ययन भी आपकी मदद करेगा और इस अवधि के दौरान आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 10 मई 2024 की अवधि के दौरान बुध की स्थिति पढ़ाई के लिए अनुकूल रहेगी और आपको ढेरों सफलताएं प्राप्त होंगी। अष्टम भाव में राहु और दूसरे भाव में केतु शिक्षा में विकास के संदर्भ में परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं लेकिन वहीं दूसरे भाव में केतु की उपस्थिति आपको पढ़ाई में ज्ञान विकसित करने और इस क्षेत्र में आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगी।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 पारिवारिक जीवन 

पारिवारिक जीवन के लिए सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार समय औसत रहने वाला है। 1 मई 2024 के बाद आपके जीवन में ज्यादा अनुकूल परिणाम नहीं प्राप्त होते नजर आ रहे हैं क्योंकि बृहस्पति चंद्र राशि के संबंध में आपके दशम भाव में स्थित होंगे। मई 2024 से पहले बृहस्पति का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है क्योंकि बृहस्पति नवम भाव में स्थित होंगे और परिवार में शांति और खुशी की वजह बनेंगे। इस वर्ष के दौरान अप्रैल 2024 के अंत तक आप अपने जीवन में ढेरों शुभ अवसरों का आनंद लेते नजर आएंगे क्योंकि बृहस्पति आपके नवम भाव में आपकी चंद्र राशि पर दृष्टि डाल रहा है और इससे आपके परिवार में सद्भाव बढ़ता नजर आएगा। 

सिंह राशि के जातक मई 2024 से पहले परिवार में सभी अच्छी चीजों का आनंद लेने की स्थिति में होंगे। बृहस्पति चंद्र राशि के संबंध में नवम भाव में स्थित होगा और यह आपके लिए परिवार में खुशियों को बढ़ावा देगा। शुक्र की दशम भाव में प्रतिकूल स्थिति के चलते मई 2024 के बाद आपको पारिवारिक जीवन में सुख की कमी महसूस हो सकती है। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार मई 2024 के बाद परिवार में चंद्र राशि के संबंध में घर पर शनि की दृष्टि के चलते आपको परिवार में संपत्ति संबंधी स्वास्थ्य समस्याएं भी उठानी पड़ सकती है। इस वर्ष इस अवधि के दौरान आपके परिवार में विवाद की भी आशंका है।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 प्रेम और विवाह

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार 2024 में प्यार और विवाह के संदर्भ में आपको उतने शुभ परिणाम नहीं प्राप्त होंगी जितने आप उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि इस अवधि में आपको प्यार में ढेरों परेशानियां उठानी पड़ सकती है। मई 2024 के बाद प्रेम और विवाह में कुछ खटास देखने को मिल सकती है विशेष तौर पर उन लोगों को जो किसी प्रेम संबंध में हैं। 

सप्तम भाव के स्वामी शनि की सप्तम भाव में ही स्थिति यह संकेत देती है कि यदि आप विवाहित हैं तो आप अपने जीवन साथी के साथ अपने रिश्ते में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता पड़ेगी और अगर आप प्रेम संबंध में है तो प्रेम आपके लिए ज्यादा सफल नहीं हो पाएगा। आपको अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते में शब्दों को सावधानी से इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ेगी या फिर आपको तर्क-वितर्क का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपके रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। ऐसे में प्रेम और विवाह के संदर्भ में वर्ष 2024 में आपको ढेरों परेशानियों के संकेत मिल रहे हैं। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार अप्रैल 2024 से पहले का समय इस संदर्भ में आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है क्योंकि बृहस्पति मेष राशि के नवम भाव में विराजमान रहेंगे। 

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार मई 2024 से पहले का समय आपके लिए विवाह के संदर्भ में फैसले लेने के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। चन्द्र राशि के संबंध में सप्तम भाव में शनि का गोचर आपको प्रेम और विवाह में समायोजन करने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरे भाव में केतु और आठवें भाव में राहु की स्थिति में कुछ परेशानियां पैदा कर सकती हैं और आपकी खुशियों को कम कर सकती है। प्रेम और विवाह के ग्रह शुक्र ग्रह का 12 जून 2024 से 24 अगस्त 2024 गोचर की अवधि के दौरान प्रेम और विवाह के लिए आपके पक्ष में हो सकता है।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य राशिफल पर नजर डालें तो सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) इस तरफ इशारा करता है कि सप्तम भाव में शनि की प्रतिकूल स्थिति दशम भाव में बृहस्पति के चलते अप्रैल 2022 के बाद स्वास्थ्य पक्ष पर आपको मिश्रित परिणाम प्रदान करेगी। बृहस्पति अप्रैल 2024 के बाद आपके दशम भाव में स्थित होगा और यहां पर शनि के साथ युति आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाली है। इससे आपके स्वास्थ्य पर कुछ बुरे प्रभाव पड़ते नजर आ रहे हैं। साथ ही ढेरों स्वास्थ्य समस्याएं भी आपको उठानी पड़ सकती हैं। इस वर्ष आपके पैरों, जांघों आदि में दर्द हो सकता है। 

सप्तम भाव में शनि की प्रतिकूल स्थिति आपको असुरक्षित और स्वास्थ्य को लेकर चिंतित बना सकती है। अप्रैल 2024 के बाद बृहस्पति और शनि की प्रतिकूल स्थिति के चलते इस वर्ष के दौरान आप ज्यादा आशावादी नजर नहीं आएंगे लेकिन वहीं गुरु की दृष्टि आपको तनाव की समस्या से निजात दिलाने में मदद अवश्य कर सकती है। 

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024) के अनुसार मई 2024 के बाद गुरु का गोचर आपके लिए ज़्यादा शुभ नहीं होगा क्योंकि गुरु की स्थिति दशम भाव में आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने की आशंका है। दशम भाव में बृहस्पति का गोचर आपको आंखों से संबंधित समस्या दे सकता है लेकिन साथ ही यहाँ यह भी जानना अवश्यक है कि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि सप्तम भाव में शनि के गोचर से आपको जीवन साथी के स्वास्थ्य के संदर्भ में साधक खर्च करना पड़ सकता है। आपके लिए वर्ष 2024 किसी बड़ी स्वास्थ्य संबंधित परेशानी की संकेत तो नहीं दे रहा है। हालांकि आप चाहें तो ध्यान योग आदि में जुड़ कर अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 उपाय 

  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और विशेष रूप से मंगलवार को पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा। 
  • शनिवार के दिन शनि के लिए यज्ञ और हवन करें। 
  • प्रतिदिन 11 बार 'ॐ राहवे नमः' मंत्र का जाप करें। 
  • प्रतिदिन 11 बार 'ॐ केतवे नमः' मंत्र का जाप करें। 

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2024?

साल 2024 की शुरुआत ही आपके लिए अच्छी साबित होगी। सिंह वार्षिक राशिफल 2024 आपको अप्रैल 2024 से पहले अच्छे परिणाम प्रदान करेगा।

क्या 2024 में सिंह राशि वालों को पैसा मिलेगा?

अप्रैल 2024 तक आपके जीवन में घन का प्रवाह सुचारू रूप से बना रहेगा और अच्छा पैसा कमाने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि वालों की किस्मत में क्या है 2024?

अप्रैल के अंत तक आपकी किस्मत बुलंद रहेगी जबकि मई 2024 से बृहस्पति आपके दशम भाव में चला जाएगा जिसके चलते शुभ परिणाम प्राप्त करने के संदर्भ में आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

क्या 2024 सिंह राशि वालों के लिए अच्छा साल है?

आपके लिए साल 2024 मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत शानदार रहेगी। जबकि मई के बाद थोड़ी संभल कर रहने की आवश्यकता हो सकती है।

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!