Personalized
Horoscope

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)को विशेष रूप से कुंभ राशि के जातकों के लिए तैयार किया गया है जो कि वर्ष 2024 में आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे नौकरी, व्यापार, रिलेशनशिप, आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, आदि के बारे में भविष्यवाणी प्रदान करेगा। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र की ग्यारहवीं राशि कुंभ है और इसका संबंध वायु तत्व से हैं।

 यहाँ पढ़ें सिंह वार्षिक राशिफल 2024 (Simha Varshik Rashifal 2024)

Read in English - Aquarius Yearly Horoscope 2024

कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि हैं और यह राशि इच्छाओं की पूर्ति और संतुष्टि का भी प्रतिनिधित्व करती है। मई 2024 से गुरु ग्रह आपके चौथे भाव में विराजमान होंगे और यह पेशेवर जीवन, धन और रिलेशनशिप से जुड़े मामलों में औसत परिणाम प्रदान करेंगे। हालांकि, मई 2024 से पहले बृहस्पति दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्वामी के रूप में मेष राशि में स्थित होंगे। वहीं, वर्ष 2024 में सालभर शनि आपके पहले भाव में मौजूद होंगे और इस भाव में शनि की उपस्थिति शनि की साढ़े साती को दर्शाती है। यह समस्याओं और कठिनाइयों का प्रतिनिधित्व करती है।

पहले भाव में शनि की मौजूदगी के चलते परिवार में आप पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। संभव है कि शनि के इस भाव में बैठे होने के कारण आपके पास शांति से बैठने तक का समय न हो और आपका ज्यादातर समय यात्राओं में बीते। कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार,सातवें भाव पर शनि की दृष्टि पड़ने से आपको पार्टनर और परिवार के साथ संबंधों में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं, तो पार्टनरशिप से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले लेते समय आपको थोड़ा सावधान रहना होगा।

सातवें भाव पर शनि की दृष्टि पड़ने के कारण आपको दोस्तों के साथ समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है और यह बात आपको परेशान कर सकती है। शनि की पहले भाव में मौजूदगी आपको ऐसा महसूस करवा सकती है कि आपने अपने कंधों पर बहुत बड़ा बोझ उठाया है।

छाया ग्रह राहु दूसरे भाव में अच्छी स्थिति में होगा जबकि केतु आपके आठवें भाव में बैठा होगा। साल 2024 में राहु और केतु की स्थिति को आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। दूसरे और आठवें भाव में राहु-केतु की उपस्थिति आपको बेकार की चिंताएं दे सकती हैं। साथ ही, ये दोनों आपके तनाव और असुरक्षा की भावनाओं का कारण बन सकते हैं।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, अप्रैल 2024 के बाद का समय अनुकूल कहा जा सकता है क्योंकि बृहस्पति आपके चौथे भाव में स्थित होंगे जबकि मई 2024 से पहले गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में बैठे होंगे। हालांकि, इस गोचर को आपके लिए फलदायी नहीं कहा जा सकता है। बृहस्पति की तीसरे भावमें स्थिति ज्यादा उत्साहजनक नहीं रहने की संभावना है क्योंकि यह घर-परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद पैदा कर सकते हैं। साथ ही, परिवार में चल रही समस्याओं के कारण आपको स्थान परिवर्तन या फिर किसी नए घर में शिफ्ट होना आदि परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गुरु ग्रह की यह स्थिति परिवार में तनाव उत्पन्न करेगी और इसके परिणामस्वरूप आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आएगी जिसका नकारात्मक असर आपकी सेहत पर दिखाई दे सकता है।

01 मई 2024 से बृहस्पति आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में गोचर करेंगे और ऐसे में, यह आपको सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। इस दौरान आप घर-परिवार में चल रही समस्याओं को सुलझाने में और सदस्यों के साथ संबंधों को सुधारने में सफल रहेंगे।

हालांकि, मई 2024 के बाद गुरु ग्रह की चौथे भाव में प्रतिकूल स्थिति की वजह से आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है। साथ ही, आपको धन से जुड़े मामलों में उतार-चढ़ावों से गुजरना पड़ सकता है। इसके अलावा, आपको एहसास हो सकता है कि आपने कुछ खो दिया हो।

यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस अवधि में आपको मुनाफा कमाने के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, मई 2024 के बाद बृहस्पति चौथे भाव में मौजूद होंगे जो कि नौकरी, आर्थिक और रिलेशनशिप के संबंध में औसत परिणाम प्रदान करेंगे। इस भाव में गुरु ग्रह के बैठे होने से आपको पूजा-पाठ और आध्यात्मिक गतिविधियों के माध्यम से सुकून की प्राप्ति होगी। साथ ही, आप जीवन में बुलंदियां हासिल करने में सक्षम होंगे और प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे।

मई 2024 के बाद जब बृहस्पति आपके चौथे भाव में स्थित होंगे उस समय बिज़नेस से जुड़ा कोई फैसलें लेने से आपकी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। यह अवधि व्यापार में लाभ कमाने की दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ होगी, लेकिन गुरु ग्रह की यह स्थिति आपको लाभ कमाने का मौका नहीं देगी। हालांकि, यह समय मई 2024 की तुलना में बेहतर रहेगा।

सामान्य शब्दों में कहें तो, मई 2024 के बाद का समय आपके लिए उत्तम रहेगा जो कि कार्य, धन, अध्यात्म, रिलेशनशिप और स्वास्थ्य आदि के क्षेत्रों में सफलता लेकर आएगा। साथ ही, राहु की दूसरे और केतु की आठवें भाव में स्थिति आपको किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगी। 29 जून 2024 से लेकर 15 नवंबर 2024 तक शनि वक्री अवस्था में रहेंगे और इसके फलस्वरूप नौकरी, धन और जीवन के अन्य क्षेत्रों में आपका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। 

यह सामान्यीकृत भविष्यवाणी है और व्यक्तिगत कुंडली के आधार पर आप सटीक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: करियर 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, करियर के कारक ग्रह शनि आपके पहले भाव में विराजमान होंगे और इस दौरान आप साढ़े साती के मध्य चरण से गुजर रहे होंगे। करियर के प्रमुख ग्रह के रूप में शनि की कमज़ोर स्थिति करियर में समस्याओं का कारण बन सकती हैं। ऐसे में, आपको नौकरी खोने या किसी अच्छे अवसर की वजह से नौकरी में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, मई 2024 से पहले बृहस्पति की तीसरे भाव में स्थिति के चलते आपको कार्यक्षेत्र में असंतुष्टि का अनुभव हो सकता है।

शनि की लग्न भाव में उपस्थिति के कारण आपको कार्यक्षेत्र पर अपने काम समय पर पूरे करने के लिए अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप किसी नए या बड़े प्रोजेक्ट का नेतृत्व कर रहे हैं, तो आपको कार्य पूरा करने के मार्ग में बाधाओं या फिर देरी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)भविष्यवाणी कर रही है कि वर्ष 2024 के दौरान आपको करियर से जुड़े बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना होगा। जैसे कि बृहस्पति मई 2024 से पहले आपके तीसरे भाव में होंगे और यह करियर के क्षेत्र में आपको औसत परिणाम प्रदान कर सकते हैं, लेकिन 01 मई 2024 के बाद जब गुरु आपके चौथे भाव में प्रवेश कर जाएंगे तब यह समय आपके करियर के लिए फलदायी साबित होगा।

करियर के क्षेत्र में ऊंचाइयां हासिल करने के लक्ष्य को पूरा करना इस समय आपको कठिन प्रतीत हो सकता है। हालांकि, मई 2024 की शुरुआत में पेशेवर जीवन में आने वाली चुनौतियों से बाहर निकलने में आप सक्षम होंगे क्योंकि बृहस्पति आपके चौथे भाव में स्थित होंगे जो कि करियर में सफलता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, दूसरे और आठवें भाव में राहु और केतु की मौजूदगी करियर की राह में अपार सफलता हासिल करने का मौका आपको दे सकती है। साथ ही, 29 जून 2024 से 15 नवंबर 2024 तक शनि के वक्री अवस्था में होने के कारण आपको ऑफिस में काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी। 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: आर्थिक स्थिति

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, मई 2024 के पहले का समय आर्थिक स्थिति के लिए ज्यादा ख़ास नहीं रहने का अनुमान है क्योंकि आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में बृहस्पति स्थित होंगे। इस भाव में बैठे गुरु ग्रह आपको आय से ज्यादा धन खर्च करने पर मज़बूर कर सकते हैं। शनि आपके पहले भाव में मौजूद होंगे जो कि आपके बारहवें भाव के स्वामी भी हैं। इसके परिणामस्वरूप, धन कमाने की क्षमता काफ़ी हद तक प्रभावित हो सकती है और ऐसे में, बचत करना आपको मुश्किल लग सकता है। 

मई 2024 से बृहस्पति की चौथे भाव में उपस्थिति आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अनुकूल साबित हो सकती है, लेकिन यह आपको ज्यादा से ज्यादा धन ख़र्च करने के लिए बाध्य कर सकते हैं। चौथे भाव में गुरु के बैठे होने के कारण आपको परिवार पर अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। ऐसे में, आपको अपने घर-परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए उधार लेना पड़ सकता है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, मई 2024 से पहले आप धन की बचत करने में असमर्थ रह सकते हैं। ख़र्चों की अधिकता के कारण आप कर्ज़ का सहारा ले सकते हैं जिसकी वजह से आप पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ बढ़ सकता है। हालांकि, मई 2024 के बाद भी ख़र्चों का यह दौर जारी रह सकता है और धन कमाने के स्रोत सीमित हो सकते हैं।

एस्ट्रोवार्ता: हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024:शिक्षा 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, शिक्षा के क्षेत्र में मिलने वाले अवसर आपको सीमित मात्रा में प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि मई 2024 से गुरु ग्रह आपके चौथे भाव में मौजूद होंगे। गुरु ग्रह दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं जो कि मई 2024’से पहले आपके तीसरे भाव में स्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आपका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। ऐसे में, आपको शिक्षा में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि मन लगाकर पढ़ाई करें।

अप्रैल 2024 के बाद बृहस्पति की चौथे भाव में स्थिति के चलते शिक्षा में सुधार देखने को मिल सकता है। शनि आपके पहले भाव में विराजमान होंगे और ऐसे में, शनि तथा गुरु ग्रह की स्थिति आपकी पढ़ाई को प्रभावित हो सकती है। इस भाव में शनि की उपस्थिति आपकी याददाश्त को मज़बूत बना सकती है और ऐसी स्थिति में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। बृहस्पति का चौथे भाव में गोचर आपके लिए शिक्षा में प्रगति लेकर आएगा।

राहु दूसरे भाव और केतु आठवें भाव में बैठकर शिक्षा के क्षेत्र में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार,शिक्षा का कारक ग्रह बुध 07 जनवरी 2024 से 08 अप्रैल 2024 तक अच्छी स्थिति में रहेगा जिसके परिणामस्वरूप आप इस दौरान पढ़ाई में उन्नति प्राप्त करते हुए सफलता हासिल करेंगे। कुल मिलाकर, वर्ष 2024 मई तक शिक्षा के मामले में आपको औसत परिणाम प्रदान करेगा और ऐसे में, पढ़ाई में सफलता पाने के लिए आपको कड़े प्रयास करने होंगे। नियमित रूप से ध्यान और योग करना भी मई 2024 के बाद शिक्षा के क्षेत्र में फलदायी साबित हो सकता है। 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: पारिवारिक जीवन

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024)के अनुसार, मई 2024 से पहले कुंभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन ज्यादा ख़ास न रहने का अनुमान है क्योंकि बृहस्पति आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में मौजूद होंगे। परिवारजनों में आपसी समझ की कमी के कारण आपको उनके साथ संवाद से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में, बातचीत की कमी की वजह से परिवार के सदस्य आपको गलत समझ सकते हैं और संभव है कि इन परिस्थितियों का सामना आपको अप्रैल 2024 से पहले करना पड़ें।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) भविष्यवाणी कर रहा है कि मई 2024 से बृहस्पति आपके चौथे भाव में मौजूद होंगे। गुरु ग्रह की इस स्थिति के कारण परिवार में कुछ विवाद होने की आशंका है। जैसे कि आप पर साढ़े साती पहले से चल रही है और आप साढ़े साती के मध्य चरण में हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपको घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बनाए रखने और परिवारजनों की देखभाल पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस बात की प्रबल संभावना है कि परिवार में होने वाला कोई छोटा-मोटा विवाद बड़े विवाद का रूप ले सकता है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार परिवार में संपत्ति समेत अन्य क़ानूनी चीज़ों को लेकर विवाद जन्म ले सकता है जिसका असर परिवार के सदस्यों के साथ आपसी रिश्तों पर पड़ सकता है। ऐसे में, आपसी तालमेल और सौहार्द में कमी देखने को मिल सकती है। लेकिन, अप्रैल 2024 तक बृहस्पति की सातवें भाव पर दृष्टि पारिवारिक जीवन से नकारात्मकता को कम करेगी और इसके परिणामस्वरूप, परिवार में चल रही इन समस्याओं से आपको राहत मिल सकती है। 

मई 2024 में होने वाला बृहस्पति का चौथे भाव में गोचर आपके लिए अनुकूल साबित होगा जो कि परिवार में खुशियां लेकर आ सकता है। घर के वातावरण को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए आपको परिवार में तालमेल बिठाना होगा, तब ही वर्ष 2024 में आपके परिवार का माहौल खुशहाल बना रह सकता है क्योंकि छाया ग्रह राहु आपके दूसरे और केतु आठवें भाव में मौजूद होगा।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: प्रेम और वैवाहिक जीवन

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, मई 2024 से पहले का समय कुंभ राशि वालों के प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए थोड़ा मुश्किल रहने की आशंका है क्योंकि बृहस्पति ग्रह आपके तीसरे भाव में विराजमान होंगे जबकि साल 2024 के दौरान शनि महाराज पूरे समय आपके लग्न भाव में मौजूद रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप,ये जातक अपने प्रयासों के दम पर प्रेम और वैवाहिक जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। मई 2024 के शुरुआत से बृहस्पति ग्रह आपके चौथे भाव में स्थित होंगे जो कि प्रेम और विवाह के क्षेत्र में आपके लिए सौभाग्य लेकर आएंगे। 

वहीं, जो जातक किसी को प्रेम करते हैं उनके लिए गुरु ग्रह की चौथे भाव में मौजूदगी विवाह के योग बनाएगी। विवाह के संबंध में कोई भी निर्णय लेने के लिए मई 2024 के बाद का समय उत्तम साबित होगा क्योंकि इस समय गुरु आपके चौथे भाव में स्थित होंगे। हालांकि, मई 2024 से पहले यानी कि अप्रैल 2024 में बृहस्पति की तीसरे भाव में उपस्थिति के चलते आपको प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामलों में ज्यादा अच्छे परिणाम मिलने की संभावना बेहद कम है। साथ ही, यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो इस अवधि में आपको पार्टनर के साथ बहस आदि का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपका रिश्ता प्रभावित हो सकता है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, अगर आप मई 2024 से पहले विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं, तो आपको विवाह के विचार को कुछ समय के लिए टालने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस समय शादी करना ठीक नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में, मई 2024 के बाद आप अपने जीवन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं 12 जून 2024 से लेकर 24 अगस्त 2024 तक की अवधि में प्रेम और विवाह के कारक ग्रह शुक्र की अनुकूल स्थिति कुंभ राशि वालों के लिए प्रेम और विवाह के योग बनाएगी।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान!

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: स्वास्थ्य

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य अप्रैल 2024 तक औसत रहेगा। आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में बृहस्पति की स्थिति आपकी सुख-सुविधाओं में कमी और तनाव में बढ़ोतरी कर सकती है। साथ ही, पहले भाव में शनि की मौजूदगी से इन जातकों को पैर, घुटनों और जोड़ों में दर्द आदि की शिकायत हो सकती है। वहीं, अप्रैल 2024 तक आपको सुस्ती का अनुभव हो सकता है।

कुल मिलाकर, आप व्यक्तिगत रूप से प्रगति करेंगे और आपके लिए योग या ध्यान आदि करना फलदायी साबित होगा जिससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकेंगे। मई 2024 से गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में उपस्थित होंगे और फलस्वरूप आपकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा, लेकिन बृहस्पति की इस स्थिति के चलते आपको अपनी माता के स्वास्थ्य पर भी काफ़ी धन ख़र्च करना पड़ सकता है। हालांकि, अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि और धार्मिक कार्यों के प्रति आपका लगाव आपको स्वस्थ बनाए रखने में मददगार साबित होगा।

मई 2024 के पहले, आपका स्वास्थ्य स्थिर न रहने की आशंका है क्योंकि बृहस्पति आपके तीसरे भाव में स्थित होंगे और यह आपको ज्यादा से ज्यादा धन ख़र्च करने के लिए मज़बूर करेंगे। कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 (Kumbh Varshik Rashifal 2024) के अनुसार, साल 2024 के दौरान राहु आपके दूसरे भाव में स्थित होंगे जबकि केतु आठवें भाव में मौजूद होगा और इसके फलस्वरूप आपका स्वास्थ्य औसत रहेगा। काम के सिलसिले में आपको अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और यह आपके तनाव को बढ़ाने का काम कर सकती है। साथ ही, आपको पैरों, जांघों आदि से संबंधित समस्याओं का सामना वर्षभर करना पड़ सकता है। ऐसे में, तनाव को कम करने के लिए योग और ध्यान का सहारा लेना फलदायी साबित होगा। इस तरह की गतिविधियों से जुड़ाव तनाव से संबंधित परेशानियों को नियंत्रित करने में सहायता करेगा। 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
  • शनिवार के दिन शनि देव के लिए यज्ञ-हवन करें। 
  • राहु/केतु के लिए मंगलवार के दिन यज्ञ-हवन संपन्न करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कुंभ राशि वालों के लिए वर्ष 2024 कैसा रहेगा?

कुंभ वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार, साल 2024 कुंभ राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा।

वर्ष 2024 में कुंभ राशि वालों का अच्छा समय कब आएगा?

साल 2024 में जनवरी, अगस्त और दिसंबर का समय काफ़ी अच्छा रहने के आसार हैं।

कुंभ राशि वालों को कौन सा काम करने से सफलता मिलेगी?

कुंभ राशि के जातकों को विज्ञान, जीव विज्ञान, ज्योतिष, रेडियोलॉजी, इंजीनियरिंग और राजनीति आदि क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी।

2024 में कुंभ राशि वालों की किस्मत कब चमकेगी?

वर्ष 2024 कुंभ राशि के लिए अच्छा रहेगा और इस राशि के जातक ज्यादा से ज्यादा खुशियां प्राप्त करेंगे।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!