Personalized
Horoscope

कुम्भ राशिफल 2015 - कुम्भ भविष्यफल 2015 - कुम्भ 2015 राशिफल

कुम्भ राशिफल 2015 लेकर “माई कुंडली” एक बार फिर हाज़िर है। कुम्भ भविष्यफल 2015 की सहायता से आप आने वाले समय के लिए न केवल सचेत रहेंगे, बल्कि सफलता और समृद्धि के सूत्र भी जान सकेंगे। कुम्भ राशिफल 2015 आपको हर महीने के बारे में बताएगा। आइए जानते हैं क्या कहना है हमारे ज्योतिषी ‘पं. दीपक दूबे ’ का कुम्भ 2015 राशिफल के लिए।

जानिए वार्षिक राशिफल 2015 कुम्भ राशि के जातकों के लिए।प्रत्येक वर्ष की भाँति एक बार पुनः हम आपके लिए कुम्भ राशिफल 2015 के साथ प्रस्तुत हैं। प्रत्येक राशि के लिए कैसा होगा आने वाला प्रत्येक मास, भविष्यफल 2015 के द्वारा यह बताने का हमारा प्रयास है। वैसे तो हम लोगों का प्रयास होता है कि, कुम्भ 2015 राशिफल के माध्यम से अत्यधिक महत्वपूर्ण बातों को सटीकता के साथ बताया जाये। परन्तु फिर भी पाठकों से अनुरोध है कि वह कुम्भ भविष्यफल 2015 को अंतिम ना मानें। बल्कि यदि कोई विशेष परिस्थिति हो या कोई विशेष कार्य करने जा रहे हों तो विद्वान ज्योतिषियों का परामर्श अवश्य लें। क्योंकि यह कुम्भ भविष्यफल 2015 सामान्य आधार पर बनाया गया है। परन्तु आपके ऊपर पड़ने वाला प्रभाव जन्म के समय ग्रहों की स्थिति, वर्तमान में गोचर तथा वर्तमान दशा /अन्तर्दशा पर भी आधारित होता है। आइये अब देखते हैं कैसा होगा आने वाला वर्ष 2015, कुम्भ राशि वालों के लिए कुम्भ राशिफल 2015 के माध्यम से-

Click here to read Aquarius Horoscope 2015 in English

नोट : वर्षफल लग्न के आधार पर किया गया है, चन्द्र, सूर्य या नाम राशि के आधार पर नहीं

जनवरी माह का कुम्भ राशिफल 2015

2015 राशिफल कह रहा है कि अपनी सेहत का विशेष ख़याल रखें। कुम्भ भविष्यफल 2015 के अनुसार खर्च की अधिकता रहेगी। किसी वाद-विवाद के कारण या किसी नुकसान के कारण धन अधिक खर्च होने की सम्भवना बन रही है। किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, कुम्भ राशिफल 2015 की सलाह है कि आँख बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। अपना धन किसी को उधार ना दें या अगर किसी विषम परिस्थिति में देना पड़े तो उसे जल्दी वापस मिलने की उम्मीद ना रखें। कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता का योग है। जनवरी 2015 में संतान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा। धन प्राप्ति के लिए विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। यदि मधुमेह या थायरॉयड की समस्या है तो विशेष ख़याल रखें। कुम्भ भविष्यफल 2015 की सलाह है कि यात्रा से पहले अपने वाहन को भली-भाँति जाँच लें अन्यथा रास्ते में परेशानी हो सकती है।

फरवरी माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक समय बहुत अनुकूल नहीं है। शत्रु हावी हो सकते हैं, अतः कुम्भ राशिफल 2015 की सलाह है कि किसी विवाद में ना पड़े। पारिवारिक सुख में कमी और जीवनसाथी से मतभेद उभरने का योग बन रहा है। अतः कुम्भ राशिफल 2015 की सलाह है कि घर में सोच-समझकर बोलें और प्रयास करें की अनावश्यक विवाद ना हो। फरवरी 2015 में धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी, कहीं पैसा फसने का भी योग बन रहा है। कोई भी जोखिम भरा कार्य ना करें। कुम्भ भविष्यफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि उत्तेजना और क्रोध में कोई भी निर्णय ना लें। सुदूर यात्रा का योग बन रहा है। कुम्भ 2015 राशिफल कह रहा है कि अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। कुम्भ 2015 राशिफल के अनुसार वाहन सावधानी से चलायें।

मार्च माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक अचानक धन लाभ होगा। मार्च 2015 में कहीं सुदूर यात्रा से लाभ होगा। मन थोड़ा विचलित रह सकता है, अचानक गुस्सा आएगा परन्तु जल्द ही शांत भी हो जायेगा। कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार पारिवारिक सुख में कमी का योग बना हुआ है, विशेष कर भाइयों से विवाद उत्पन्न हो सकता है। ज़मीन - जायदाद के मामलों में यदि विवाद की सम्भावना बन रही है तो कुछ समय के लिए ना उलझें। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या लगातार बनी हुई है। कुम्भ 2015 राशिफल की सलाह है कि अपने खान-पान और रहन-सहन को नियमित और संतुलित रखें। किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। माता के साथ थोड़ा समय बिताएँ। भाग्य वश कुछ लाभ के भी योग बन रहे हैं। यदि ग्लैमर या मीडिया जगत से जुड़े हैं तो सम्मान मिल सकता है।

अप्रैल माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार अच्छा होगा यदि आप अपने क्रोध और वाणी पर बहुत नियंत्रण रखें। आर्थिक मामलों में कोई जोखिम ना उठायें। पराक्रम बढ़ा रहेगा। अप्रैल 2015 में भाई बहनों का सहयोग मिलेगा लेकिन बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद तथा कुछ कष्ट मिल सकता है। भाग्य वश किसी बड़ी समस्या में फंसते-फंसते बचेंगे, क्योंकि इस समय सारी विषमताओं के बावजूद भाग्य मजबूत है। कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार साहस भी बढ़ा - चढ़ा रहेगा। बाहरी सम्बन्धो से लाभ मिल सकता है। उच्च अधिकारीयों या समाज के उच्च वर्ग के लोगों से संपर्क बढ़ेगा। कुम्भ भविष्यफल 2015 की सलाह है कि खान - पान में सावधानी बरतें। पेट और लीवर सम्बन्धी बीमारियाँ सर उठा सकती हैं।

मई माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार सेहत के अलावा सबकुछ बेहतर रहने की सम्भावना है, इस महीने। पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। कुम्भ 2015 राशिफल कह रहा है कि समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहें हैं। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। नए मकान में शिफ्ट हो सकते हैं या अपने घर को सजा-संवार सकते हैं। यात्रा सुखद और मनोरंजक होगी। जीवन साथी से सम्बन्ध थोड़े बेहतर होंगे। विदेश जाने के लिए यदि लम्बे समय से तैयारी कर रहें हैं तो इंतजार अब खत्म होगा। विदेशी कारोबार से जुड़े लोंगो को अच्छा लाभ का योग है। सारे अच्छे समय के बावजूद कुम्भ 2015 राशिफल की सलाह है कि अपने सेहत का ध्यान रखें और अपने नीचे कार्य करने वाले लोगो से सतर्क रहें तथा उन्हें मिलाकर और प्रसन्न रखें अन्यथा वे हानि पहुँचा सकते हैं।

जून माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक साहस पराक्रम खूब बढ़ा रहेगा। पिता से थोड़ी अनबन हो सकती है। जून 2015 में माता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। कुम्भ राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि धन की आमद सामान्य रहेगी लेकिन खर्च अधिक रहेगा। भूमि-भवन और वाहन की खरीद का योग है। संपत्ति सम्बन्धी विवाद उत्पन्न हो सकता है। सुदूर की यात्रायें फलदायी होंगी। अनायास भयग्रसित रहेंगे। कुम्भ भविष्यफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि नए शत्रु पनप सकते हैं। स्वास्थ्य प्रतिकूल रहेगा। फिर भी कुछ विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार मान-सम्मान में वृद्धि का योग बना हुआ है।

जुलाई माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार थोड़ा परेशानियों भरा माह रहने की उम्मीद है। संतान पक्ष से थोड़ा तनाव हो सकता है। आपकी अपनी वाणी भी थोड़ी कठोर हो सकती है। यात्रायें निरर्थक और थका देने वाली होंगी, बहुत प्रयास के बाद ही धन की प्राप्ति संभव है। कुम्भ 2015 राशिफल कह रहा है कि खर्च बहुत अधिक रहेगा। कुम्भ राशिफल 2015 आपको सचेत कर रहा है कि नए कार्य में हाथ ना डालें। स्वास्थ्य बहुत परेशान कर सकता है अतः बहुत सावधानी बरतें। कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक मन-मष्तिष्क को नियंत्रित रखें। साधना-उपासना का सहारा लें और प्रसन्न रहें क्योंकि यह समय बहुत लम्बे समय तक नहीं रहेगा।

अगस्त माह का कुम्भ राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे क्योंकि दिमाग में द्वन्द रहेगा। परिस्थिति वश घर से दूर जाना पड़ सकता है। अगस्त 2015 में शत्रु पक्ष नुकसान पहुँचाने का प्रयास करेगा अतः कुम्भ राशिफल 2015 की सलाह है कि थोड़ी सावधानी बरतें। खर्च नियंत्रण से बाहर हो सकता है विशेष कर विवाद और अस्पताल में अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है। अनावश्यक के विवादों में ना उलझें और प्रयास करें की कोई विवाद पुलिस या कोर्ट तक ना पहुंचे। यदि मधुमेह, थॉयरॉइड या ओबेसिटी जैसी समस्या हो तो विशेष ध्यान रखें। अधिक मीठे का सेवन ना करें। परिस्थितिवश जीवन साथी से भी वैचारिक मतभेद हो सकता है। कुम्भ भविष्यफल 2015 के अनुसार अच्छा होगा यदि आप शांत और सहज रहें।

सितम्बर माह का कुम्भ राशिफल 2015

भविष्यफल 2015 के मुताबिक अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की सम्भावना बन रही है अतः धन और कार्य के मामले में आवेग से बचें और अपने को सोचने का समय दें। कुम्भ राशिफल 2015 की सलाह है कि कोई भी निर्णय तुरंत ना लें। कुम्भ राशिफल 2015 अच्छी ख़बर सुना रहा है कि मान-प्रतिष्ठा के लिए अच्छा समय है। धर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी तथा अच्छे और विद्वान लोगो की संगती मिलेगी। कुम्भ 2015 राशिफल कह रहा है कि पिता और उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा। शत्रुओं पर हावी होंगे फिर भी कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुँचा सकते हैं। कुम्भ भविष्यफल 2015 के अनुसार अपने स्वास्थ्य को लेकर सदैव सजग रहें और किसी छोटी समस्या का भी तुरंत उपचार करें।

अक्टूबर माह का कुम्भ राशिफल 2015

जीवन साथी से प्रेम में वृद्धि होगी साथ ही बहुत सहयोग मिलेगा । अविवाहित लोगों के लिए नए प्रेम सम्बन्ध पनप सकते हैं। धन का आगमन अच्छा रहेगा। भाग्य साथ है फिर भी जोखिम ना उठायें। उच्च अधिकारियों या अपने से वरिष्ठ लोगो से मतभेद के बावजूद सहयोग लेने में सफल होंगे। विचारों में थोड़ी तीव्रता रहेगी। अचानक खूब धन मिल जाये इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। बड़े भाई या किसी करीबी मित्र से विवाद हो सकता है अतः सावधानी बरतें। वाहन चलाते समय, विद्युत उपकरणों और अग्नि के पास बहुत सावधनी बरतें।

नवंबर माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलने के आसार हैं। यदि स्वयं किसी प्रतियोगिता में शामिल हो रहें हैं तो अच्छा समय है सफलता मिलने के अच्छे संकेत हैं। जीवन साथी से सहयोग तथा लाभ की सम्भावना बन रही है फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। भाई-बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न भी होंगे और साथ भी देंगे। कुम्भ राशिफल 2015 अच्छी ख़बर सुना रहा है कि यात्रायें लाभकारी होंगी। अपने से उच्चस्थ लोगों से थोड़ा मतभेद के साथ समर्थन मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। स्वास्थ्य के मामले में ज़रा भी लापरवाही महंगी साबित होगी अतः सावधानी अपेक्षित है।

दिसंबर माह का कुम्भ राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल 2015 के अनुसार यात्रा और वाहन चलाते समय बहुत सावधानी रखें क्योंकि घटना-दुर्घटना का योग बन रहा है। बिना वजह के झगड़ों से दूर रहें। धन हानि और मान हानि दोनों का ही योग बन रहा है, झूठे आरोप लग सकते हैं। पिता से सम्बन्ध तनाव पूर्ण हो सकता है, अतः सोच विचार कर बोलें। अपने से उच्च अधिकारी या सरकार से कुछ नाराज़गी झेलनी पड़ सकती है। संतान विशेष कर बेटों से तनाव हो सकता है। नए कार्य तथा यात्रा के लिए समय अनुकूल नहीं है अतः यदि परिस्थिति बहुत अपरिहार्य ना हो तो इसे कुछ समय के लिए टाल दें। माँ और जीवन साथी के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का भी बहुत ख़याल रखें। कुल मिलाकर समय थोड़ा प्रतिकूल है, कुम्भ 2015 राशिफल की सलाह है कि मन - बुद्धि को संयत रखें और धैर्य रखें।

कुम्भ राशिफल 2015विशेष

2015 राशिफल कह रहा है कि कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष पर्यंत केतु द्वितीय भाव में, राहु अष्टम में, गुरु छठें (लगभग आधे वर्ष से ज्यादा) भाव में तथा स्वयं लग्नेश शनि शत्रु राशि वृश्चिक में दसम भाव में बैठे हैं। अतः लगभग पूरे वर्ष अचानक घटना - दुर्घटना, धन हानि, स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या तथा शत्रुओं से परेशानी का योग बना रहेगा। अतः विषम परिस्थितियों में भी साहस बनाये रखना होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान पहले से ही रखें। जब कई ग्रह प्रतिकूल हों तो अलग - अलग ग्रहों का उपचार ना करके कोई एक बड़ा और नियमित उपचार करें। कुम्भ राशिफल 2015 के द्वारा कुछ अचूक उपचार बता रहा हूँ जिन्हें स्वयं करें या किसी विद्वान और अनुभवी व्यक्ति से कराएँ -

१. अर्गला स्तोत्र का नियमित पाठ करें।

२. स्वास्थ्य की समस्या बहुत अधिक हो तो किसी विद्वान से महामृत्युंजय जाप कराएँ।

३. व्यापार में लगातार हानि हो रही है तो आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें ।

४. शत्रु - ऋण - रोग अर्थात सब तरह की समस्या है तो वनदुर्गा का अनुष्ठान किसी विद्वान से कराएँ।

५. खान - पान और वाणी पर नियंत्रण रखें तथा लालच में आकर धन सम्बन्धी कोई कदम ना उठायें।

पं. दीपक दूबे