Personalized
Horoscope

कर्क राशिफल 2015 - कर्क भविष्यफल 2015 - कर्क 2015 राशिफल

कर्क राशिफल 2015 लेकर “माई कुंडली” एक बार फिर हाज़िर है। कर्क भविष्यफल 2015 की सहायता से आप आने वाले समय के लिए न केवल सचेत रहेंगे, बल्कि सफलता और समृद्धि के सूत्र भी जान सकेंगे। कर्क राशिफल 2015 आपको हर महीने के बारे में बताएगा। आइए जानते हैं क्या कहना है हमारे ज्योतिषी ‘पं. दीपक दूबे ’ का कर्क 2015 राशिफल के लिए।

जानिए वार्षिक राशिफल 2015 कर्क राशि के जातकों के लिए।प्रत्येक वर्ष की भाँति एक बार पुनः हम आपके लिए राशिफल 2015 के साथ प्रस्तुत हैं। प्रत्येक राशि के लिए कैसा होगा आने वाला प्रत्येक मास, 2015 राशिफल के द्वारा हमारा यह बताने का प्रयास है। वैसे तो हम लोगो का प्रयास होता है कि कर्क भविष्यफल 2015 के ज़रिये अत्यधिक महत्वपूर्ण बातों को सटीकता के साथ बताया जाये। परन्तु फिर भी पाठकों से अनुरोध है कि वह कर्क राशिफल 2015 को अंतिम ना मानें। बल्कि यदि कोई विशेष परिस्थिति हो या कोई विशेष कार्य करने जा रहे हों तो विद्वान ज्योतिषियों का परामर्श अवश्य लें, क्योंकि यह राशिफल 2015 सामान्य आधार पर बनाया गया है। परन्तु आपके ऊपर पड़ने वाला प्रभाव जन्म के समय ग्रहों की स्थिति, वर्तमान में गोचर तथा वर्तमान दशा/अन्तर्दशा पर भी आधारित होता है। आइये अब देखते हैं कैसा होगा आने वाला वर्ष 2015, कर्क राशि वालों के लिए कर्क राशिफल 2015 के माध्यम से-

Click here to read Cancer Horoscope 2015 in English

नोट :वर्षफल लग्न के आधार पर किया गया है, चन्द्र, सूर्य या नाम राशि के आधार पर नहीं

जनवरी माह का कर्क राशिफल 2015

राशिफल2015 के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए इस वर्ष का प्रारंभ बहुत कुछ देने वाला होगा। गुरु, मंगल, राहू, केतु, चंद्रमा उच्च राशि में और गुरु, शुक्र, बुध व मंगल केंद्र में हैं। ऐसा अदभुत योग सबकुछ देने को उतावला होगा कर्क लग्न के जातकों को। आय में थोड़ी कमी रहेगी फिर भी पारिवारिक सुख, दांपत्य सुख, भौतिक सुख या यूँ कहें कि 2015 में चारो तरफ़ का वातावरण आपके लिए अत्यंत सुखद और मनोहर रहेगा। भाग्य साथ होगा, ज़मीन जायदाद के मामलो में सफलता मिलेगी, शत्रु हानि नहीं कर पाएंगे, शरीर भी स्वस्थ रहेगा, यात्रा से लाभ होगा, समाज में मान - सम्मान बढ़ेगा। 2015राशिफल के अनुसार कुल मिलाकर जनवरी2015 कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा माह रहेगा।

फरवरी माह का कर्क राशिफल 2015

कर्क भविष्यफल 2015 कह रहा है कि फरवरी2015 का समय धन, स्वास्थ्य, संतान और शिक्षा के लिए ठीक नहीं है। फरवरी2015 में आपका अपना पुरुषार्थ खूब बढ़ा - चढ़ा रहेगा, भाग्य भी साथ देगा, परन्तु थोड़ा रूककर। यदि किसी प्रतियोगिता में बैठ रहें हैं तो परिश्रम अधिक करिए।कर्क राशिफल 2015 के अनुसार आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए भी आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। 2015 राशिफलमें धन हानि का भी योग बन रहा है अतः जोखिम ना उठायें। स्वास्थ्य का अत्यधिक ध्यान रखें विशेष कर अपने पेट और कमर के निचले हिस्से का। एक बात अच्छी रहेगी इस समय और वह है आपकी बुद्धि; अपनी वाकपटुता के बल पर आप अपनी समस्याओं से निकलने में सफल होंगे।कर्क राशिफल 2015 की सलाह है कि इस समय किसी नए कार्य में हाथ डालने से बचें।

मार्च माह का कर्क राशिफल 2015

कर्क राशिके 2015 राशिफल के अनुसार मार्च2015 में भाग्य और पुरुषार्थ के बल पर आप खूब धन कमाएंगे। यदि नौकरी में हैं तो तरक्की और अच्छी जगह ट्रांसफ़र संभव है। यदि कोई शत्रु है तो ज़रा भी टिक नहीं पायेगा, फिर भीकर्क भविष्यफल 2015 कह रहा है कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पानी वाली और वीरान जगह पर जाने से बचे और यदि बहुत अनिवार्य न हो तो अकेले ना जाएँ।राशिफल 2015 के अनुसार प्रेमी जनों के लिए भी यह अच्छा समय है। जीवन साथी का सानिध्य और भरपूर सहयोग मिलेगा, ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है। परन्तु इन सबके बावजूद आपके अन्दर थोड़ा आवेग, अहंकार और उतावलापन हो सकता है जिसके परिणाम-स्वरुप अपने भाइयों या नज़दीकी मित्रों से मनमुटाव हो सकता है।कर्क राशिफल2015 के मुताबिक अच्छा रहेगा यदि आप मार्च2015 में अपनी वाणी और अहंकार पर नियंत्रण रखें।

अप्रैल माह का कर्क राशिफल 2015

भाग्य पक्ष कमज़ोर रहेगा फिर भी अप्रैल केकर्क राशिफल2015 के मुताबिक अप्रैल2015में धन आने के अच्छे संकेत हैं। राज्य सम्बन्धी कार्यों में बहुत सफलता मिलेगी। यदि राजनैतिक क्षेत्र में हैं तोकर्कराशिफल 2015 के अनुसार ज़बरदस्त सफलता का योग बनेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, संतान से थोड़ा कष्ट मिल सकता है या उनके कारण मानसिक परेशानी हो सकती है फिर भी शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। 2015 राशिफल के अनुसार अ कोई धार्मिक यात्रा या परिवार में कोई धार्मिक कृत्य हो सकता है। अप्रैल2015 में विदेश या विदेशी संबंधो के द्वारा लाभ होगा।कर्क भविष्यफल 2015 सलाह दे रहा है कि प्रयास करें कि मित्रों और सहयोगियों से विवाद ना हो।

मई माह का कर्क राशिफल 2015

कर्क राशिफल 2015 कह रहा है कि 2015 का यह माह अत्यंत ही अच्छा जायेगा। आय एक से अधिक स्त्रोतों से होगी। यदि आपकी कुंडली में जन्म के समय ग्रहों की स्थिति अच्छी है और दशा भी अच्छी चल रही है तो लक्ष्मी छप्पर फाड़ के बरसेंगी, अर्थात बहुत धन आने की सम्भावना है।कर्क 2015 राशिफल के अनुसार राजनैतिक क्षेत्र के लोगो को महत्वपूर्ण पद प्राप्त हो सकता है या बहुत ख्याति मिल सकती है। व्यापार जगत के लोगों को भी बहुत मान-सम्मान मिलेगा, नए कार्य के अवसर मिलेंगे और उससे बहुत लाभ होगा। आपके मन में ज़बरदस्त उत्साह और सबको साथ लेकर चलने की प्रवृत्ति बनेगी। 2015 राशिफल के अनुसार पैत्रिक संपत्ति मिलने की सम्भावना है और मई2015 में पिता का भी ज़बरदस्त सहयोग मिलेगा। कुल मिलाकरकर्क भविष्यफल 2015 के मुताबिक मान -सम्मान - प्रतिष्ठा, धन, सुख सब कुछ देगा मई 2015।

जून माह का कर्क राशिफल 2015

कर्कराशिफल2015 के मुताबिक सोचने समझने की शक्ति थोड़ी कमज़ोर रहेगी या यूँ कहें कि बहुत सोचेंगे जिसमें ज़्यादातर बातें निरर्थक होंगी। जून2015 में धन का आगमन एक से अधिक स्रोतों से होगा।कर्क भविष्यफल 2015 के अनुसार व्यापार में लाभ और नौकरी में तरक्की का योग है। जून2015 में किसी समस्या में बहनों का सहयोग बहुत ज़्यादा मिलेगा। ननिहाल और ससुराल पक्ष से अचानक सहयोग मिलने का योग बनेगा। भाग्य तेज़ रहेगा, शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे छात्रों के लिए यह अच्छा और उपलब्धि भरा महीना रहेगा । 2015कर्क राशिफल के मुताबिक जून2015 की जो नकारात्मक बात है वह है आपके सोचने की प्रवृत्ति व ख़ुद की मानसिक उलझनों में उलझे रहना।

जुलाई माह का कर्क राशिफल 2015

पिछले माह जो आपके सोच में परिवर्तन आ रहा था उसका परिणाम इस माह देखने को मिलेगा।कर्क राशिफल 2015 के माध्यम से पता चलता है कि भारी नुकसान का योग है। ख़र्च बहुत ज़्यादा होगा और आय लगभग रुक जाएगी या ख़र्च की अपेक्षा अत्यंत ही कम होगी। मानसिक तनाव, पारिवारिक तनाव और किसी कार्यवश बदनामी का भय भी हो सकता है। यदि दशाएँ भी प्रतिकूल हैं तो जुलाई2015 में अत्यधिक सावधानी बरतें। अपने भाई-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।कर्क राशिफल 2015 कह रहा है कि जीवन साथी से मनमुटाव हो सकता है, प्रेमी युगलों के लिए भी यह माह निराशाजनक साबित होगा। अपने मन-मस्तिष्क और क्रिया-कलापों पर नियंत्रण रखें अन्यथा2015 में अधिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अगस्त माह का कर्क राशिफल 2015

कर्क राशिफल 2015 के मुताबिक मन विचलित रहेगा, वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। वैसे अगस्त2015 में आय बढ़ेगी और नए कार्यों के अवसर भी प्राप्त होंगे परन्तु आपकी बातों से आपको नुकसान हो सकता है। अतः सोच-समझ कर बोलें।कर्कराशिफल 2015 के मुताबिक पिता या आपके उच्चस्थ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जीवन साथी का भी भरपूर साथ और सहयोग मिलेगा। कहीं यात्रा हो सकती है जो आपके फ़ायदे की होगी। अगस्त2015 में भाग्य साथ देगा लेकिन उसके लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। संतान से थोड़ी निराशा हो सकती है या उसके स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है, अतः थोड़ा ध्यान रखें। यदि दिल के मरीज़ हैं तो अपना ख़ूब ख़्याल रखें औरकर्क भविष्यफल 2015 सलाह दे रहा है कि किसी भी बात को ज़रुरत से ज़्यादा ना सोचें।

सितम्बर माह का कर्क राशिफल 2015

कर्क भविष्यफल 2015 कह रहा है कि सितम्बर2015 मेंआप ज़रुरत से ज़्यादा रोमांटिक हो सकते हैं। अतः मन पर अत्यधिक नियंत्रण रखें, नए प्रेम सम्बन्ध भी पनप सकते हैं। प्रेमी युगलों के लिए सितम्बर2015 अच्छा माह है, जीवन साथी का भरपूर प्यार और सहयोग मिलेगा।कर्क राशिफल 2015 संकेत कर रहा है कि घूमने - फिरने में अत्यधिक व्यय हो सकता है। अतः 2015 राशिफल के अनुसार ख़र्च थोड़ा सोच समझ कर करें। वैसे आमदनी भी पिछले महीने से अच्छी रहेगी। बुद्धि बल से काम निकालने में सफल होंगे, भाग्य भी ख़ूब साथ देगा, कुल मिलाकरकर्कराशिफल 2015 के अनुसार, एक अच्छा और सुखद माह रहेगा सितम्बर2015 ।

अक्टूबर माह का कर्कराशिफल 2015

कर्क राशिफल 2015 के अनुसार सोच में नकारात्मकता रहेगी। जिसके कारण काम पर असर पड़ेगा और परिणाम स्वरूप आय में कमी, व्यापार में नुकसान हो सकता है। नए अवसर रुकेंगे, नए कार्य में हाथ डालेंगे तो सफलता बहुत मुश्किल से मिलेगी। मन व्यग्र रहेगा, वाणी और आवेग पर नियंत्रण करें, किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यदि पुरुष हैं तो स्त्रियों से सतर्क रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है। वैसे विदेशी कार्यों में सफलता का योग भी है।कर्कभविष्यफल 2015 के मुताबिक, यात्रा से लाभ हो सकता है परन्तु माह के अंत में संतान के कारण कुछ परेशानी का अनुभव करेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिताओ के लिए अक्टूबर2015 मध्यम समय है।

नवम्बर माह का कर्क राशिफल 2015

नवम्बर2015 में कर्क भविष्यफल 2015 के अनुसार कुछ अनचाही मानसिक उलझनों में रहेंगे। पिता और उच्चस्थ अधिकारीयों से बहुत लाभ होगा। घरेलू सुख में वृद्धि होगी और घर के रख-रखाव में कुछ ख़र्च भी होगा। अत्यधिक उत्साह नकारात्मकता की ओर ले जायेगा।कर्क राशिफल 2015 कह रहा है कि माँ के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है या उनके ऊपर धन ख़र्च होगा। संतान के कारण चिंता बनी रहेगी। अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है। शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें विशेषकर यदि थाइरोइड या मधुमेह की समस्या हो, तोकर्क राशिफल 2015 सलाह दे रहा है कि अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

दिसम्बर माह का कर्क राशिफल 2015

दिसम्बर2015 में विषम परिस्थितियों के बावजूद थोड़ा सुख का अनुभव होगा विशेष कर माँ और जीवनसाथी के कारण। इसके अलावा बहुत कुछ अच्छा नहीं है इस माह।कर्क भविष्यफल 2015 के मुताबिक धन हानि की सम्भावना बनेगी तथा संतान से भी थोड़ी परेशानी हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के लिए2015 में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा।कर्क राशिफल2015 के अनुसार दिसम्बर 2015 में भाई-बहनों तथा करीबी मित्रों से विवाद हो सकता है। नए कार्यों में हाथ ना डालें। यात्रा से भी दूर रहें विशेषकर माह के पहले पक्ष में।कर्क भविष्यफल 2015 सलाह दे रहा है कि धैर्य रखें और अच्छे समय का इंतज़ार करें।

कर्क राशिफल 2015 विशेष

कर्क राशिफल2015 के अनुसार कर्क लग्न के जातकों के लिए पूरे वर्ष राहू तृतीय भाव में और केतु नवम भाव में रहेंगे। अतः भाग्य में अचानक उतार चढ़ाव संभव है, कई बार भाग्य अचानक धोखा दे सकता है। निरंतरता बनाये रखने के लिए भगवान गणेश का नियमित ध्यान और पूजा करें, साथ ही राहू के कारण बुद्धि को नकारात्मकता की ओर जाने से बचाने के लिए पक्षियों को दाना तथा गाय को हरा चारा खिलाना श्रेयस्कर रहेगा।

पं. दीपक दूबे